विज्ञापन
Story ProgressBack

सीहोर के कॉलेज में मिल रहा खराब खाना, छात्राओं ने कहा- शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं 

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. सीहोर शहर के भोपाल नाका के एक कॉलेज की छात्राएं इस बात से परेशान है क्योंकी उन्हें खराब गुणवत्ता का खाना दिया जा रहा है. छात्राओं ने इसे लेकर जिम्मेदार अधिकारीयों से शिकायत भी की है. लेकिन कॉलेज प्रशासन ने उनकी बातों को अनसुना कर दिया.

Read Time: 3 min
सीहोर के कॉलेज में मिल रहा खराब खाना, छात्राओं ने कहा- शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं 
सीहोर के कॉलेज में मिल रहा खराब खाना, छात्राओं ने कहा- शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं

मध्य प्रदेश के सीहोर जिले से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. सीहोर शहर के भोपाल नाका के एक कॉलेज की छात्राएं इस बात से परेशान है क्योंकी उन्हें खराब गुणवत्ता का खाना दिया जा रहा है. छात्राओं ने इसे लेकर जिम्मेदार अधिकारीयों से शिकायत भी की है. लेकिन कॉलेज प्रशासन ने उनकी बातों को अनसुना कर दिया. घटना सीहोर के शासकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज की है. बार-बार शिकायत करने के बाद भी छात्राओं की सुनवाई नहीं हो पाई. जिससे परेशान होकर छात्राओं ने मीडिया से शिकायत की. आइए आपको पूरे मामले की जानकारी देते हैं.

छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन पर लगाए कई आरोप

दरअसल, शासकीय महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज की छात्रावास की छात्राएं काफी परेशान है. छात्राओं को घटिया क्वालिटी का भोजन दिया जा रहा है जिसकी शिकायतें छात्राओं ने कई बार कॉलेज प्रशासन से भी की... लेकिन इस तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है. छात्राओं ने मीडिया से शिकायत करते हुए बताया कि उन्हें समय पर भोजन नहीं मिलता है. उन्हें जो भोजन दिया जा रहा है वह बहुत घटिया क्वालिटी का है. छात्राओं ने NDTV के सामने खुलकर अपनी बात रखी. उन्होंने बताया कि खाने में पानी जैसी दाल और कच्ची रोटियां भोजन में दी जाती है. मेन्यू के अनुसार भोजन नहीं मिलता है. करीब 150 छात्राएं-छात्रावास में रहकर पढ़ाई करती हैं.

ये भी पढ़ें - गोबर और गौमूत्र खरीदने के सवाल पर पशुपालन मंत्री का गोलमोल जवाब, पूर्व CM शिवराज ने किया था ऐलान

शिकायतों के बाद भी जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

कॉलेज के प्राचार्य जैन ने बताया कि छात्रावास के भोजन के लिए जिस फर्म को टेंडर दिया था उसे निलंबित कर दिया है,. कुछ ही दिनों में नया टेंडर जारी होगा. भोजन की देखरेख के लिए एक समिति भी है जो समय-समय पर गुणवत्ता की जांच करती है. इससे पहले जिसके पास भोजन का ठेका था उसे पेनल्टी भी लगाई गई थी. इसके बाद अब नए टेंडर जारी होंगे नया ठेका होगा. अभी अस्थाई रूप से छात्राओ के भोजन की व्यवस्था की जा रही है. मामले में सवाल उठ रहा है कि छात्राओं की शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती है. स्टाफ के लोगों ने यह भी बताया कि मिलीभगत करके भोजन का ठेका किसी ऐसे को दे दिया जाता है और खुलकर भ्रष्टाचार किया जाता है. बता दें कि पूर्व में भी छात्रावास में कई तरह की खामियां उजागर हुई है लेकिन तकनीकी शिक्षा विभाग और उसके उच्च अधिकारी अभी तक जगने को तैयार नहीं है.

ये भी पढ़ें: तिरुपति, स्वर्ण मंदिर और मक्का को पीछे छोड़ सकती है अयोध्या, सालाना पांच करोड़ पर्यटकों के पहुंचने का है अनुमान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close