विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

IND vs NZ WC: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, पांड्या के बाद जड्डू हुए चोटिल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है. हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद अब सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और रवींद्र जडेजा के चोटिल होने की खबरें आ रही हैं. 

Read Time: 4 min
IND vs NZ WC: न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किलें, पांड्या के बाद जड्डू हुए चोटिल
फाइल फोटो

IND vs NZ Match:  वर्ल्ड कप 2023 (ODI Cricket World Cup 2023) के लीग मुकाबले में आज रविवार को भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand Match) के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही हैं. यानी रविवार को किसी एक टीम का विजय रथ रुक सकता है. इस अहम मुकाबले से पहले भारतीय टीम की परेशानी बढ़ती नजर आ रही है. हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद अब सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और रवींद्र जडेजा (Suryakumar Yadav, Ishan Kishan and Ravindra Jadeja got Injurged) के चोटिल होने की खबरें आ रही हैं. 

प्रैक्टिस के दौरान चोटिल हुए सूर्या और ईशान

बताया जा रहा कि शनिवार को टीम के प्रैक्टिस सेशन के दौरान सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए. सूर्यकुमार के दाएं हाथ की कलाई के पास थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट रघु की एक फुलटॉस गेंद लग गई थी. इसके बाद वो काफी दर्द में दिखे और हाथ पर आइस पैक लगाकर घूमते नजर आए. इस चोट के बाद उन्होंने बैटिंग का अभ्यास नहीं किया. अच्छी बात ये है कि सूर्यकुमार की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और उन्हें एक्स-रे के लिए नहीं ले जाया गया है. लेकिन, जिस तरह सूर्या तकलीफ में नजर आ रहे थे इससे न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के लिए उनके खेलने पर सवाल तो जरूर खड़ा हो गया है.

शनिवार को टीम के प्रैक्टिस सेशन के दौरान बैटिंग करते हुए मधुमक्खी ने ईशान की गर्दन के पीछे डंक मार दिया. इसके बाद वो काफी दर्द में दिखे. उन्हें मेडिकल स्टाफ ने प्राथमिक उपचार दिया लेकिन इसके बाद उन्होंने आगे बैटिंग का अभ्यास नहीं किया.

तकलीफ में दिखे जड़ेजा

सूर्या, ईशान के बाद अब रवींद्र जडेजा के भी चोटिल होने की खबरें आ रही हैं. हालांकि, उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि जडेजा ठीक हैं. घुटने की सर्जरी की वजह से कभी कभार परेशानी होती है. इसी वजह से वो बांग्लादेश के खिलाफ मैच के बाद आइस पैक लगाते नजर आए थे. वैसे, उनकी चोट को लेकर फिलहाल डरने जैसी कोई बात नहीं है. जडेजा ने अब तक विश्व कप के 4 मैचों में 7 विकेट लिए हैं.

हार्दिक की जगह किसे मिलेगा मौका?

हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के चलते टीम का संतुलन गड़बड़ाया हुआ है. हार्दिक एक तेज गेंदबाज के साथ-साथ पावर हिटर भी हैं, वे दोनों का रोल बखूबी निभाते हैं. ऐसे में उनकी जगह पर किसे प्लेइंग-11 में लाया जाए, ये भी रोहित शर्मा के लिए चुनौती से कम नहीं है. माना जा रहा था कि हार्दिक की जगह सूर्य कुमार यादव या ईशान किशन को मौका मिल सकता है, लेकिन दोनों बल्लेबाजों के चोटिल होने के चलते अब प्लेइंग 11 पर सस्पेंस बन गया है.

ये भी पढ़ें - WC 2023 में 'अजय' रथ पर सवार भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला आज, जानिए पिच रिपोर्ट और Weather अपडेट

ये भी पढ़ें - सिंधिया स्‍कूल के 125वें स्‍थापना दिवस पर PM मोदी के लिखे गरबा सॉन्ग पर मीत ब्रदर्स ने किया परफॉर्म, देखें वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close