विज्ञापन
Story ProgressBack

ATM Fraud: मैहर में 13 एटीएम कार्ड सहित दो युवक गिरफ्तार, ऐसे करते थे फ्रॉड

MP News: मैहर जिले में दो बदमाशों को 13 एटीएम कार्ड के साथ पकड़ा गया.. पूछताछ करने पर इसके पीछे उन्होंने ये कारण बताए..

Read Time: 2 min
ATM Fraud: मैहर में 13 एटीएम कार्ड सहित दो युवक गिरफ्तार, ऐसे करते थे फ्रॉड
पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Satna: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मैहर (Maihar) जिले के अमरपाटन थाना पुलिस (Amarpatan Police) ने एटीएम फ्रॉड (ATM Fraud) के मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बदमाशों के कब्जे से अलग-अलग बैंकों के 13 एटीएम कार्ड (ATM Cards) बरामद किए. साथ ही दोनों के पास से करीब 18,300 रुपए नकद मिले हैं. पुलिस ने आरोपियों पर धारा 420, 120 बी और भादंवि का अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया है. शुरूआती पूछताछ में आरोपियों ने इस बात का खुलासा किया कि वह पांच प्रतिशत कमीशन पर सलीम और अली के लिए काम किया करते थे. पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान रजनीश कुमार पटेल उर्फ दादे और अमन पटेल के रूप में हुई है.

कैश, एटीएम और मोबाइल किए गए बरामद

आरोपियों के पास से पुलिस ने कुल 3 मोबाइल फोन, 18 हजार से अधिक नकद और कुल 13 एटीएम बरामद किए. आरोपी रजनीश पटेल से दो नग मोबाइल,15,700 रुपए और 9 नग एटीएम कार्ड तो वहीं अमन के कब्जे से एक नग मोबाइल, नगदी 2600 रुपये और चार नग एटीएम मिले हैं. जानकारी के अनुसार, दोनों युवक नगर पालिका अमरपाटन के पास स्थित यूनियन बैंक के एटीएम के पास खड़े होकर धोखाधड़ी की तैयारी में थे.

ये भी पढ़ें :- टोना-टोटके के शक में महिला को किया प्रताड़ित, पति सहित सास, ससुर, ननद पहुंचे हवालात, जानिए पूरा मामला

किसके लिए करते थे फ्रॉड

अमरपाटन थाना पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर यह बात सामने आई कि सलीम व अली नाम का व्यक्ति रजनीश और अमन से अलग-अलग खाता नंबर मांगते थे और रजनीश व अमन नए-नए लोगों के खाता नंबर लेकर उसमें फ्रॉड का रुपया जमा करते और एटीएम की मदद से सलीम व अली के द्वारा दिये गये खातों में जमा करते थे. इस काम का रजनीश व अमन 4-5 प्रतिशत कमीशन लेते थे. अब सवाल यह है कि आखिर सलीम और अली नाम के यह व्यक्ति कौन हैं? क्या यह तरीका टेरर फंडिंग करने वालों का है? फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को रिमांड पर लिया है और आगे की पूछताछ जारी है.

ये भी पढ़ें :- MP News: दिग्विजय सिंह ने कहा हम कुछ भी कह दें तो नोटिस और "मोदी जी धर्म.........." तो भी कुछ नहीं

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close