विज्ञापन
This Article is From Feb 02, 2024

रजत पाटीदार ने किया डेब्यू, टेस्ट मैच खेलने वाले मध्य प्रदेश के चौथे क्रिकेटर बने...खेल के लिए आगे बढ़ा दी थी शादी

रजत के पिता मनोहर पाटीदार मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर के व्यस्त महारानी रोड बाजार में मोटरपंप का कारोबार करते हैं. पहले मैच की पहली पारी में उन्होंने 32 रनों का योगदान दिया.

रजत पाटीदार ने किया डेब्यू, टेस्ट मैच खेलने वाले मध्य प्रदेश के चौथे क्रिकेटर बने...खेल के लिए आगे बढ़ा दी थी शादी
रजत पाटीदार ने पहली पारी में बनाए 32 रन

Rajat Patidar: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के टेस्ट प्रारूप में शुक्रवार को पदार्पण करने वाले रजत पाटीदार के खेल के प्रति जुनून का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वर्ष 2022 में आईपीएल का बुलावा आने के बाद उन्होंने अपनी शादी की तय तारीख आगे बढ़ाने में जरा भी देर नहीं की थी.

मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के एक अधिकारी ने बताया कि नरेंद्र हिरवानी, राजेश चौहान और नमन ओझा के बाद पाटीदार मध्यप्रदेश के चौथे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने भारत की नुमाइंदगी करते हुए टेस्ट मैच खेला है. पाटीदार ने भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के विशाखापत्तनम में खेले जा रहे दूसरे मुकाबले के जरिये टेस्ट प्रारूप में कदम रखा.

पहली पारी में 32 रनों का योगदान दिया

लेग स्पिनर रेहान अहमद की गेंद को डिफेंड करने की कोशिश में बोल्ड होने से पहले 30 वर्षीय बल्लेबाज ने कुल 72 गेंदों का सामना किया और तीन चौके जड़ते हुए 32 रन बनाए. रजत के पिता मनोहर पाटीदार मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर के व्यस्त महारानी रोड बाजार में मोटरपंप का कारोबार करते हैं.

उन्होंने ‘‘पीटीआई-भाषा'' को बताया,‘‘हमें रजत के टेस्ट पदार्पण की जाहिर तौर पर खुशी है, लेकिन हमारे घर में माहौल एकदम सामान्य है' उन्होंने बताया कि बचपन में सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ से प्रेरित रजत आठ साल की उम्र में इंदौर के एक क्रिकेट क्लब से जुड़ गए थे और खेल के प्रति उनमें गहरा समर्पण और अनुशासन है.

ये भी पढ़ें '70 साल तक देश में पढ़ाया गया गलत इतिहास, हम सुधारेंगे', बोले MP के उच्च शिक्षा मंत्री

आईपीएल के लिए बढ़ा दी गई थी आगे शादी

मनोहर पाटीदार ने बताया कि रजत की शादी मई 2022 में होनी थी और इसकी तय तारीख के लिए परिवार ने इंदौर में एक होटल भी बुक कर लिया था, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के लिए अप्रैल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से आए बुलावे के बाद उन्होंने अपनी शादी आगे बढ़ाने का फैसला किया.

उन्होंने बताया कि रजत ने आईपीएल सत्र खत्म होने के बाद जुलाई 2022 में गुंजन पाटीदार से शादी की थी. रजत ने 21 दिसंबर 2023 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच से एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में पदार्पण किया था. इस मैच में उन्होंने 16 गेंदों पर 22 रन बनाए थे. वह 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 12 शतकों और 22 अर्धशतकों समेत 4,000 रन बना चुके हैं.

ये भी पढ़ें WCL: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, रैना-युवराज समेत ये दिग्गज फिर मैदान पर दिखाएंगे दम 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
T20 Women's World cup 2024: दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम भी साबित हुई चोकर्स, हारी फाइनल, न्यूजीलैंड की झोली में गिरा खिताब
रजत पाटीदार ने किया डेब्यू, टेस्ट मैच खेलने वाले मध्य प्रदेश के चौथे क्रिकेटर बने...खेल के लिए आगे बढ़ा दी थी शादी
IPL 2024 Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants Ekana stadium in Lucknow today playing eleven pitch report and match prediction
Next Article
MI vs LSG: आज मुंबई और लखनऊ के बीच होगी भिड़ंत, जानें इकाना की पिच पर किसका होगा राज?
Close