विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: ऑनलाइन गेम की लत ने ली एक जान, पैसे हारकर मशहूर कोचिंग सेंटर के संचालक ने की आत्महत्या

Shivpuri News: आजकल ऑनलाइन गेम में युवा पीढ़ी फंसती जा रही है. इसमें पैसे तो जाते ही जाते हैं. साथ में चैन-सुकून भी चला जाता है.

Read Time: 3 mins
MP News: ऑनलाइन गेम की लत ने ली एक जान, पैसे हारकर मशहूर कोचिंग सेंटर के संचालक ने की आत्महत्या
Online Game: ऑनलाइन गेम ने ली एक युवक की जान

Madhya Pradesh News: इस समय देश में बड़ी संख्या में लोग ऑनलाइन गेमिंग (Online Game) की लत में जकड़ चुके हैं. इसमें भी युवा वर्ग (Youth) की तादात बहुत ही ज्यादा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) का एक युवक ऑनलाइन गेम (Online Game) के चक्कर में अपना सबकुछ गंवा बैठा और अंत में हारकर इसे अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा. इस खबर से आप सबक ले सकते हैं और ऑनलाइन गेम से तौबा कर सकते हैं. साथ ही अपने बच्चों पर भी नजर रख सकते हैं कि कहीं वो तो इस तरह की गंदी लत का शिकार को नहीं हो रहा है. क्योंकि ऑनलाइन गेम के दलदल में फंसने के बाद इससे निकलना बड़ा ही मुश्किल होता है. पैसे के साथ-साथ आदमी का सुख चैन भी छिन जाता है.

फांसी लगााकर की युवक की आत्महत्या

दरअसल शिवपुरी जिले के करेरा कस्बे में अपनी कोचिंग चलारामकर अच्छी खासी कमाई करने वाला एक शख्स फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला. जब पुलिस ने जांच - पड़ताल शुरू की तो मालूम हुआ कि कोचिंग संचालक को ऑनलाइन गेम खेलने का चस्का लग गया था. वह इस चस्के में इतना डूब गया था कि ना केवल उसने कमाई हुई सारी दौलत गंवा दी बल्कि वह सिर से पांव तक कर्ज में डूब गया. जिसके बाद उसे कोई रास्ता नहीं दिखा तो उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

ऑनलाइन गेम की वजह से गई एक जान

यानी उसे ऑनलाइन गेम खेलने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. जिंदगी में हर इंसान शॉर्टकट अपना कर अमीर बनना चाहता है लेकिन इस लालच में वो अपना सबकुछ गंवा बैठता है. यह मामला शिवपुरी में देखने में आया है जहां करेरा तहसील के अंतर्गत महावीर कोचिंग जो कि इस इलाके की अच्छी कोचिंग में से एक मानी जाती है और इसके संचालक ने बेशुमार धन दौलत कमाई लेकिन ऑनलाइन गेम खेलने का चस्का इसके संचालक को लग गया जो धीरे-धीरे इतना बढ़ गया कि उसकी सारी कमाई इसी में चली गई और साथ में नया उधार भी उसे लेना पड़ गया. 

पुलिस कर रही है मामले की बारीकी से जांच

पुलिस ने कोचिंग संचालक का नाम रंजीत गुर्जर बताया है और कहा है कि वह पूरे मामले की बारीकी से जांच कर रही है. मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. जबकि पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसे ऑनलाइन गेम खेलने की लत आखिर कहां से लगी और कैसे?
रंजीत गुर्जर नाम का कोचिंग संचालक इलाके में काफी फेमस है. आसपास के कई इलाकों से उसके पास सैकड़ो स्टूडेंट पढ़ने आते थे. लेकिन ऑनलाइन गेम की लत ने उसे बर्बाद कर दिया. हम सब को इससे सबक लेने की जरूरत है. क्योंकि ऑनलाइन गेम एक ऐसा दलदल है जिसमें अगर एक बार कोई गिर जाता है तो फिर निकलना बड़ा ही मुश्किल हो जाता है.

ये भी पढ़ें Arvind Kejriwal: जेल लौटने से पहले अरविंद केजरीवाल ने किया चौंकाने वाला दावा, बोले- 4 जून को होगा...

ये भी पढ़ें MP News: फ्लैट में रह रहे थे 82, 85 व 104 वर्ष के 3 बुजुर्ग, अचानक खो गई चाबी, देखिए किस हाल में निकाले गए बाहर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
World Blood Donor Day 2024: पहली बार डॉग को चढ़ाया गया था ब्लड, जानिए कौन किसे दे सकता है रक्त
MP News: ऑनलाइन गेम की लत ने ली एक जान, पैसे हारकर मशहूर कोचिंग सेंटर के संचालक ने की आत्महत्या
Bhopal cheating by watching the film dream girl imitating Women voice 
Next Article
MP : पुलिस के हत्थे चढ़ी भोपाल की 'ड्रीम गर्ल', लड़की की आवाज निकालकर लोगों से खूब की ठगी 
Close
;