विज्ञापन
Story ProgressBack

Gariaband: रिहायशी इलाके में फिर दिखा तेंदुआ, तस्वीरें सीसीटीवी में कैद

गरियाबंद में तेंदुओं के रिहायशी इलाकों में घूमने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. बुधवार रात को एक बार फिर रावण भाठा इलाके में तेंदुआ दिखाई दिया. जंगली जानवरों का मूवमेंट बढ़ने से इलाके के लोग दहशत में आ गए हैं.

Read Time: 3 min
Gariaband: रिहायशी इलाके में फिर दिखा तेंदुआ, तस्वीरें सीसीटीवी में कैद
तेंदुआ के दीवार में टहलने की तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हो गई हैं.

Chhattisgarh News: गरियाबंद में आए दिन तेंदुओं के रिहायशी इलाकों (Leopard in residential area) में घूमने की घटनाएं सामने आ रही हैं. बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे शहर के रावण भाठा इलाके में तेंदुए (Leopard) ने दस्तक दी. ये घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. सीसीटीवी में कैद तस्वीरों में एक मकान की दीवार पर तेंदुआ टहलते (Leopard seen strolling) हुए दिखाई दे रहा है. 

जानकारी के अनुसार, बुधवार रात रावण भाठा इलाके के रहवासी केशव साहू के मकान के बाहर जोर-जोर से कुत्तों के भौंकने की आवाज आ रही थी. चूंकि उनके घर के पीछे जंगली इलाका है और यहां आए दिन तेंदुआ दिखाई देता रहता है. इसलिए शंका होने पर उन्होंने सीसीटीवी की रिकार्डिंग चेक की. जिसमें तेंदुआ उनके घर की दीवार पर काफी देर तक घूमता और बैठा हुआ दिखाई दिया. उन्होंने बताया कि दो दिन पहले भी तेंदुआ आया था और बछड़े को मार कर चला गया है. तेंदुए के दीवाल पर बैठने का वीडियो शहर में वायरल हो रहा है.

आए दिन दिखाई देते हैं तेंदुआ

शहर के आसपास के इलाके में ग्रामीणों और राहगीरों को आए दिन तेंदुआ दिखाई देता रहता है. दिवाली के पहले भी एक राहगीर को बारूका इलाके के मंदिर के पास एक मादा तेंदुआ और शावक रात में सड़क के किनारे बैठे दिखाई दिए थे. दर्रापारा में कुछ दिनों पहले एक तेंदुआ, बछड़े पर हमला कर उसे उठा कर ले गया. इसके साथ ही केशोडार इलाके की शराब दुकान के बाहर भी तेंदुआ सीसीटीवी में कैद हुआ था. हाल ही की बात करें तो, दो दिन पहले ही एक युवक को शाम के समय मणिकंचन केंद्र के पास कब्रिस्तान में तेंदुआ कूदते हुए दिखाई दिया था.

ये भी पढ़ें - रायपुर: गाड़ी चार्ज करने के दौरान IAS के बंगले में लगी आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

वन विभाग ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की

वन विभाग के एसडीओ ने बताया कि छोटे-मोटे शिकार के चलते तेंदुए शहर की ओर आ रहे हैं. पहले की अपेक्षा आबादी बढ़ने की वजह से उन इलाकों में भी बस्तियां बन गई हैं जहां कभी जंगल हुआ करता था. जिसके कारण जंगली जानवर अब शहर और भीड़भाड़ वाले इलाके में आ रहे हैं. इसके साथ ही एसडीओ ने लोगों से सतर्क रहने की अपील की. उन्होंने रात के समय में कर्मचारियों की गश्त बढ़ाने का भी आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh News: महासमुंद और MCB जिले में तीन सड़क हादसे, 7 लोगों की मौत व तीन हुए घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close