विज्ञापन
Story ProgressBack

बालाघाट में 761 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात, CM ने कहा- कल्याणकारी योजनाएं नहीं होंगी बंद

Madhya Pradesh News: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने 650 करोड़ रुपए लागत की हिंदुस्तान ग्रीन एनर्जी लिमिटेड और हिन्दुस्तान टेप्स प्राइवेट लिमिटेड औद्योगिक इकाईयों का भूमिपूजन किया. इसके अलावा बालाघाट जिले के 761 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया. सीएम मोहन यादव ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किए. 

Read Time: 5 min
बालाघाट में 761 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात, CM ने कहा- कल्याणकारी योजनाएं नहीं होंगी बंद

CM Mohan Yadav in Balaghat: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) बुधवार को बालाघाट में रोड शो किया और उसके के बाद जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि बहन-बेटियों के कल्याण के लिए जारी कोई योजना बंद नहीं होगी. लाड़ली बहना योजना (Chief Minister Ladli Behna Yojana) में मार्च माह की किस्त पहली तारीख को बहनों के खाते में जारी कर दी जाएगी. मैं अपने आपको मुख्यमंत्री नहीं, जनता का मुख्य सेवक मानता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) देश के प्रधानसेवक हैं और मैं मुख्यसेवक के रूप में प्रदेश के विकास और जनकल्याण को समर्पित हूं.

CM मोहन यादव ने ये सौगातें दीं

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने 650 करोड़ रुपए लागत की हिंदुस्तान ग्रीन एनर्जी लिमिटेड और हिन्दुस्तान टेप्स प्राइवेट लिमिटेड औद्योगिक इकाईयों का भूमिपूजन किया. इसके अलावा बालाघाट जिले के 761 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया. सीएम मोहन यादव ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ भी वितरित किए.  इसके अलावा वहां उपस्थित जनसमुदाय को माताओं- बहनों का सम्मान-गरीबों की सेवा करने और प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध रहने का संकल्प दिलवाया. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने हितग्राहियों से संवाद भी किया.

यह भी पढ़ें: MPSEB Result: अब स्वास्थ्य विभाग में 3 हज़ार 323 पदों में होगी नियुक्ति, इस दिन मिलेगा ज्वॉइनिंग लेटर

इन कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन हुआ

बालाघाट में किये गये लोकार्पण एवं भूमिपूजन में 150 करोड़ की लागत से पीवीसी इन्सुलेशन इलेक्ट्रिकल मिरगपुर का निर्माण, 300 करोड़ की लागत से गुड़रूघाट में इंथेलॉल इकाई, 200 करोड़ की लागत से सारंडी में सिलिको, फेरो अलॉयज एवं स्टील इकाई का निर्माण, 12 करोड़ 51 लाख की लागत से किन्ही,खुरमुण्डी, अमई, कोचेवाही, बकोड़ा, बकोड़ी, पिपरझरी, धपेरा और बसेगांव के शासकीय हाई स्कूलों में विभिन्न निर्माण कार्य, 2 करोड़ 17 लाख की लागत से तिरोड़ी और मलाजखण्ड के शासकीय महाविद्यालयों में निर्माण कार्य, 11 करोड़ 43 लाख की लागत से झालीवाड़ा से मेहदुली मार्ग में चंदन नदी पर पुल का निर्माण तथा 20 करोड़ 42 लाख की लागत से विभिन्न ग्रामीण सड़क मार्ग निर्माण कार्य शामिल है.

बालाघाट में 45 करोड़ 84 लाख रुपए की लागत से निर्मित 45 विकास कार्यों का लोकार्पण किया गया है. इनमें अमृत-2.0 योजना के अंतर्गत 17 कारोड़ रुपए से अधिक की लागत से 20 शहरी पेयजल योजनाओं का लोकार्पण किया गया. इसके साथ ही 14 करोड़ 63 लाख की लागत से 11 नवीन उपस्वास्थ्य केंद्रों में निर्माण कार्य, 6 करोड़ से अधिक की सड़कों का निर्माण एवं सुदृढ़ीकरण, एक करोड़ 38 लाख की लागत से बिरसा कचनारी में कस्तुरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का निर्माण और 5 करोड़ 24 लाख रुपए लागत से 3 उच्चस्तरीय पुलों का निर्माण कार्य भी शामिल है.

अयोध्या से अरब तक आज हमारे देवालय हैं : CM मोहन यादव

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि देशवासी भारत को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित हैं. स्वामी विवेकानंद ने कहा था कि 21वीं शताब्दी भारत की होगी. आज देश की अर्थव्यवस्था निरंतर प्रगति कर रही है, दुनिया के सभी प्रमुख देश भारत से मित्रता को आतुर हैं. आज अयोध्या (Ayodhya) से अरब देश तक हमारे देवालय दैदिप्यमान हैं. यही कामना है कि देश और सनातन संस्कृति इसी तरह आगे बढ़ती रहे. भारत विश्व की पहले नंबर की अर्थव्यवस्था (World Largest Economy)  बने, इस उद्देश्य के लिए मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में कार्यरत रहेगी और लोकतंत्र को सशक्त करेगी. मध्य प्रदेश देश का पहले नंबर का राज्य बनेगा.

विधानसभावार दौरे कर योजनाओं के क्रियान्वयन का अवलोकन करूंगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे विधानसभावार दौरा कर विकास और जनकल्याण गतिविधियों का अवलोकन करेंगे तथा स्थानीय लोगों से संपर्क करेंगे. राज्य सरकार संवेदनशील है और गरीबों के हित को समर्पित है तथा पारदर्शी, जवाबदेह व्यवस्था स्थापित करने और सामान्य जन के मान सम्मान को सुरक्षित रखने के लिए प्रतिबद्ध है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में खुले में मांस के विक्रय पर प्रतिबंध है. खुले में मांस का विक्रय स्वास्थ्य के लिए भी हानिकारक है. मांस विक्रय के लिए पृथक से मार्केट विकसित किए जाएंगे. इसके लिए नगरीय निकायों को आवश्यकतानुसार राशि उपलब्ध कराई जाएगी.

क्षेत्रीय सांसद ढाल सिंह बिसेन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की डबल इंजन सरकार से प्रदेशवासियों की जो अपेक्षाएं हैं, वह सब पूरी होंगी. देश और प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है. आगामी समय में विकास की गति और तेज होगी तथा नई लोक कल्याणकारी योजनाओं को भी स्वीकृतियां मिलेंगी. 

यह भी पढ़ें: ₹5000 हजार करोड़ का नया कर्ज, जीतू पटवारी ने कहा-प्रदेश बन रहा कर्जदार, चुनावे वादे पर चुप BJP सरकार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close