विज्ञापन
Story ProgressBack

धार्मिक जुलूस में पथराव मामले पर बड़ा एक्शन! नगर पालिका ने आरोपी के घर पर चलाया बुलडोजर 

शाजापुर के मोती मस्जिद मगरिया इलाके में सोमवार 8 तारीख को एक धार्मिक जुलूस के दौरान पथराव किया गया था. घटना के बाद से हिंदूवादी संगठन के लोग और भाजपा जनप्रतिनिधि आरोपियों के घरों के अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई की मांग कर रहे थे. इसी कड़ी में नगर पालिका ने मुख्य आरोपी के निर्माणाधीन मकान को बुलडोजर चला कर ध्वस्त कर दिया.

Read Time: 3 min
धार्मिक जुलूस में पथराव मामले पर बड़ा एक्शन! नगर पालिका ने आरोपी के घर पर चलाया बुलडोजर 
धार्मिक जुलूस में पथराव मामले पर बड़ा एक्शन! नगर पालिका ने आरोपी के घर पर चलाया बुलडोजर

शाजापुर में राम कीर्तन यात्रा के दौरान हुए विवाद के मामले में सोमवार को प्रशासन ने बड़ा एक्शन लेते हुए आरोपी के अवैध निर्माण को धराशाई कर दिया. SDM, तहसीलदार सहित प्रशासन के तमाम आलाधिकारी JCB-डंपर लेकर मगरिया इलाके में पहुंचे जहां पर रहीम के निर्माणाधीन मकान पर JCB चलाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया. इस पूरी कार्रवाई के दौरान एहतियातन पूरे इलाके में बैरिकेड लगाकर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. हालांकि पूरी कार्रवाई से दौरान किसी तरीके का कोई विरोध देखने को नहीं मिला. प्रशासन ने भी पूरे भवन का कुछ हिस्सा धराशाई कर कारवाई को रोक दिया. अधिकारियों का कहना था कि जितना अवैध निर्माण था उसी को तोड़ने की कारवाई की गई है.

राम कीर्तन यात्रा के दौरान शुरू हुआ था विवाद 

दरअसल, शाजापुर में सोमवार शाम को हिंदूवादी संगठनों की राम कीर्तन यात्रा निकल रही थी. इसी दौरान मोती मस्जिद मगरिया इलाके में कुछ स्थानीय लोगों का यात्रा में शामिल युवाओं से विवाद हो गया था. नारेबाजी से शुरू हुआ विवाद देखते ही देखते पथराव में बदल गया था जिसके बाद शहर में तनाव के हालात बन गए थे और कुछ इलाकों में पुलिस को धारा 144 लगानी पड़ी थी. रेंज के IG और कमिश्नर को भी घटना स्थल पर पहुंचना पड़ा था. इस घटना के बाद से हिंदूवादी संगठन के लोग और भाजपा जनप्रतिनिधि आरोपियों के घरों के अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई की मांग कर रहे थे. इस पूरे मामले में कोतवाली थाने में 24 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की गई थी जिसमें से 9 लोगो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया हैं. इन्हीं 9 आरोपियों में से एक आरोपी का यह निर्माणाधीन मकान था जिसके कुछ हिस्से को आज ध्वस्त कर दिया गया. 

आरोपी के मकान को बुलडोजर से ध्वस्त करते हुए की तस्वीर

आरोपी के मकान को बुलडोजर से ध्वस्त करते हुए की तस्वीर

MP News: मुरैना में गरजे पटवारी, बोल-शिवराज सिंह सीएम नहीं है तो क्या हुआ, अब मैं लड़ूंगा बहनों की लड़ाई

मौके पर कई आलाधिकारी रहें मौजूद 

सोमवार 8 तारीख को एक धार्मिक जुलूस के दौरान क्षेत्र विशेष में पथराव किया गया था. इलाके में पथराव के बाद से सांप्रदायिक तनाव के हालत पैदा हो गए थे जिसे देखते हुए प्रशासन ने धारा 144 लगाई थी. मामले में नगर पालिका ने मुख्य आरोपी के निर्माणाधीन भवन की जानकारी जुटाते हुए अवैध निर्माण को तोड़ने की यह पूरी कार्रवाई की. निर्माणाधीन मकान को ध्वस्त करने की कवायद के दौरान मौके पर राजस्व विभाग समेत नगर पालिका के आलाधिकारी मौजूद रहे. साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी तादाद में पुलिस बल को भी तैनात किया गया था. 

MP के 28 पवित्र स्थलों में श्रीराम कथा के किरदारों पर आधारित 10 दिवसीय श्रीलीला समारोह आज से

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close