विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की हर स्ट्रांग रूम में जनरेटर लगाने की मांग, जानिए क्या है वजह ? 

MP Assembly Election 2023: कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष और कांग्रेस के निर्वाचन संबंधी कार्यों के प्रभारी जेपी धनोपिया ने निर्वाचन आयोग से जानकारी मांग की है कि जो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, क्या वह स्मार्ट सीसीटीवी कैमरे हैं और उन कैमरों को वाई-फाई इनबिल्ट किया है या नहीं. इसकी जानकारी कांग्रेस को दी जाए.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की हर स्ट्रांग रूम में जनरेटर लगाने की मांग, जानिए क्या है वजह ? 

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में मतगणना से पहले आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) लगातार निर्वाचन आयोग से शिकायत कर रही हैं. निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) की ओर से भी उन शिकायतों का निराकरण करने की बातें कही जा रही है.  हालांकि, कांग्रेस फिर भी संतुष्ट नहीं है. 

कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि निर्वाचन आयोग की ओर से हमारी ज्यादातर शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया है. वहीं, अब ईवीएम की निगरानी कर रहे सीसीटीवी कैमरों को बिजली जाने पर भी चालू रखने के लिए प्रदेश के सभी स्ट्रांग रूम में जनरेटर लगाने की मांग की है . कांग्रेस ने आशंका जाहिर की है कि बिजली जाने पर सीसीटीवी कैमरे बंद हो सकते हैं और ऐसे में ईवीएम से छेड़छाड़ हो सकती है. 

Latest and Breaking News on NDTV

कांग्रेस ने आयोग से मांगी ये जानकारी

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से सभी जिलों में बनाए गए स्ट्रांग रूम में जनरेटर लगवाकर 24 घंटे बिजली बैकअप की व्यवस्था करने की मांग की है. कांग्रेस ने आशंका जाहिर की है कि सीसीटीवी कैमरे बिजली से चलते हैं और अगर बिजली चली जाए, तो कैमरे बंद हो सकते हैं. ऐसी स्थिति में ईवीएम से छेड़छाड़ की जा सकती है. कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष और कांग्रेस के निर्वाचन संबंधी कार्यों के प्रभारी जेपी धनोपिया ने निर्वाचन आयोग से जानकारी मांग की है कि जो सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, क्या वह स्मार्ट सीसीटीवी कैमरे हैं और उन कैमरों को वाई-फाई इनबिल्ट किया है या नहीं. इसकी जानकारी कांग्रेस को दी जाए.

ये भी पढ़ें- Jabalpur: गायब हुई CM के कार्यक्रम की फाइल, 5 करोड़ के खर्च का था हिसाब-किताब
 

लगातार शिकायतें कर रही है कांग्रेस 

दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतदान से कई संस्थाओं ने ओपिनियन पोल में कांग्रेस की बढ़त बताई है, जिसके चलते कांग्रेस काफी खुश है और अब उसकी नज़रें मतगणना पर लगी हुई हैं. कांग्रेस आचार संहिता शुरू होने से लेकर मतदान वाले दिन तक लगातार पूरे चुनाव पर नजर बनाकर रख रही है. इस दौरान कहीं भी जरा सी भी चूं या गलती होने पर उसने निर्वाचन आयोग और संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी से उसकी शिकायत की है. 

3 दिसंबर को मतगणना होनी है, इससे पहले कांग्रेस हर छोटी चीज पर ध्यान दे रही है, जिसके चलते कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से मांग की है कि सीसीटीवी कैमरों की निगरानी 24 घंटे चालू रहे. इसलिए हर स्ट्रांग रूम पर जनरेटर की व्यवस्था की जाए, ताकि बिजली जाने पर भी सीसीटीवी कैमरे चालू रहें.

ये भी पढ़ें- Gariaband: रिहायशी इलाके में फिर दिखा तेंदुआ, तस्वीरें सीसीटीवी में कैद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close