विज्ञापन

बिजली बिल नहीं भरने वाले हो जाएं सावधान ! अब MPEB सोशल मीडिया पर कर देगी 'बदनाम' 

MP News in Hindi : MPEB की गाज सिर्फ उन लोगों पर गिरने वाली है जो.... लंबे समय से बिजली बिल बकाया होने के बाद भी इसे चुकाना ज़रूरी नहीं समझते. जी हां, MPEB अब उन ग्राहकों पर एक्शन लेगी जो अपने बकाया बिजली बिलों का समय पर भुगतान नहीं कर रहे हैं.

बिजली बिल नहीं भरने वाले हो जाएं सावधान ! अब MPEB सोशल मीडिया पर कर देगी 'बदनाम' 
Bijli Bill नहीं भरने वाले हो जाएं सावधान ! अब MPEB सोशल मीडिया में कर देगी 'बदनाम'

MPEB Bill :  मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अब आमजन पर कड़ी कार्रवाई का फैसला लिया है... लेकिन आप मत डरिए ! ऐसा इसलिए  क्योंकि MPEB की गाज सिर्फ उन लोगों पर गिरने वाली है जो.... लंबे समय से बिजली बिल बकाया होने के बाद भी इसे चुकाना ज़रूरी नहीं समझते. जी हां, MPEB अब उन ग्राहकों पर एक्शन लेगी जो अपने बकाया बिजली बिलों का समय पर भुगतान नहीं कर रहे हैं. अब कंपनी ऐसे लोगों के नाम, पते और बकाया राशि की जानकारी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स जैसे वॉट्सऐप, फेसबुक, एक्स (ट्विटर), और इंस्टाग्राम पर सार्वजनिक करेगी. इसके साथ ही लोगों से बिल भुगतान की अपील भी की जाएगी.

20 लोगों के नाम आए सामने

कंपनी के भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर और चंबल संभाग में आने वाले सभी 16 जिलों के बड़े बकायादारों की लिस्ट तैयार कर हो गई है. इस खबर को सोशल मीडिया पर शेयर किया जाएगा. फिलहाल, कंपनी ने सभी कैटेगरी के बकायादार लोगों की सूची में से टॉप-20 बकायादारों के नामों को सार्वजनिक करने की तैयारी की है. इसके बाद बाकि बकायादार लोगों की सूची भी सोशल मीडिया पर जारी की जाएगी.

सोशल मीडिया पर होगा वायरल

कंपनी के पास सभी ग्राहकों के नाम, मोबाइल नंबर सहित अन्य जानकारियाँ उपलब्ध हैं. एक वॉट्सऐप ग्रुप भी बनाया जा रहा है, जिसमें बकायादारों की लिस्ट भेजी जाएगी. इससे बाकी लोगों को भी पता चलेगा कि उनके आसपास कितने लोग बिल नहीं चुका रहे हैं. इस सूची को सोशल मीडिया के अन्य प्लेटफार्म्स पर भी वायरल किया जाएगा.

पहले भी लिया गया ये एक्शन

ग्वालियर इलाके में कंपनी ने पहले भी कुछ बकायादारों की सूची को सार्वजनिक स्थानों और सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था, जिससे कई लोगों ने लोक-लज्जा के मारे बकाया राशि जमा कर दी थी. इसके बाद, उनके नाम लिस्ट से हटा दिए गए थे. कंपनी के इस कदम को ग्राहकों को समय पर भुगतान करने के लिए प्रेरित करने की दिशा में अहम माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें : 

MP वालें ध्यान दें ! बिजली कर्मचारियों से की बदसलूकी तो होगी FIR

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
बिजली बिल नहीं भरने वाले हो जाएं सावधान ! अब MPEB सोशल मीडिया पर कर देगी 'बदनाम' 
Ratlam Molesting the young woman ASI misbehaves with BJYM leader went to complain
Next Article
MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 
Close