विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने ली करवट, तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी जारी

Today Weather: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. दोनों ही राज्यों में भीषण गर्मी के बाद एक बार फिर हल्का बूंदाबांदी शुरू हो गई है.

Read Time: 3 min
Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने ली करवट, तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी जारी
प्रतीकात्मक फोटो

Madhya Pradesh, Chhattisgarh Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम (Weather in MPCG) ने करवट ले ली है. रविवार को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कई जिलों मौसम बदलने के बाद मौसम विभाग (Meteorological Department) ने सोमवार को लिए कई जिलों में बारिश (Rains Alert) होने की चेतावनी जारी की है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी आज सुबह ने ही बादल छाए हुए हैं. इसके साथ ही कई जगहों पर हल्की बारिश भी देखने को मिली है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश, तेज हवाएं और बिजली गिरने की भी संभावना जताई है.

MP में इन जगहों पर हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने सोमवार को मध्य प्रदेश के एक दर्जन से अधिक जिलों में बारिश, बिजली और तेज हवाएं चलने की चेतावनी जारी की है. विभाग के मुताबिक, बैतूल, खरगोन और बड़वानी जिलों के कुछ स्थानों पर तेज बारिश के साथ 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं. इसके साथ ही मौसम विभाग ने ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है. इसके लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही हरदा, खंडवा, छिंदवाड़ा और पांढुर्णा जिले में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की उम्मीद जताई गई है.

इसके अलावा भोपाल संभाग के जिलों के साथ ही नर्मदापुरम, बुरहानपुर, अलीराजपुर, धार, झाबुआ, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, गुना, अशोकनगर, अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर और छतरपुर में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है.

छत्तीसगढ़ में ऐसा है मौसम (Weather Update)

वहीं छत्तीसगढ़ में भी अचानक से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. राज्य के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी के साथ काले बादल छाए रहे. बेमेतरा में सोमवार सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं, और धीरे-धीरे हवाएं चल रही हैं. मौसम में बदलाव के चलते यहां लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है. वहीं अंबिकापुर में मौसम में बदलाव देखने को मिला. यहां भी सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और ठंडी हवाएं चल रही हैं. इसके साथ ही गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में भी मौसम ने करवट ली है. यहां तेज हवाओं के साथ बूंदा-बांदी हुई. जिसके चलते भीषण गर्मी से राहत मिली है. जिले में सोमवार सुबह से बूंदाबांदी जारी है. वहीं इस बारिश से मौसमी फलों को नुकसान पहुंचने की भी आशंका है.

बिलासपुर और बलरामपुर में भी मौसम ने करवट ली है. बिलासपुर में बीते हफ्ते तापमान 40 डिग्री से ऊपर बना हुआ था, जबकि सोमवार सुबह तापमान गिरकर 29 डिग्री पर पहुंच गया है. यहां हल्की बूंदाबांदी और तेज हवाए चल रही हैं. वहीं बलरामपुर मे भी सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं, यहां हल्की बूंदाबांदी के साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं. जिससे तापमान गिरावट दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें - RR Vs MI : राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच जयपुर में होगी भिड़ंत, जानें कैसा रहेगा पिच का मिजाज?

यह भी पढ़ें - Stage Broken in Rally: मुख्यमंत्री के संबोधन के समय मंच टूटा, गिरते-गिरते बचे CM मोहन यादव, देखें Video

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close