विज्ञापन

CM Mohan Yadav ने मल्टी नेशनल नॉन वूवन फैब्रिक यूनिट का किया भूमिपूजन, अचारपुरा को मिली ये भी सौगात

Non Woven Fabirc Unit: एमपी में पहली बार नॉन वूवन फैब्रिक यूनिट खुलने जा रही है. इसको लेकर सीएम मोहन यादव ने भूमिपूजन किया. इसका उत्पादन 2025 तक शुरू किया जाएगा.

CM Mohan Yadav ने मल्टी नेशनल नॉन वूवन फैब्रिक यूनिट का किया भूमिपूजन, अचारपुरा को मिली ये भी सौगात
सीएम मोहन यादव ने किया भूमिपूजन

Bhopal News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने टीडब्लूई-ओबीटी (TWE-OBT) उद्योग समूह द्वारा स्थापित की जा रही विश्व स्तरीय हाइजीन नॉन वूवन यूनिट (बिना बुना फैब्रिक) के भोपाल (Bhopal) के अचारपुरा औद्योगिक क्षेत्र (Acharpura Industrial Area) में भूमिपूजन किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में देश ने विश्व की पांचवी अर्थव्यवस्था के रूप में अपनी पहचान बनाई है और एमपी भी विकास के पथ पर कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रहा है. कृषि, औद्योगीकरण और रोजगार के क्षेत्र में निरंतर प्रगति हो रही है. 

कोलकाता में होनी है इंडस्ट्रियल समिट 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा, 'प्रदेश के सभी क्षेत्रों में औद्योगीकरण को प्रोत्साहित करने के लिए क्षेत्रीय स्तर पर इंडस्ट्री समिट का क्रम आरंभ किया गया. इसमें उज्जैन, जबलपुर में समिट आयोजित की जा चुकी हैं और ग्वालियर, रीवा, सागर आदि में इंडस्ट्रियल समिट का आयोजन शीघ्र ही होने जा रहा है. इससे प्रदेश के सभी भागों में निवेश आमंत्रित करने और औद्योगिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने में मदद मिल रही है. औद्योगिक गतिविधियों से अब तक रोजगार के लगभग 75 हजार अवसर सृजित हुए हैं. देश के उन्नतिशील और औद्योगिक गतिविधियों की दृष्टि से सम्पन्न क्षेत्रों जैसे मुंबई, कोयम्बटूर और बेंगलोर आदि में भी इंडस्ट्रियल समिट आयोजित की गई हैं. इस क्रम में कोलकाता में भी 19 सितम्बर को इंडस्ट्रियल समिट का आयोजन होगा. 

सीएम डॉ. यादव ने किया नॉन वूवन फैब्रिक यूनिट का जायजा

सीएम डॉ. यादव ने किया नॉन वूवन फैब्रिक यूनिट का जायजा

प्रदेश में लगाएं रोजगार आधारित इकाइयां-सीएम डॉ. मोहन यादव 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि टीडब्ल्यूई-ओबीटी उद्योग समूह द्वारा प्रदेश में नॉन वूवन फैब्रिक की यूनिट स्थापित करना सराहनीय पहल है. इसके देश में उत्पादन से अन्य देशों पर निर्भरता कम होगी और हमारी आत्मनिर्भरता बढ़ेगी. उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि यह उद्योग समूह नॉन वूवन फैब्रिक की और भी यूनिट्स प्रदेश में स्थापित करेगा. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने टीडब्ल्यूई-ओबीटी को कालीन निर्माण जैसी रोजगार आधारित इकाई भी मध्यप्रदेश में लगाने के लिए आमंत्रित किया.

ये भी पढ़ें :- Madhya Pradesh: दिव्यांग के लिए फरिश्ता बनें कलेक्टर, इस चीज को खरीदने के लिए दिए 72 हजार रुपये

2025 में शुरू होगा उत्पादन

टीडब्ल्यूई-ओबीटी प्राइवेट लिमिटेड लगभग 100 वर्ष पुराना बहुराष्ट्रीय संयुक्त उद्यम है. इसका मुख्यालय एम्सडेटेन-जर्मनी में और ओबीटी ग्रुप भारत में है, जो हस्त-निर्मित कालीन, नान वूवन फैब्रिक, टेक्निकल टैक्सटाइल फैब्रिक, फर्नीचर और चाय के क्षेत्र में कार्यरत है. नॉन वूवन निर्माण में यह समूह विश्व की शीर्ष सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है, जिसके 12 संयंत्र विभिन्न देशों में संचालित हैं. ओबीटी 126 करोड़ रुपए से अधिक के निवेश से यह यूनिट स्थापित कर रहा है, जिसमें नॉन वोवन हाइजीन उत्पाद जैसे एडीएल, टॉप सीट और बैक सीट का उत्पादन होगा जो वर्तमान में चीन से आयात होते हैं. इस यूनिट के संचालन से इनका उत्पादन भारत में ही आरंभ होगा जो आत्मनिर्भर भारत की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम होगा. 

ये भी पढ़ें :- IATO National Summit: भोपाल में एक साथ होगा सैकड़ों टूर ऑपरेटर्स और होटलियर का जमावड़ा, ये रहेगा कार्यक्रम का थीम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ujjain में राहुल गांधी के खिलाफ फूटा सिख समाज का गुस्सा,विरोध में जलाया पुतला
CM Mohan Yadav ने मल्टी नेशनल नॉन वूवन फैब्रिक यूनिट का किया भूमिपूजन, अचारपुरा को मिली ये भी सौगात
Ratlam Molesting the young woman ASI misbehaves with BJYM leader went to complain
Next Article
MP में युवती से छेड़छाड़! शिकायत करने गए भाजयुमो नेता से ASI ने की बदसलूकी, SP ने लिया ये एक्शन 
Close