विज्ञापन
Story ProgressBack

UCMAS: 19वीं स्टेट लेवल कॉम्पिटिशन हुई संपन्न, 5-13 वर्ष तक के 5 हजार से अधिक बच्चों ने दिखाया अपना अद्भुत जौहर

MP News: मध्य प्रदेश में यूसीमास ने स्टेट लेवल प्रतियोगिता का आयोजन किया जिसमें पांच हजार बच्चों ने हिस्सा लिया.

Read Time: 2 min
UCMAS: 19वीं स्टेट लेवल कॉम्पिटिशन हुई संपन्न, 5-13 वर्ष तक के 5 हजार से अधिक बच्चों ने दिखाया अपना अद्भुत जौहर
पांच हजार बच्चों ने लिया प्रतियोगिता में हिस्सा

State Level Competition: यूसीमास मध्य प्रदेश (UCMAS Madhya Pradesh) की 19वीं अबेकस एंड मेंटल अरिथमेटिक स्टेट लेवल कॉम्पिटिशन (Abacus and Mental Arithmetic State Level Competition) का सफलतापूर्वक आयोजन शनिवार दिनांक 27 अप्रैल को इंदौर के राऊ स्थित एमराल्ड हाइट्स स्कूल में हुआ. अबेकस एंड मेंटल अरिथमेटिक तकनीक के जरिये मैथ्स के जटिल से जटिल सवालों को चुटकियों में हल करने में माहिर यूसीमास के बच्चों का जमावड़ा शनिवार को एमरल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल, राऊ में सुबह 6:30 बजे से लगना शुरू हो गया.

एक साथ आए पांच हजार से ज्यादा बच्चे

इस स्टेट लेवल प्रतियोगिता में 200 से अधिक यूसीमास सेंटर्स के 5 हजार बच्चों ने इसमें बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया. यह कॉम्पिटिशन उनकी गणित के सवालों को हल करने की स्पीड एंड एक्यूरेसी की जांच व मानसिक विकास की जांच को मद्देनजर रखते हुए प्रतिवर्ष आयोजित की जाती है. एमरल्ड हाइट्स इंटरनेशनल स्कूल के हॉल में एक बार में 1000 बच्चों ने एक साथ बैठकर प्रतियोगिता में भाग लिया और ऐसे 5 राउंड हुए जिसका सुचारू रूप से संचालन किया गया.

ये भी पढ़ें :- Accident: पशुपतिनाथ के दर्शन करने नेपाल जा रहे थे श्रृद्धालु, खड़े ट्रक के नीचे घुसी कार, तीन की मौत

आठ मिनट में इतने सवाल करने थे हल

इस खास प्रतियोगिता में बच्चों को 8 मिनट का समय दिया गया था, जिसमें उन्हें 200 जोड़-घटाव और गुणा-भाग के समायोजन के सवाल हल करने थे. प्रतियोगिता स्थल पर सुविधाजनक व्यवस्था की गयी थी जिससे किसी को परेशानी न हो. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में प्रो. डॉ. डिनो वोंग संस्थापक एवं अध्यक्ष यूसीमास इंटरनेशनल मुख्यालय से स्टेट लेवल कॉम्पिटिशन में शामिल हुए.

ये भी पढ़ें :- MP Board Result: स्कूली शिक्षा की खुली पोल, इस स्कूल के 85 में से एक भी विद्यार्थी 12वीं में नहीं हुआ पास..

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close