विज्ञापन
Story ProgressBack

दूसरे चरण की वोटिंग में इन्होंने दिखाया गजब का उत्साह, पोलिंग बूथ पर एक साथ पहुंचे 5 पीढ़ियों के 70 से अधिक लोग

Lok Sabha 2nd Phase Voting: वोट डालने का उत्साह इन लोगों में देखने लायक था. एक ही परिवार के पांच पीढ़ियों के 70 से अधिक लोग मतदान केंद्र पहुंचे.

Read Time: 2 min
दूसरे चरण की वोटिंग में इन्होंने दिखाया गजब का उत्साह, पोलिंग बूथ पर एक साथ पहुंचे 5 पीढ़ियों के 70 से अधिक लोग
एक साथ मतदान करने पहुंचे एक ही परिवार के 70 लोग

Lok Sabha Voting Motivation: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के दूसरे चरण के मतदान (Second Phase Voting) के दिन राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur Rajasthan) से अनोखी तस्वीर सामने आई. इस तस्वीर को देखने के बाद कोई भी वोट देने के लिए प्रोत्साहित हो जाए. यहां एक साथ पोलिंग बूथ (Polling Booth) पर एक ही परिवार के पांच पीढ़ियों (Generations) के लोग पहुंच गए. जब उनसे इसके पीछे की वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि उनके एक प्रयास से लोगों को लोकतंत्र में एक-एक वोट की कीमत पता चलेगी.

ऐसे पोलिंग बूथ पहुंचे एक ही परिवार के 70 लोग

मतदान केंद्र पहुंचे के लिए परिवार के सभी 70 लोग पैदल ही निकल पड़े. ढोल-नगाड़ों व पारंपरिक वेशभूषा में सभी एक साथ बूथ पहुंचे. ऐसे में वहां मौजूद सभी लोग उन्हें हैरत से देखने लगे. परिवार की ओर से जिसने सबसे पहला वोट डाला, उसके अंदर का जज्बा देखने लायक था.

ये भी पढ़ें :- भाजपा के निमंत्रण पर 9 देशों के 17 राजनीतिक प्रतिनिधि आएंगे भारत, लोकसभा चुनाव का लेंगे जायजा

इसलिए साथ आने का लिया फैसला

जब परिवार से पूछा गया कि उन्होंने ऐसा करने के बारे में कैसे सोचा, तो उनका कहना था कि पहले चरण के कम मतदान प्रतिशत को देखते हुए उन सभी ने मतदान करने का फैसला किया. पोलिंग बूथ आने वाले पुरुषों ने राजस्थानी साफा बांध रखा था और महिलाओं ने चुनरी की साड़ी पहन रखी थी.

ये भी पढ़ें :- Katrina Kaif ने छोड़ी थी Hollywood Film, क्या Vicky Kaushal थे इसकी वजह? 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close