विज्ञापन

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2024: दिल्ली में टीचर्स डे पर MP के इन गुरुओं का होगा सम्मान, ITI से इनका है नाम

National Teachers’ Award 2024: स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित शिक्षकों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि श्रेष्ठ कार्य करने वाले शिक्षकों की मेहनत का हमेशा सम्मान किया जाता है. उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि इन शिक्षकों के कार्यों से अन्य शिक्षकों को भी प्रेरणा मिलेगी.

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2024: दिल्ली में टीचर्स डे पर MP के इन गुरुओं का होगा सम्मान, ITI से इनका है नाम

National Teacher Award 2024: नई दिल्ली में 5 सितम्बर शिक्षक दिवस (Teachers Day) के अवसर पर भव्य समारोह (Teachers Day Celebration) आयोजित किया जाता है. इस दौरान देश के उत्कृष्ट शिक्षकों का सम्मान भी किया जाता है. आगामी 5 सितंबर यानी टीचर्स डे के दिन दिल्ली में होने वाले राष्ट्रीय शिक्षक पुस्कार समाराेह (National Teacher Award Ceremony) में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के 3 शिक्षकों को राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की जा चुकी है. प्रदेश के 3 शिक्षकों को वर्ष 2024 का राष्ट्रीय शिक्षक अवार्ड मिला है. यह घोषणा केन्द्रीय शिक्षा मंत्रालय नई दिल्ली द्वारा की गई है.

इनके नामों का हुआ ऐलान

मध्यप्रदेश के जिन शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार के लिये चयनित किया गया है, उनमें माधव प्रसाद पटेल शिक्षक शासकीय मिडिल स्कूल लिधौरा जिला दमोह और सुनीता गोधा शासकीय हाई स्कूल खजुरिया सारंग जिला मंदसौर हैं. इसके अलावा डिण्डोरी जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय धामनगांव की शिक्षिका सुनीता गुप्ता को भी राष्ट्रीय स्तर का शिक्षक सम्मान मिला है. वहीं आईटीआई गोविंदपुरा के दो शिक्षकों प्रशांत दीक्षित एवं प्रेमलता राहंगडाले को राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान के लिये चयनित किया गया है.

इन शिक्षकों को 5 सितम्बर 2024 शिक्षक दिवस के अवसर पर विज्ञान भवन, नई दिल्ली में सम्मानित किया जायेगा. सम्मान स्वरूप 50 हजार रूपये नगद राशि एवं मेडल प्रदान किया जायेगा.

शिक्षा मंत्री और कौशल विकास मंत्री ने दी बधाई

स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित शिक्षकों को बधाई दी है. उन्होंने कहा कि श्रेष्ठ कार्य करने वाले शिक्षकों की मेहनत का हमेशा सम्मान किया जाता है. उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि इन शिक्षकों के कार्यों से अन्य शिक्षकों को भी प्रेरणा मिलेगी. वहीं आईटीआई गोविंदपुरा के दो शिक्षकों प्रशांत दीक्षित एवं प्रेमलता राहंगडाले को राष्ट्रीय शिक्षक सम्मान के लिये चयनित होने पर कौशल विकास एवं रोजगार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम टेटवाल ने दोनों शिक्षकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं.

यह भी पढ़ें : RIC Gwalior: निवेश के लिए CM मोहन यादव करेंगे बात, Invest MP पोर्टल की शुरुआत, अदाणी ग्रुप से ये होंगे शामिल

यह भी पढ़ें : CM Mohan Yadav ने मल्टी नेशनल नॉन वूवन फैब्रिक यूनिट का किया भूमिपूजन, अचारपुरा को मिली ये भी सौगात

यह भी पढ़ें : बिजली बिल नहीं भरने वाले हो जाएं सावधान ! अब MPEB सोशल मीडिया पर कर देगी 'बदनाम'

यह भी पढ़ें : आयुष्मान भवः! नर्मदापुरम, बालाघाट, सागर, शुजालपुर और डिंडोरी में खुलेंगे नए Ayurvedic College, सीएम मोहन ने दी बड़ी खुशखबरी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2024: दिल्ली में टीचर्स डे पर MP के इन गुरुओं का होगा सम्मान, ITI से इनका है नाम
Ratlam Molesting the young woman ASI misbehaves with BJYM leader went to complain
Next Article
MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 
Close