विज्ञापन
Story ProgressBack

"अब शिवराज CM नहीं रहेंगे उनके जाने का समय हो गया है" - अरुण यादव का BJP पर हमला

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव (Arun Yadav) ने कहा पिछले 18 सालों में शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chouhan) ने BJP की सरकार चलाई. उनकी सरकार भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार थी. प्रदेश का कोई वर्ग ऐसा नहीं बचा जिसने पिछले 5 सालों में सरकार के खिलाफ आंदोलन नहीं किया हो. शिवराज सरकार ने हर वर्ग को लूटने का काम किया है और यह लूट की ही सरकार थी.

Read Time: 4 min
"अब शिवराज CM नहीं रहेंगे उनके जाने का समय हो गया है" - अरुण यादव का BJP पर हमला

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) विधानसभा चुनाव में सियासी बयानों को लेकर पलटवार का दौर जारी है. इसी बीच कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रहे सीनियर लीडर अरुण यादव (Arun Yadav) ने ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और शिवराज (Shivraj Singh Chouhan) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, "शिवराज सिंह की अब चला चली की बेला है. अब वे मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे." वहीं, उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी वार करते हुए कहा कि जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों का साथ दिया, उन्हें जनता का समर्थन नहीं मिलेगा. इतना ही नहीं, अरुण यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ATM वाले बयान पर भी पलटवार करते हुए कहा, "पिछले 18 साल से मध्य प्रदेश में BJP की सरकार रही है. जिसमें कई घोटाले हुए हैं. उसके बावजूद भी उल्टा चोर कोतवाल को डांट रहा है. "

पिछले 18 सालों में BJP की लूट की सरकार रही. घोटालों की सरकार रही. व्यापम जैसे महाघोटाले यहां हुए. आज इस वजह से हमारा मध्य प्रदेश का नौजवान बेरोजगार घूम रहा है और यह तो 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' वाली बात हो गई. 18 साल आपकी सरकार रही. घोटाले आपके राज में हुए और 3 लाख करोड़ का कर्ज प्रदेश की जनता पर लाद दिया, तो भ्रष्टाचार तो...आपने और आपकी सरकार ने किया है और हम तो इस भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए आए हैं. 

अरुण यादव 

 कांग्रेस पूर्व प्रदेश अध्यक्ष


हरदा में होने वाली राहुल गांधी की सभा का जायजा लेने के समय कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा की. तो वहीं पत्रकारों से चर्चा करते हुए BJP सरकार और शिवराज सिंह चौहान सहित ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी जमकर निशान साधा. 


हमारी सरकार को तोड़-मरोड़ का गिराया गया- अरुण यादव 

अरुण यादव ने कहा, "मध्य प्रदेश में 2018 में भी जनता ने कांग्रेस को जिताया था और कमलनाथ हमारे मुख्यमंत्री बने थे और एक मजबूत सरकार चलाने का हमारा लक्ष्य था. लेकिन उस सरकार को तोड़ मरोड़ कर कर, खरीद-फरोख्त कर के गिरा दिया गया. लेकिन 2023 में मध्य प्रदेश में बदलाव की बयार है और मेरा ऐसा अनुमान है कि समूचे मध्य प्रदेश में हम दो तिहाई बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनाएंगे. भ्रष्ट सरकार के खिलाफ तो अनेकों मुद्दे हैं."

ये भी पढ़ें - मालवा-निमाड़ में छिपा है सत्ता का स्वाद, MP की इन 66 सीटों पर कांग्रेस-बीजेपी की नजर

"शिवराज सरकार के राज में हुए अनगिनत घोटाले"

"पिछले 18 सालों में शिवराज सिंह ने BJP की सरकार चलाई. उनकी सरकार भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार थी. प्रदेश का कोई वर्ग ऐसा नहीं बचा जिसने पिछले 5 सालों में सरकार के खिलाफ आंदोलन नहीं किया हो. शिवराज सरकार ने हर वर्ग को लूटने का काम किया है और यह लूट की ही सरकार थी. तो मुझे पूरी उम्मीद है कि हम सब लोग मिलकर पूर्ण बहुमत से प्रदेश में आएंगे और 5 सालों तक एक मजबूत सरकार चलाएंगे."

ये भी पढ़े: बुलेट पर बैलेट भारी: कारीगुंडम में 23 साल बाद मतदाता कर रहे मतदान, बस्तर के कलेपाल केंद्र पर पहली बार हुई वोटिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close