विज्ञापन
Story ProgressBack

JCB चलाने गए सरकारी अफसरों पर टूट पड़ी महिलाएं.... उल्टे पैर भागे अधिकारी !

Bulldozer Action : मध्य प्रदेश के अशोकनगर ज़िले में 300 मकानों पर निशान लगाए गए हैं. प्रशासन अब इन मकानों को तोड़ने की तैयारी कर रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को भी अतिक्रमण हटाने का सिलसिला जारी रहा.... लेकिन इस दौरान महिलाओं ने अधिकारियों को लौटते समय घेर लिया.

JCB चलाने गए सरकारी अफसरों पर टूट पड़ी महिलाएं.... उल्टे पैर भागे अधिकारी !
बुलडोज़र चलाने गए सरकारी अफसरों पर टूटी महिलाएं.... उल्टे पैर भागे अधिकारी !

Bulldozer Action in Madhya Pradesh : बीते कुछ दिनों से अशोकनगर जिले में अवैध अतिक्रमण पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में आज मुंगावली नगर परिषद के वार्ड 15 रामनगर में सरकारी जमीन पर बन रहे मकानों को हटाया गया. इस दौरान वहां बने सैकड़ों मकान मालिकों को आठ दिन में घर खाली करने के निर्देश भी दिए गए. यही नहीं, इलाके में बन रहे कई अवैध मकानों पर प्रशासन का बुलडोजर भी चला. लेकिन बुलडोजर एक्शन के दौरान वहां पर रह रहे लोगों का गुस्सा भड़क गया.

सरकारी अफसरों को ऐसे उल्टे पैर भगाया

ऐसे में जैसे ही तहसीलदार और पुलिस की गाड़ियां लौटी तो इन लोगों ने सड़क पर चक्काजाम कर दिया और जमकर नारेबाजी की. साथ ही महिलाएं लाठियां लेकर प्रशासन की गाड़ियों के आगे बैठीं नजर आईं. इस दौरान तहसीलदार ने गुस्साए लोगों को खूब समझाने की कोशिश की... लेकिन यह किसी की सुनने तैयार नहीं थे... जिस कारण से लगभग डेढ़ घंटे तक पुलिस और तहसीलदार इन गांव वालों के बीच फंसे रहे.

लोगों ने कहा- "अब तक क्या कर रहे थे.. ? "

काफी देर बाद जाकर लोगों का ये गुस्सा शांत हुआ जब जाकर लोग सड़क से हटे और प्रशासन ने राहत की सांस ली. इस अतिक्रमण विरोधी मुहीम के बीच लोगों ने प्रशासन पर कई सवाल दागे. लोगों ने कहा कि अब तक कहाँ थे? ? आप सभी लोग ! कहाँ थे आप ? हम सब इतने सालों से यहां मकान बना कर रहे थे.... लेकिन आज तक यहां कोई नहीं आया और आज अचानक आकर कार्रवाई शुरू हो गई.

पहले भी दिए नोटिस अब 8 दिन की मौहलत

जानकारी के लिए बता दें कि शहर की इस बेशकीमती ज़मीन पर सालों से भूमाफिया और गांव वालों की नज़र है... यही वजह है कि यहां लगातार कब्ज़ा होता रहा है. यही नहीं, राजस्व के अधिकारियों ने भी इसे लेकर कोई गंभीरता नहीं बरती.... लेकिन हाँ समय समय पर औपचारिकता के तौर पर नोटिस ज़रूर दिए.

Latest and Breaking News on NDTV

कलेक्टर के आदेश पर बुलडोज़र एक्शन शुरू

अब कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में चल रही अतिक्रमण विरोधी मुहीम के दौरान आज एक दर्जन से ज्यादा निर्माणाधीन मकानों को तोड़ा गया. इस दौरान करीब बीस बीघा एकड़ जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. साथ ही लगभग तीन सौ मकान मालिकों को आठ दिन में मकान खाली करने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें :

MP के इस जिले में होगा बुलडोजर एक्शन ! 144 मकानों पर चलेगी JCB

सरकारी जमीन को गरीबों को किसने बेचा ?

इस कार्रवाई के दौरान गरीब महिलाएँ रोती-बिलखती नजर आईं. उनका कहना था कि हमने सुगर सिंह गुर्जर से पैसों में जमीन ख़रीदी है और अब प्रशासन हमको हटाने आ गया है... तो प्रशासन हमको नहीं, जमीन बेंचने वाले को पकड़े. अब देखना होगा कि इस तरह सरकारी जमीन को बेंचने वाले पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है ?

ये भी पढ़ें :

धार्मिक जुलूस में पथराव पर बड़ा एक्शन ! आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: मौत की सेल्फी!  एमपी के इस झरने पर पति के सामने मौत के मुंह में समा गई विवाहिता
JCB चलाने गए सरकारी अफसरों पर टूट पड़ी महिलाएं.... उल्टे पैर भागे अधिकारी !
Indian Railways This train will remain canceled at Khandwa station from 14th to 22nd July its route has been changed
Next Article
Indian Railways: रेल यात्रियों की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! इस स्टेशन पर ये ट्रेनें रहेंगी रद्द
Close
;