विज्ञापन

बीमा क्लेम के लिए वाहन मालिक ने ऐसे रची साजिश, व्यक्ति की मौत के बाद बदल दिए दुर्घटना स्थल, वाहन और ड्राइवर

MP News: शहडोल में हुए एक हादसे में एक व्यक्ति की मौत के बाद वाहन मालिक ने फेक एक्सीडेंट क्रिएट किया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने यह बीमा क्लेम के लिए किया.

बीमा क्लेम के लिए वाहन मालिक ने ऐसे रची साजिश, व्यक्ति की मौत के बाद बदल दिए दुर्घटना स्थल, वाहन और ड्राइवर
मौके पर जांच करती हुई पुलिस टीम.

Road Accident in Shahdol: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल (Shahdol) में एक वाहन मालिक ने बीमा क्लेम लेने के लिए फेक एक्सीडेंट क्रिएट (Fake Road Accident) किया. हालांकि, पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश करते हुए कई बड़े खुलासे किए. पुलिस ने बताया कि वाहन मालिक के हाइवा के नीचे आने से एक व्यक्ति के मौत हो गई थी, जिसके बाद वाहन मालिक ने फर्जी एक्सीडेंट क्रिएट कर पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की. फिलहाल पुलिस (Shahdol Police) ने वाहन मालिक और ड्राइवर पर मामला दर्ज कर लिया है.

क्या है पूरा मामला?

20 जून को शहडोल पुलिस को सूचना मिली कि जिले के बुढ़ार थाना अंतर्गत विक्रमपुर के पास रोड में एक डग्गी के नीचे एक व्यक्ति के आने से उसकी मौत हो गई है. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की. जांच के बाद जो सामने आया इससे पुलिस भी हैरान रह गई. दरअसल, 20 जून को लुकामपुर के पास रेत के ढेर के पास बैठे नरेश बैगा और मोहम्मद फरियाद नाम के दो व्यक्तियों के ऊपर हाइवा वाहन चढ़ गया था. इस हादसे में नरेश बैगा की मौत हो गई, जबकि मोहम्मद फरियाद घायल हो गया.

दुर्घटना की सूचना मिलते ही हाइवा मालिक विनोद सोनी ने घायल फरियाद को 30 हजार रुपये देकर प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया और इस घटना की जानकारी किसी को नहीं बताने को कहा. दरअसल, जिस हाइवा वाहन से यह हादसा हुआ, उसका बीमा नहीं था और हाइवा के चालक भोलू बैगा के पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था. इसके चलते वाहन मालिक विनोद सोनी ने षड्यंत्र रचकर वाहन, वाहन का ड्राइवर और घटना स्थल को ही बदल दिया, जिससे उसे बीमा क्लेम मिल जाए.

वाहन मालिक ने ऐसे किया षड्यंत्र

विनोद सोनी ने इसके लिए अपनी एक 407 वाहन और एक दूसरे ड्राइवर कुशवाहा को लेकर दूसरी जगह इस घटना को क्रिएट किया. इसके लिए वाहन मालिक घटना स्थल से कई किलोमीटर दूर विक्रमपुर रोड में 407 वाहन और दूसरे ड्राइवर को लेकर पहुंचा. जहां उसने मृतक नरेश बैगा के शव को डग्गी के नीचे रखकर दुर्घटना की शक्ल दे दी और पुलिस को सूचना दी कि 407 वाहन से एक्सीडेंट होने पर नरेश बैगा की मौत हो गई. जब पुलिस और FSL की टीम मौके पर पहुंची तो उन्हें कुछ संदेह हुआ, क्योंकि मौके पर कोई दुर्घटना के निशान नहीं दिख रहे थे. शंका होने पर FSL और पुलिस ने बारीकी से पूरे मामले की जांच की. वहीं दूसरी ओर मृतक के परिजन भी पूरे मामले में संदेह जता रहे थे. जिसके बाद जांच में सनसनीखेज खुलासा हुआ.

खुलासे में ये बात आई सामने

इस सनसनीखेज खुलासे में ये बात सामने आई कि हाइवा के वाहन मालिक विनोद सोनी ने हाइवा का बीमा न होने और ड्राइवर का लाइसेंस न होने के चलते क्लेम के लिए दुर्घटना स्थल, वाहन और ड्राइवर तीनों को बदल दिया. और बदले गए वाहन 407 वाहन के नीचे मृतक का शव रखकर पुलिस को भी गुमराह किया. इस पूरे घटना में घायल फरियाद की भी भूमिका संदेह में थी. अब पुलिस ने वाहन मालिक विनोद सोनी, वाहन चालक भोलू बैगा सहित 2 अन्य लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही चारों आरोपियों की तलाश की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि बीमा क्लेम के लिए वाहन मालिक ने दुर्घटना स्थल, हाइवा वाहन और हाइवा चलाने वाले ड्राइवर तीनों को बदल कर षड्यंत्र किया था. पुलिस ने हाइवा और 407 वाहन को भी जब्त कर लिया है. वहीं इस पूरे मामले में मृतक के परिजनों का आरोप है कि इस घटना की निष्पक्ष जांच कराई जाए. ये दुर्घटना नहीं हत्या है.

यह भी पढ़ें - न डॉक्टर, न एंबुलेंस, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगा ताला.... लापरवाही के चलते गई गर्भवती महिला की जान

यह भी पढ़ें - भिंड में बड़े भ्रष्टाचार का खुलासा, गड्ढों को बता दिया अमृत सरोवर, मनरेगा के तहत हुआ था काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder : रिटायर्ड फौजी ने पूर्व बैंक कर्मी को ऐसे दी दर्दनाक मौत, लोगों में भयंकर गुस्सा, जांच जारी
बीमा क्लेम के लिए वाहन मालिक ने ऐसे रची साजिश, व्यक्ति की मौत के बाद बदल दिए दुर्घटना स्थल, वाहन और ड्राइवर
Gwalior Energy Minister Pradyuman Singh Tomar Viral Video Angry woman apologizes touching feet
Next Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
Close