विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

Top Event In MP-CG: खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे शिवराज, छत्तीसगढ़ में आज होंगे केजरीवाल

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खेल प्रतिभाओं को सम्मानित करेंगे. वहीं छत्तीगढ़ में गोवा, दिल्ली और पंजाब के सीएम दौरे पर रहेगे. उज्जैन में भगवान झूलेलाल की सबसे बड़ी प्रतिमा की महाआरती की जाएगी. आइये जानते हैं शनिवार, 16 सितंबर को मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में होने वाले टॉप इवेंट्स.

Read Time: 5 min
Top Event In MP-CG: खिलाड़ियों को सम्मानित करेंगे शिवराज, छत्तीसगढ़ में आज होंगे केजरीवाल

आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खेल प्रतिभाओं को सम्मानित करेंगे. वहीं छत्तीगढ़ में गोवा, दिल्ली और पंजाब के सीएम दौरे पर रहेगे. उज्जैन में भगवान झूलेलाल की सबसे बड़ी प्रतिमा की महाआरती की जाएगी. आइये जानते हैं शनिवार, 16 सितंबर को मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में होने वाले टॉप इवेंट के बारे में.


1. भोपाल में खेल अलंकरण समारोह 

मध्य प्रदेश के वर्ष 2021 और वर्ष 2022 के उत्कृष्ठ खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और खेलों के क्षेत्र में उत्कृष्ठ योगदान देने वाले व्यक्तियों को सर्वोच्च खेल पुरस्कारों का ऐलान कर दिया गया है. भोपाल के टी.टी. नगर स्टेडियम में आज 16 सितंबर को दोपहर 2.30 बजे खेल अंलकरण समारोह का आयोजन किया जाएगा. इन पुरस्कारों में एकलव्य, विक्रम, विश्वामित्र, प्रभाष जोशी और लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड शामिल हैं. पुरस्कार मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदान करेंगे.

यह भी पढ़ें : BJP अध्यक्ष नड्डा बोले- ''सोनिया-राहुल ने सनातन धर्म का अनादर करने का एजेंडा अन्य दलों को सौंपा''

2. गोवा के सीएम रायपुर में करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत का आज छत्तीसगढ़ दौरे पर होंगे. रायपुर स्थित एकात्म परिसर में मुख्यमंत्री की पीसी होगी.

3. दिल्ली और पंजाब के मुख्यमंत्री बस्तर में

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का आज छत्तीगढ़ के दौरे पर रहेंगे. वे यहां जनसभा संबोधित करेंगे. केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी रहेंगे. आम आदमी पार्टी के ये बड़े चेहरे जगदलपुर में सभा को संबोधित करेंगे.

 
4. इंदौर में संस्कृत-अंग्रेजी की अनूठी पुस्तक का विमोचन होगा

अंग्रेजी के कालजयी कवियों द्वारा प्रकृति और मानव जीवन को आधार बनाकर लिखी अंग्रेजी रोमांटिक कविताओं का संस्कृत में अनुवाद वाली अनूठी कृति 'आंग्लरोमांचम' का विमोचन आज 16 सितंबर को जाल सभागृह में होगा. इस किताब को एचवी त्रिवेदी और एलओ जोशी ने लिखा है. इसका पहला संस्करण 1974 में आया था और इसे अब लेखक की पुत्री और समाजसेविका शारदा मंडलोई लेकर आ रही हैं.

 
5. उज्जैन : चंड उत्सव में होगी भगवान झूलेलाल की महाआरती

आज 16 सितंबर शनिवार की शाम 7 बजे उज्जैन में चंड उत्सव मनाया जाएगा. उत्सव के दौरान सिंधी कॉलोनी स्थित भगवान झूलेलाल की विशाल प्रतिमा की महाआरती की जाएगी. बताया जा रहा है कि देशभर में भगवान झूलेलाल की सबसे विशाल प्रतिमा उज्जैन में स्थापित है. जहां हर माह चंड उत्सव समिति द्वारा माताओं-बहनों की गरिमामयी उपस्थिति में मेला लगाया जाता है.

6. भिलाई : शंकर नगर छावनी में आज होगा शिक्षक सम्मान समारोह

 छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस भिलाई नगर इकाई द्वारा वर्ष 2023 में भिलाई नगर निगम क्षेत्र के शासकीय सेवा से निवृत्त हुए शिक्षकों के सम्मान समारोह का आयोजन आ किया जा रहा है. आयोजन सुबह 11 बजे शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला शंकर नगर छावनी में होगा. इस अवसर पर 11 सेवानिवृत्त शिक्षक और दो उच्च पदस्थ शिक्षक को सम्मानित किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : निर्मला सीतारमण ने I.N.D.I.A.गठबंधन पर किया हमला, कहा- ये लोग सनातन धर्म के खिलाफ हैं

7. अंबिकापुर : बिश्रामपुर कोयालांचल में भागवत कथा आज से

कोयलांचल में आज से स्थानीय अग्रसेन भवन में विशाल भागवत कथा का आयोजन शुरू होगा. कथा से पहले नगर में विशाल कलश यात्रा का आयोजन किया जाएगा. प्रसिद्ध कथावाचक आनंद कृष्ण ठाकुर द्वारा श्रोताओं और आम जनमानस को श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ का श्रवण कराया जाएगा.

8. बिलासपुर : मतदाता जागरूकता अभियान पर गोष्ठी आज

बिलासपुर में संयुक्त महिला संगठन द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. आज 16 सितंबर को मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर एक गोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है. संगोष्ठी का आयोजन शाम 4 बजे से एलसीआईटी कॉलेज के पास उषा हरीश शाह फार्म हाउस में होगा.


9. ग्वालियर : शास्त्रीय और सुगम संगीत सभा का आयोजन

ग्वालियर में आज विभिन्न कार्यक्रम होंगे. विश्वकर्मा जयंती कार्यक्रम का आयोजन अटल सभागार जेयू में सुबह 11 बजे से होगा. अग्रवाल महिला मिलन समारोह शिंदे की छावनी स्थिति होटल में दोपहर 3.30 बजे से होगा. सामूहिक चित्रकला, मूर्तिकला प्रदर्शनी को तानसेन कलावीथिका पड़ाव में सुबह 10 से सायं 7 बजे देख सकते हैं. शास्त्रीय और सुगम संगीत सभा का आयोजन माधव संगीत महाविद्यालय में दोपहर 3 बजे से होगा. इसके अलावा नाटक शांति ही मानवता का मंचन कला समूह में शाम 7 बजे होगा.


10. जनजातीय संग्रहालय में पुतुल समारोह का चौथा दिन

मध्यप्रदेश जनजातीय संग्रहालय में कठपुतली कला की विविध शैलियों पर आधारित पुतुल समारोह का आयोजन 13 से 17 सितंबर तक किया जा रहा है. इस समारोह में चौथे दिन शनिवार को शाम सात बजे से कठपुतलियों की प्रस्तुति दी जाएगी.


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close