विज्ञापन
Story ProgressBack

'70 साल तक देश में पढ़ाया गया गलत इतिहास, हम सुधारेंगे', बोले MP के उच्च शिक्षा मंत्री

इंदर सिंह परमार ने कहा कि अब नई शिक्षा नीति में हम सही इतिहास पढ़ाएंगे. जो आक्रमणकारी हैं, जो हमलावर हैं, जो लुटेरे हैं उन्हें हम लुटेरे ही कहेंगे और जो देशभक्त हैं उनका महिमा मंडन करेंगे.

Read Time: 2 min
'70 साल तक देश में पढ़ाया गया गलत इतिहास, हम सुधारेंगे', बोले MP के उच्च शिक्षा मंत्री
नर्मदापुरम में बोले इंदर सिंह परमार- हम सही इतिहास पढ़ाएंगे

Inder Singh Parmar : मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) शुक्रवार को नर्मदापुरम के बनखेड़ी के नवीन महाविधालय के भवन के भूमि पूजन में पहुंचे. यहां उन्होंने देश में अब तक पढ़ाए गए इतिहास (History) पर सवाल उठाए. उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि भारत में अब तक गलत इतिहास पढ़ाया गया. जिन्होंने भारत (India) को लूटा उनका महिमा मंडन हुआ. जिन मुगलों (Mughals) ने देश को लूटा उनका महिमा मंडन किया गया. 

यह भी पढ़ें : हर योजना से पहले PM पूछते हैं- कितनों को रोजगार मिलेगा: NDTV से बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

'70 साल तक पढ़ाया गया गलत इतिहास'

इंदर सिंह परमार ने कहा कि भारत की खोज वास्कोडिगामा ने नहीं की थी. उससे पहले का इतिहास है. जिन मुगलों ने भारत पर आक्रमण किया उनका महिमा मंडन हुआ. भारत में 70 साल तक गलत इतिहास पढ़ाया गया. मुगलों का इतिहास, गुलामी का इतिहास बोझ बन गया था. 

यह भी पढ़ें : पहली और दूसरी बार की तरह तीसरी बार भी मिलेगा जनता का विश्वास: NDTV से बोलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

'लुटेरों को लुटेरा कहेंगे, देशभक्तों का करेंगे महिमा मंडन'

उन्होंने कहा कि अब नई शिक्षा नीति में हम सही इतिहास पढ़ाएंगे. जो आक्रमणकारी हैं, जो हमलावर हैं, जो लुटेरे हैं उन्हें हम लुटेरे ही कहेंगे और जो देशभक्त हैं उनका महिमा मंडन करेंगे. उनको महान लिखेंगे. इस पर भारत की शिक्षा पद्धति के साथ मध्य प्रदेश में भी काम करना शुरू कर दिया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close