विज्ञापन
Story ProgressBack

Shajapur News: कांग्रेस की यात्रा में लगे 'मोदी-मोदी' के नारे, भाजपाइयों ने राहुल को भेंट दिए आलू, गांधी बोले- थैंक यू

शाजापुर में राहुल गांधी ने कहा कि देश में पहले युवा सेना में जाते थे तो सेना उनकी रक्षा करने की गारंटी देती थी. यदि कोई जवान शहीद होता था तो उसे शहीद का दर्जा मिलता था. अब मोदी सरकार सेना में अग्निवीर ले आई है, इससे सैनिकों में भेदभाव पैदा हो गया है.

Read Time: 3 min
Shajapur News: कांग्रेस की यात्रा में लगे 'मोदी-मोदी' के नारे, भाजपाइयों ने राहुल को भेंट दिए आलू, गांधी बोले- थैंक यू

Bharat Jodo Nyay Yatra in Madhya Pradesh:  मध्य प्रदेश में इन दिनों राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) आगे बढ़ रही है. मंगलवार को यह यात्रा शाजापुर (Bharat Jodo Nyay Yatra in Shajapur) पहुंची जहां एक बड़ा ही रोचक दृश्य देखने को मिला. इस जिले से जब भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजर रही थी तब राहुल गांधी के सामने मोदी-मोदी के नारे लगने लगे. ये नारे भारतीय जनता पार्टी (BJP) से जुड़े लोगों ने लगाए. यहां भाजपाईयों ने न केवल नारेबाजी की बल्कि राहुल गांधी को दिए आलू भी दिए. वहीं राहुल गांधी ने नारे लगा रहे भाजपा कार्यकर्ताओं मुलाकात की और मोहब्बत की दुकान खोलते हुए उनको थैंक यू बोला.

पहले देखिए राहुल का आज वाला वीडियो

अग्निवीर पर राहुल ने सरकार को घेरा

शाजापुर में राहुल गांधी ने कहा कि देश में पहले युवा सेना में जाते थे तो सेना उनकी रक्षा करने की गारंटी देती थी. यदि कोई जवान शहीद होता था तो उसे शहीद का दर्जा मिलता था. अब मोदी सरकार सेना में अग्निवीर ले आई है, इससे सैनिकों में भेदभाव पैदा हो गया है. कोरोना के समय देश के 1.5 लाख युवा सेना में चयनित हुए थे, लेकिन 3 साल भटकने के बाद भी उन्हें जॉइनिंग नहीं दी गई. अब उनके सारे रास्ते बंद हो गए हैं. आखिर इन 1.5 लाख युवाओं की क्या गलती थी?

राहुल गांधी ने शाजापुर में किसानों की बात करते हुए कहा कि हमारी सरकार आते ही हम किसानों को MSP की गारंटी देंगे. वहीं मध्य प्रदेश में राहुल गांधी ने कहा है कि देश में OBC, दलित, आदिवासी और अल्पसंख्यक वर्ग के करीब 90% लोग हैं. आपको देश की बड़ी-बड़ी कंपनियों के मैनेजमेंट में एक भी OBC, दलित और आदिवासी वर्ग का व्यक्ति नहीं मिलेगा. ये सामाजिक अन्याय है, जो देश की लगभग हर संस्था में हो रहा है. उन्होंने कहा कि गरीबों के बच्चे कई साल मेहनत कर पढ़ाई करते हैं. लेकिन जैसे ही परीक्षा केंद्र में पेपर देने जाते हैं, तो वहां अमीरों के बच्चों के पास मोबाइल में पहले से ही पेपर आ जाता है. परीक्षा का पेपर लीक हो जाता है. यानी आज गरीबों के बच्चों के लिए सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं.

बता दें कि भारत जोड़ों न्याय यात्रा का आज 52वां दिन है. आज मंगलवार को राहुल गांधी महाकाल (Mahakal) की नगरी उज्जैन (Ujjain Mahakal Mandir) पहुंचकर देवाधिदेव महादेव का आशीर्वाद लेंगे.

यह भी पढ़ें : Korba Lok Sabha: राज्यसभा सांसद को लोकसभा का टिकट देकर BJP ने बनाया हॉट सीट, कांग्रेस किस पर लगाएगी दांव!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close