विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकाली गई "पांच सौ मीटर लंबे तिरंगे" की पद यात्रा

MP News: दो चरणों में हुए मतदान में वोटिंग प्रतिशत उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. जिसे देखते हुए चुनाव आयोग मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई तरह से प्रयास किए हैं.

Read Time: 2 mins
Lok Sabha Election 2024: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकाली गई "पांच सौ मीटर लंबे तिरंगे" की पद यात्रा
Lok Sabhe Election: मध्य प्रदेश में चार चरणों में चुनाव होने हैं

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए दो चरणों का मतदान हो चुका है. निर्वाचन आयोग ने भरकस प्रयास किए कि मतदान प्रतिशत (Voting Percentage) बढ़ाया जाए लेकिन इन दो चरणों में हुई वोटिंग को देखा जाए तो ऐसा लगता है कि चुनाव आयोग (Election Commission) ज्यादा कामयाबी नहीं मिली. देश में अभी चुनाव के पांच चरण बाकी हैं और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में दो चरणों में 17 लोकसभा सीटों में चुनाव होने हैं. जिसमें से ग्वालियर (Gwalior) में भी चुनाव होना है. यहां 7 मई को वोट डाले जाएंगे.

पांच सौ मीटर तिरंगा लेकर निकली पद यात्रा

यहां लोगों को मतदान के लिए जागरूक बनाने के उद्देश्य से चुनावी राहगीरी के नाम पर एक अनूठा और रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में कई रंग नजर आए. यहां पांच सौ मीटर लंबा तिरंगे को लेकर एक किलोमीटर लंबी यात्रा निकाली गई.

आम लोगों ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्सा

कटोराताल थींम रॉड पर कलेक्टर रुचिका सिंह चौहान के साथ कलाकार, साहित्यकार, युवा से लेकर आम लोगों ने पांच सौ मीटर लम्बा राष्ट्रीय ध्वज हाथ में थामकर लगभग एक किलोमीटर सड़क पद यात्रा निकाली और फिर ध्वजारोहण किया. इसमें बीएसएफ बैंड, ओपन माइक, डांस , लोकगीत ,लोकनृत्य से लेकर घरेलू फ़ूड झोंन के स्टॉल भी लगे थे. जिनमें महिलाएं घरों से ही खाद्य सामग्री लेकर आई थी. जिसे वितरित किया गया.


ये भी पढ़ें Ration card: 1 मई राशन कार्ड धारकों के लिए होने जा रहा है खास, सरकार उठा रही है बड़े कदम...इस तरह बदल जाएंगे नियम

ये भी पढ़ें पूर्व सीएम शिवराज ने कांग्रेस के छिपे एजेंडे को किया उजागर, कहा-इंदिरा गांधी के निधन के बाद राजीव गांधी ने इसलिए हटाया विरासत टैक्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
किसानों के हित में CM मोहन का ऐलान, डिजिटल क्रॉप सर्वे जल्द करें शुरु, MSP के लिए थैंक यू मोदी जी
Lok Sabha Election 2024: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकाली गई "पांच सौ मीटर लंबे तिरंगे" की पद यात्रा
NEET Row: NEET exam issue will be raised in Parliament, opposition demands CBI investigation, Modi Government Union Education Minister denies corruption
Next Article
संसद में गूंजेगा NEET Exam का मामला, विपक्ष ने की CBI जांच की मांग, सरकार ने भ्रष्टाचार से किया इनकार
Close
;