विज्ञापन

छत्तीसगढ़ के इस शहर में खूब गरजा बुलडोजर, जमींदोंज हुई तीन मंजिला इमारत

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई लगातार जारी है. ताजा मामला जिले के खैरागढ़ का है जहां नगर पालिका परिषद अमले ने आज JCB चला कर अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई की.

छत्तीसगढ़ के इस शहर में खूब गरजा बुलडोजर, जमींदोंज हुई तीन मंजिला इमारत
Bulldozer Action : छत्तीसगढ़ के इस शहर में खूब गरजा बुलडोजर, जमींदोंज हुई तीन मंजिला इमारत

Bulldozer Action in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई लगातार जारी है. ताजा मामला जिले के खैरागढ़ का है जहां नगर पालिका परिषद अमले ने आज JCB चला कर अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई की. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से शहर के मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण हटाने का कार्य किया जा रहा था. आज शहर के बीच सिविल अस्पताल चौक पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई हुई. बता दें कि खैरागढ़ शहर में पहली बार किसी तीन मंजिला इमारत पर नगर पालिका का बुलडोज़र चला है जिसके बाद अतिक्रमणकारियों में भय का माहौल है.

जानिए क्या है मामला ?

दरअसल, नगर पालिका परिषद खैरागढ़ ने नगर के सात कब्जा धारियों को अतिक्रमण हटाने का नोटिस दिया था. तीन नोटिस के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाए जाने पर आज नगर पालिका प्रशासन के अधिकारियों ने अतिक्रमण हटाने की बड़ी कार्रवाई की है जिसमें खैरागढ़ अस्पताल चौक पर स्थित तीन मंजिला इमारत को भी ध्वस्त किया गया है.

क्या बोले अधिकारी ?

पूरे मामले को लेकर मुख्य नगर पालिका अधिकारी प्रमोद शुक्ला ने बताया कि 2017 के पहले जो अतिक्रमणकारी थे... तब शासन के निर्देश पर विस्थापन की कार्रवाई की गई थी... लेकिन लगातार शिकायतें हो रही थीं कि आबंटित भूमि से ज़्यादा अतिक्रमण कर निर्माण किया जा रहा है, जिस पर जांच समिति गठित की गई.

नोटिस के बाद लिया एक्शन

जांच समिति की जांच में आबंटित भूमि से ज़्यादा भूमि पर निर्माण की बात सही साबित हुई. जिसके बाद पालिका ने अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी किया था. लगातार तीन नोटिस देने के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया, जिसके बाद आज अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें :

धार्मिक जुलूस में पथराव पर बड़ा एक्शन ! आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

आगे CMO ने बताया कि कुल सात लोगों को नोटिस जारी किया गया है, जिनमें से एक को स्टे प्राप्त हुआ है. बाकी बचे छह अतिक्रमणकारियों के अतिक्रमण को तीन दिन के अंदर हटा दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : 

JCB चलाने गए सरकारी अफसरों पर टूट पड़ी महिलाएं.... उल्टे पैर भागे अधिकारी ! 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Bharat Band के दौरान MP और Chhattisgarh में दिखा ऐसा नजारा, प्रदर्शन की बीच पुलिस-प्रशासन करते दिखे ये काम
छत्तीसगढ़ के इस शहर में खूब गरजा बुलडोजर, जमींदोंज हुई तीन मंजिला इमारत
baloda bazar-Food Department imposed a fine of Rs 40 thousand- adulterating pulses and chilli powder.
Next Article
सावधान !छत्तीसगढ़ में दाल और मिर्ची पाउडर में हो रही है मिलावट, दो पर 40 हजार का जुर्माना
Close
;