विज्ञापन
Story ProgressBack

MPSEB Result: अब स्वास्थ्य विभाग में 3 हज़ार 323 पदों में होगी नियुक्ति, इस दिन मिलेगा ज्वॉइनिंग लेटर

MP News: स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त (Commissioner of Health Department) डॉ सुदाम खाड़े ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों के मेडिकल तथा दस्तावेजों का परीक्षण के लिए जिला अस्पतालों में प्रातः 9 से शाम 5 बजे तक विशेष शिविर लगाये जायेंगे.

Read Time: 3 min
MPSEB Result: अब स्वास्थ्य विभाग में 3 हज़ार 323 पदों में होगी नियुक्ति, इस दिन मिलेगा ज्वॉइनिंग लेटर

Madhya Pradesh Health Department News: मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (Madhya Pradesh Employees Selection Board) द्वारा 12 फरवरी को परिणाम घोषित करने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग (Health Department) में 3 हज़ार 323 पदों पर नियुक्ति की जा रही है. इनमें एएनएम (ANM) के 2 हज़ार 576, रेडियोग्राफर (Radiographer) तृतीय श्रेणी के 104, प्रयोगशाला तकनीशियन (Laboratory Technician) के 228, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के 415 पद शामिल हैं. इसको लेकर मध्य प्रदेश के उप मुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister Rajendra Shukla) राजेंद्र शुक्ल ने निर्देश दिए हैं कि स्वास्थ्य विभाग में विभिन्न पदों के लिए चयनित अभ्यर्थियों को दस्तावेजों के परीक्षण एवं मेडिकल जांच में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो. सभी संबंधित अधिकारी संवेदनशीलता से कर्तव्यों का निर्वहन करें.

29 फरवरी को सिंगल क्लिक से मिलेगा नियुक्ति पत्र

प्रयोगशाला तकनीशियन तथा रेडियोग्राफर के नियुक्ति आदेश संभागीय क्षेत्रीय संचालक द्वारा तथा एएनएम व फार्मासिस्ट ग्रेड-2 के नियुक्ति आदेश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा जारी किया जाना है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 29 फरवरी को आयोजित समारोह में पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रेषित किये जायेंगे. इसके लिये चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का परीक्षण तथा मेडिकल करवाया जाना आवश्यक होगा.

सभी ज़िलों में लगाए जाएंगे विशेष शिविर

स्वास्थ्य विभाग के आयुक्त (Commissioner of Health Department) डॉ सुदाम खाड़े ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों के मेडिकल तथा दस्तावेजों का परीक्षण के लिए जिला अस्पतालों में प्रातः 9 से शाम 5 बजे तक विशेष शिविर लगाये जायेंगे. एएनएम उम्मीदवारों का जिला चिकित्सालयों (District Hospitals) में 22 से 26 फरवरी, फार्मासिस्ट ग्रेड-2 का जिला चिकित्सालयों में 23 से 25 फरवरी, रेडियोग्राफर उम्मीदवारों का संभागीय मुख्यालय के जिला चिकित्सालय में 24 फरवरी को और प्रयोगशाला तकनीशियन का संभागीय मुख्यालय के जिला चिकित्सालय में 25 फरवरी को मेडिकल जांच और दस्तावेजों का परीक्षण किया जाएगा. जिला चिकित्सालयों में मेडिकल जांच की जिम्मेदारी सभी सिविल सर्जन सह मुख्य अस्पताल अधीक्षक की होगी. क्षेत्रीय संचालक, स्वास्थ्य तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दस्तावेजों की जांच के लिए समुचित अमले की व्यवस्था करेंगे.

यह भी पढ़ें: 

** बिरनपुर हिंसा मामला: डिप्टी CM ने विधानसभा में किया CBI जांच का ऐलान, पूर्व सीएम ने उठाए सवाल

** शंभू बॉर्डर: दिल्ली मार्च कर रहे किसानों पर फिर छोड़े गए आंसू गैस के गोले, 10 पॉइंट्स में समझिए पूरी कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close