विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior: पुराने घर की खुदाई में छिपा मिला खज़ाना, लूटने के लिए मची होड़... जमकर हुई मारपीट

Hidden Treasure found in Gwalior: ग्वालियर (Gwalior) शहर के बीचोंबीच एक खाली पड़े प्लॉट की खुदाई के समय दफीना (गढ़ा हुआ माल) मिलने की खबर के बाद वहां लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई. ख़ज़ाने में मिले विक्टोरिया काल (Victorian Era Coins) के सिक्के लेकर अचानक से मज़दूरों के तेवर बदल गए और वो भागने की फिराक में लग गए.

Read Time: 3 min
Gwalior: पुराने घर की खुदाई में छिपा मिला खज़ाना, लूटने के लिए मची होड़... जमकर हुई मारपीट
Hidden Treasure found in Gwalior: पुराने घर की खुदाई में छिपा मिला खज़ाना

Hidden Treasure found in Gwalior: ग्वालियर (Gwalior) शहर के बीचोंबीच एक खाली पड़े प्लॉट की खुदाई के समय दफीना (गढ़ा हुआ माल) मिलने की खबर के बाद वहां लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई. ख़ज़ाने में मिले विक्टोरिया काल (Victorian Era Coins) के सिक्के लेकर अचानक से मज़दूरों के तेवर बदल गए और वो भागने की फिराक में लग गए. कुछ गड़बड़ी का अंदेशा भांपकर आसपास के लोगों ने लेबर को दबोचा तो उन्होंने सिक्के मिलने की बात कबूली और अपने पास रखे सिक्के दिखाए. इसके बाद आनन-फानन में पुलिस बुलाई गई... फिर मौके पर पहुंचीं पुलिस ने सिक्के ज़ब्त करते हुए मज़दूरों को हिरासत में ले लिया. आइए आपको पूरा मामला बताते हैं: 

शिंदे की छावनी में मिला गड़ा हुआ खज़ाना 

गड़ा हुआ यह धन शिंदे की छावनी में नौगजा रोड पर मिला. बताया जा रहा है कि इस इलाके में लंबे समय से एक खाली प्लॉट पड़ा था. प्लॉट के मालिक ने निर्माण कार्य शुरू करने के इरादे से उस पर खुदाई शुरू करवाई थी. इसके लिए लगभग आधा दर्जन श्रमिक लगाए थे. यहां एक पडोसी ने देखा कि यहां लेबर कुछ संदिग्ध स्थिति में है और वह जगह छोडकर भागने की फ़िराक़ में हैं. ऐसे में पड़ौसी वहां पहुंच गए और उन्होंने मज़दूर को हड़काया तो मज़दूरों ने बताया कि यहां पर दफीना छिपा है. उन्हें खुदाई में अभी कुछ सिक्के मिले हैं... इसके बाद पड़ौसी ने भी उन्हें डराकर उसमें से अपने हिस्से के कुछ सिक्के ले लिए.

 ये भी पढ़ें :- Shajapur News: कांग्रेस की यात्रा में लगे मोदी-मोदी के नारे, भाजपाइयों ने राहुल को भेंट दिए आलू, 'गांधी' बोले- थैंक यू

खबर मिलते ही मौके पर पहुंचीं पुलिस 

उधर, पडोसी और मज़दूर के बीच चल रहे विवाद के बीच यह खबर जंगल की आग की तरह फैल गई कि प्लॉट में छिपा हुआ खजाना मिला है. घटना की सूचना मिलते ही इंदरगंज थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई... इसक बाद पुलिस ने तीन मजदूरों और एक पडोसी को धर दबोचा. पुलिस ने बताया कि इनके कब्जे से सात सिक्के जब्त किये गए हैं जो सन 1883 विक्टोरिया काल के हैं . इसके बाद फिलहाल पुलिस ने प्लॉट पर खुदाई रोककर उसे निगरानी में ले लिया है. बताया जा रहा है कि खबर फैलते ही आस-पास बड़ी तादाद में भीड़ जुट गई और खज़ाना लूटने के लिए होड़ मच गई... इस दौरान जमकर लात-घूंसे भी चले.  

ये भी पढ़ें :- PM मोदी 10 मार्च को मध्यप्रदेश के सबसे बड़े एयर टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन, जानिए कैसे हो रही है तैयारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close