विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

BJP अध्यक्ष नड्डा बोले- ''सोनिया-राहुल ने सनातन धर्म का अनादर करने का एजेंडा अन्य दलों को सौंपा''

भाजपा अध्यक्ष ने इस दौरान लोगों से राज्य में बदलाव लाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार पांच साल तक भ्रष्टाचार और झूठे वादे करती रही है.

Read Time: 8 min
BJP अध्यक्ष नड्डा बोले- ''सोनिया-राहुल ने सनातन धर्म का अनादर करने का एजेंडा अन्य दलों को सौंपा''
पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को दक्षिण छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से शुरू हुई थी
जशपुर:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को विपक्षी ‘इंडिया' गठबंधन पर निशाना साधा और कहा कि इसके प्रमुख घटक तथा कांग्रेस के शीर्ष नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी का एजेंडा सनातन धर्म का 'अनादर' करना है. विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के मुख्य विपक्षी दल भाजपा की ‘परिवर्तन यात्रा' के दूसरे चरण को हरी झंडी दिखाने के लिए छत्तीसगढ़ के जशपुर में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भी निशाना साधा और उनसे सनातन धर्म विरोधी टिप्पणियों पर अपना रुख स्पष्ट करने के लिये कहा.

भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस सरकार पर घोटालों में शामिल रहने का आरोप लगाया और कहा कि जिन लोगों ने भ्रष्टाचार (गोबर खरीद योजना में कथित घोटाले का जिक्र करते हुए) में गौ माता (गायों) को नहीं छोड़ा, क्या वे आम लोगों को छोड़ेंगे. नड्डा ने कहा, ''इंडिया अलायंस, घमंडिया गठबंधन ने एक सितंबर को मुंबई में एक बैठक की. तीन सितंबर को गठबंधन के मजबूत घटक एवं द्रमुक नेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को गंभीर बीमारियों से जोड़कर इसका अपमान किया. उन्होंने हर तरह से सनातन धर्म का अपमान करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.''

ये भी पढ़ें- निर्मला सीतारमण ने I.N.D.I.A.गठबंधन पर किया हमला, कहा- ये लोग सनातन धर्म के खिलाफ हैं

उन्होंने कहा, ''अगले दिन कर्नाटक सरकार में मंत्री और (कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन) खरगे के बेटे ने फिर से सनातन धर्म पर हमला किया और उसके बाद तमिलनाडु के एक और मंत्री ने सनातन धर्म पर निशाना साधा. इससे हमें क्या समझना चाहिए. इस मुद्दे पर सोनिया गांधी आज तक चुप हैं.''  उन्होंने कहा, ‘‘राहुल पूरी दुनिया में जाते हैं और संविधान के बारे में बात करते हैं लेकिन इस पर एक शब्द भी कहने से बचते हैं.''

नड्डा ने कहा, ''मेरा आरोप है कि दोनों मां-बेटे ने मुंबई की बैठक में सनातन धर्म का अनादर करने वाला एजेंडा द्रमुक एवं अन्य दलों को सौंपा. दरअसल यह कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी का एजेंडा है.'' भाजपा प्रमुख ने पूछा कि क्या संविधान ने किसी को किसी धर्म का अनादर करने का अधिकार दिया है.

नड्डा ने राहुल गांधी को लेकर कहा, ''आप दुनिया जहान में संविधान की चर्चा करते हैं. क्या संविधान में लिखा है कि किसी धर्म को, किसी विचार को, किसी आस्था को गाली दी जाए या संविधान ने अधिकार दिया है कि किसी धर्म का निरादर करें. कौन से संविधान के किस प्रावधान में लिखा है. तुम कहते हो मैं मोहब्बत की दुकान चलाता हूं, तुम्हारे मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान बिकता है.''

उन्होंने जी—20 शिखर सम्मेलन के दौरान नौ सितंबर को नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्वारा आयोजित रात्रिभोज में शामिल नहीं होने के लिए भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आलोचना की. नड्डा ने कहा, ''राष्ट्रपति एक महिला हैं और आदिवासी समुदाय से आती हैं, उन्होंने मुख्यमंत्री (बघेल) को जी-20 के (रात्रिभोज के) लिए आमंत्रित किया था, लेकिन यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने इसे स्वीकार नहीं किया. क्या यह आदिवासी समुदाय से आने वाले राष्ट्रपति के प्रति उनका सम्मान है . क्या आपका सम्मान राष्ट्रपति के सम्मान से बड़ा है. खरगे साहब लाल किले पर ध्वजारोहण में शामिल नहीं हुए. क्या आप ऐसे लोगों को अपने राज्य (छत्तीसगढ़) पर आगे शासन करने की अनुमति देंगे.''

भाजपा अध्यक्ष ने इस दौरान लोगों से राज्य में बदलाव लाने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार पांच साल तक भ्रष्टाचार और झूठे वादे करती रही है. नड्डा ने रैली में आए लोगों से पूछा कि क्या बघेल सरकार ने कोयला परिवहन, शराब, यूरिया खाद, गोबर खरीदी योजना और अन्य क्षेत्रों में भ्रष्टाचार किया है या नहीं, जिस पर लोगों ने हां में जवाब दिया.

उन्होंने कहा, ''जिन्होंने (भ्रष्टाचार करने में) गौ माता को नहीं छोड़ा, क्या वे आपको छोड़ेंगे.'' नड्डा ने कहा, ''भाजपा की परिवर्तन यात्रा का उद्देश्य बघेल सरकार के भ्रष्टाचार को उजागर करना और राज्य में कांग्रेस को सत्ता से हटाना है.'' भाजपा अध्यक्ष ने रैली में लोगों से पूछा कि क्या आप ऐसी सरकार को सत्ता में रहने देते हैं जिसका मुख्यमंत्री सीडी मामले में जमानत पर है और उसका निजी सचिव जेल में है.

वह 2017 में दर्ज एक अश्लील सीडी के कथित प्रसार के मामले का जिक्र कर रहे थे, जिसकी जांच सीबीआई द्वारा की जा रही है. राज्य में कथित कोयला लेवी घोटाले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल दिसंबर में एक नौकरशाह को गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें- "प्रधानमंत्री मोदी राज्यों के साथ भेदभाव नहीं करते", कांग्रेस शासित राज्य के डिप्टी CM ने की तारीफ

नई दिल्ली में आयोजित जी—20 शिखर सम्मेलन की सफलता की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि भारत अब अन्य देशों का 'पिछलग्गू' नहीं रहा. भाजपा नेता ने कहा कि भारत अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया को आगे बढ़ने का संदेश दे रहा है.

उन्होंने मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा, ''2014 में जब भाजपा केंद्र में सत्ता में आई थी तब 92 प्रतिशत मोबाइल फोन (भारत में उपयोग किए जाने वाले) चीन में निर्मित होते थे, लेकिन अब एप्पल सहित 97 प्रतिशत ऐसे उपकरण देश में बनाए जा रहे हैं.''

भाजपा अध्यक्ष ने इस दौरान पार्टी की दूसरे चरण की परिवर्तन यात्रा को हरी झंडी दिखाई. यह यात्रा बिलासपुर और सरगुजा संभाग में 13 दिनों में 1,261 किलोमीटर की दूरी तय करेगी. पहली परिवर्तन यात्रा 12 सितंबर को दक्षिण छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले से शुरू हुई थी, जो 16 दिनों में बस्तर, दुर्ग और रायपुर संभागों का दौरा करते हुए 1,728 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

दोनों यात्राएं 87 विधानसभा क्षेत्रों (कुल 90 में से) में 2,989 किमी की दूरी तय करने के बाद एक ही दिन बिलासपुर में समाप्त होंगी. पार्टी नेताओं ने बताया कि 28 सितंबर को समापन समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के शामिल होने की उम्मीद है. उन्होंने बताया कि बीजापुर, सुकमा और अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्रों (सभी माओवाद प्रभावित) को यात्रा कार्यक्रम में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन जब यात्रा आसपास के निर्वाचन क्षेत्रों से गुजरेगी तो इन निर्वाचन क्षेत्रों से संबंधित लोग यात्रा में शामिल होंगे. भाजपा नेताओं ने बताया कि केंद्र और छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ नेता यात्राओं में भाग लेंगे.

राज्य में 15 साल तक सत्ता में रहने के बाद 2018 के विधानसभा चुनावों में भाजपा कांग्रेस से हार गई थी. कांग्रेस ने 68 सीटों पर तथा भाजपा को 15 सीटों पर जीत मिली थी. भाजपा ने पिछले महीने 21 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. चुनाव आयोग ने अभी तक इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कार्यक्रम की घोषणा नहीं की है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close