विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election: जीत के लिए BJP बना रही है ये रणनीति, कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कही ये बात

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में मिशन 29 को सफल बनाने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है. यही वजह है कि अब वह अपनी योजनाओं के प्रचार प्रसार के साथ-साथ प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों का काला चिट्ठा भी तैयार कर रही है, ताकि आरोप पत्र के माध्यम से आमजन तक कांग्रेस पार्टी की असलियत बताई जा सके.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election: जीत के लिए BJP बना रही है ये रणनीति, कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कही ये बात

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) मोदी की गारंटियों (Modi ki Guarenty) को हर एक बूथ से लेकर घर-घर तक पहुंचाने की कोशिश कर रही है. वहीं, कांग्रेस को घेरने के लिए आरोप पत्र भी बना रही है. इस आरोप पत्र के जरिए प्रदेश से लेकर जिला और बूथ स्तर पर कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में घेरा जाएगा.

दरअसल, लोकसभा चुनाव में मिशन 29 को सफल बनाने के लिए बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है. यही वजह है कि अब वह अपनी योजनाओं के प्रचार प्रसार के साथ-साथ प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों का काला चिट्ठा भी तैयार कर रही है, ताकि आरोप पत्र के माध्यम से आमजन तक कांग्रेस पार्टी की असलियत बताई जा सके. ये जानकारी भाजपा के आरोप पत्र समिति के प्रभारी  गोविंद मालू ने दी.

भाजपा जन-जन तक पहुंचाएगी मोदी सरकार की उपलब्धियां

उन्होंने अपनी चुनावी रणनीति का खुलासा करते हुए कहा, देखिए भारतीय जनता पार्टी की 10 साल की उपलब्धियों को हम जनता तक लगातार पहुंच रहे हैं. हम अलग-अलग माध्यम और अलग-अलग अभियानों के जरिए 60 साल के कांग्रेस के फेलियर को भी जनता तक पहुंचाएंगे. हम 10 साल की यूपीए की असफलता को भी जनता तक पहुंचाएंगे. मालू ने कहा कि हम अटल जी की सरकार की 5 साल और पीएम मोदी के कार्यकाल की 10 साल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएंगे. इसके साथ ही 15 माह की कमलनाथ सरकार की विफलताएं, भ्रष्टाचार और दिग्विजय सिंह सरकार की नाकामयाबियों को जन-जन तक पहुंचाएंगे.

कांग्रेस को अब भी है आरोप पत्र का इंतजार

वहीं, भाजपा की रणनीति से बेपरवाह  मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने बताया कि जो खुद आरोपित हो वह दूसरों पर आरोप लगा रहे हैं. भाजपा का आरोप पत्र तो आने दीजिए, वह एक सर्कस और जोकर का काम करेगा. मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ की 15 माह की सरकार के कार्यकाल को आप 21 साल में से घटा दीजिए. उसके बाद तो भारतीय जनता पार्टी की दो दशक से सरकार है. इसके बावजूद 20 साल पुराने गड़े मुर्दों को लेकर अगर भाजपा आरोप पत्र बना रही है, तो यह उसकी मानसिक विकलांगता का परिणाम है. उन्होंने कहा कि भाजपा का आरोप पत्र तो आने दीजिए, वह एक सर्कस जोकर का काम करेगा. उन्होंने कहा कि जो खुद आरोपित है, वह विपक्ष पर आरोप लगा रहे हैं और वह भी 20 साल पुराने. यदि हमने कोई अपराध किया था, तो इन्हें सत्ता में रहते हुए हमें सजा कर देना था.

ये भी पढ़ें- MP Congress: कांग्रेस में नहीं रुक रहा पतझड़ का सिलसिला,  फिर दर्जनों कांग्रेसियों ने थामा भाजपा का दामन

भाजपा की ओर से तैयार किए जा रहे आरोप पत्र का फेसबुक, व्हाट्सएप और एक्स सहित दूसरे सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाएगा. साथ ही उसको छपवाकर शहर से लेकर गांव-गांव तक पहुंचाया जाएगा. अब देखने वाली बात यह होगी कि कांग्रेस, बीजेपी के आरोप पत्र का किस तरह से जवाब देती है. 

Lok Sabha Elections: बीजेपी यादव सम्मेलन से पहले ही कांग्रेस ने सिंधिया के खिलाफ इन्हें प्रत्याशी बनाकर कर दिया बड़ा खेला
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close