विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में एग्जाम से पहले सोशल मीडिया पर उड़ी पेपर लीक की अफवाह, कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

मध्य प्रदेश में सोमवार से बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हुईं. इंदौर जिले के 49,000 विद्यार्थी 137 परीक्षा केंद्रों पर इसमें हिस्सा ले रहे हैं. 21 एग्जाम सेंटर्स को संवेदनशील घोषित किया गया है.

Read Time: 2 min
MP में एग्जाम से पहले सोशल मीडिया पर उड़ी पेपर लीक की अफवाह, कानूनी कार्रवाई की चेतावनी
इंदौर में उड़ी पेपर लीक की अफवाह

MP 10th Board Exam: इंदौर (Indore) में प्रशासन ने कक्षा 10वीं का हिन्दी विषय (Hindi Subject) का पर्चा परीक्षा से पहले सोशल मीडिया पर लीक होने की अफवाहों को सोमवार को खारिज कर दिया. प्रशासन ने कहा कि फर्जी खबरें फैलाने वाले कथित असामाजिक तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. जिला शिक्षा अधिकारी (DIO) मंगलेश कुमार व्यास ने पत्रकारों को बताया कि प्रशासन की जांच में पता चला है कि 10वीं का हिन्दी विषय का पर्चा लीक होने को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर सामने आई खबरें एकदम फर्जी हैं.

यह भी पढ़ें : सिंगरौली में तेज रफ्तार स्कूल बस पलटी, बाल-बाल बचे मासूम बच्चे, हादसे के बाद चालक फरार

वास्तविक पर्चे से किया गया मिलान

उन्होंने कहा, 'हमने सोशल मीडिया पर सामने आए प्रश्नपत्र का वास्तविक पर्चे से मिलान किया तो दोनों प्रश्नपत्रों के कोड और प्रश्न अलग-अलग पाए गए.' व्यास ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व पर्चा लीक होने को लेकर सोशल मीडिया पर फर्जी खबरें फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि इन खबरों का प्राथमिक स्त्रोत पता चलने पर संबंधित लोगों के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी.

यह भी पढ़ें : जबलपुर में पहली बार साड़ी वॉकथॉन का हुआ आयोजन, विश्व कैंसर दिवस पर लोगों को किया जागरूक

इंदौर के 49000 विद्यार्थी दे रहे परीक्षा

उन्होंने बताया कि राज्य के माध्यमिक शिक्षा मंडल की हाईस्कूल प्रमाणपत्र परीक्षा सोमवार से शुरू हुई और इंदौर जिले के 137 परीक्षा केंद्रों में करीब 49,000 विद्यार्थी इसमें हिस्सा ले रहे हैं. व्यास ने बताया कि इनमें से 21 परीक्षा केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया गया है और वहां पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close