विज्ञापन
Story ProgressBack

WCL: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, रैना-युवराज समेत ये दिग्गज फिर मैदान पर दिखाएंगे दम 

WCL: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लिजेंड्स में भारत और पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज़ और साउथ अफ्रीका के वो खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं जो रिटायर हो चुके हो या किसी भी बोर्ड के साथ कॉन्ट्रैक्ट में न हो. बॉलीवुड की फिल्म एंड म्यूजिक प्रोडक्शन कंपनी जबावा एंटरटेनमेंट इस लीग को ऑर्गेनाइज कर रही है.

Read Time: 3 mins
WCL: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, रैना-युवराज समेत ये दिग्गज फिर मैदान पर दिखाएंगे दम 

Cricket News: भारतीय टीम (Team India) के दिग्गज खिलाड़ी और विश्वकप विजेता युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और सुरेश रैना (Suresh Raina) समेत दुनिया के कई दिग्गज क्रिकेट प्लेयर्स एक बार फिर क्रिकेट मैदान पर वापसी करने को तैयार हैं. इंग्लैंड में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ़ लेजेंड्स (World Championship of Legends) यानी WCL में ये खिलाडी खेलते नज़र आएंगे. इस लीग में विश्व भर के रिटायर्ड दिग्गज खिलाड़ी खेलेंगे जिनमें ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली (Brett Lee), पाकिस्तान के विस्फोटक ऑल राउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) और इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ केविन पीटरसन (Kevin Petersen) भी शामिल होंगे. ये सभी सितारे इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (England & Wales Cricket Board) यानी ईसीबी (ECB) से मान्यता प्राप्त वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लिजेंड्स में एक साथ खेलते नजर आएंगे. इस लीग की शुरुआत 3 जुलाई से होगी और 18 जुलाई को इसका फाइनल मुकाबला खेला जाएगा.

बॉलीवुड स्टार अजय देवगन भी लीग से जुड़े

भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार अजय देवगन भी इस लीग से जुड़ गए हैं, हालांकि अजय खेलने के लिए नहीं बल्कि लीग के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर जुड़े हैं. अजय का कहना है कि "एक क्रिकेट प्रेमी के तौर पर लीजेंड्स क्रिकेटर्स को फिर से एक्शन में देखना एक सपना है. जो सच हो गया. यह टूर्नामेंट न केवल क्रिकेट की पुरानी यादों को सामने लाता है, बल्कि सिनेमा और क्रिकेट के बीच एक अद्वितीय सहयोग का भी प्रतीक है."

बड़े क्रिकेटिंग देशों के खिलाडी होंगे शामिल

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लिजेंड्स में भारत और पाकिस्तान के अलावा इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्ट इंडीज़ और साउथ अफ्रीका के वो खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं जो रिटायर हो चुके हो या किसी भी बोर्ड के साथ कॉन्ट्रैक्ट में न हो. बॉलीवुड की फिल्म एंड म्यूजिक प्रोडक्शन कंपनी जबावा एंटरटेनमेंट इस लीग को ऑर्गेनाइज कर रही है.

पुराने खिलाडी दिखएंगे अपना दम

लीग में 1990 और 2000 के दौर के खिलाड़ी अपना दम-ख़म दिखाएंगे, लीग के संस्थापक हर्षित तोमर ने कहा है कि इस लीग में वो खिलाडी शामिल होंगे जिन्होंने 90 और 2000 के दशक में अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता है. युवराज, अफरीदी और पीटरसन से कॉन्ट्रैक्ट हो चुका है. बाकी सितारों के नाम की घोषणा भी जल्द होगी.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत की स्थिति मजबूत, यशस्वी ने छक्का लगाकर ठोंका शतक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Special Olympics Games: स्वीडन में जलवा बिखेरेंगे जबलपुर के फुटबॉलर, जानिए तरुण के संघर्ष की दास्तान
WCL: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, रैना-युवराज समेत ये दिग्गज फिर मैदान पर दिखाएंगे दम 
IPL 2024: When the team won the match, Shahrukh Khan won hearts, he made everyone crazy by "...
Next Article
IPL Match : KKR ने जीता मैच तो SRK ने जीता दिल, इस अदा से सभी को बनाया अपना दीवाना
Close
;