विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

PM मोदी के लिखे गरबा सॉन्ग पर मीत ब्रदर्स ने सिंधिया स्‍कूल के 125वें स्‍थापना दिवस पर किया परफॉर्म, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को ग्वालियर के ऐतिहासिक किले पर स्थित सिंधिया स्कूल के 125वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए.

Read Time: 3 min
PM मोदी के लिखे गरबा सॉन्ग पर मीत ब्रदर्स ने सिंधिया स्‍कूल के 125वें स्‍थापना दिवस पर किया परफॉर्म, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में सिंधिया स्कूल में 125वें संस्थापक दिवस समारोह में शामिल हुए. कार्यक्रम के दौरान मीट ब्रदर्स ने प्रधानमंत्री मोदी के लिखे गरबा सॉन्ग पर भी परफॉर्मेंस दी. खास बात यह भी है कि मीत ब्रदर्स सिंधिया स्कूल के स्टूडेंट भी रहे हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर उनके परफॉर्मेंस का वीडियो शेयर किया. क्लिप में वह मुस्कुराते हुए और घुटने पर हाथ थपथपाते हुए सॉन्ग एन्जॉय करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, "@ScindiaSchool में, @Meetbros ने मेरे द्वारा लिखा गया गरबा गाया. संयोग से वे सिंधिया स्‍कूल के पूर्व छात्र हैं."

पीएम मोदी ने सिंधिया स्कूल के छात्रों से एक गांव गोद लेने, स्वच्छता पर ध्यान देने, लोकल फॉर वोकल, किसानों के बीच प्राकृतिक खेती के लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाने, एक गरीब परिवार को गोद लेने, मोटे अनाज अथवा श्री अन्न का उपयोग करने और योग का अभ्यास करने जैसी चीजों का आह्वान किया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि अभिनेता सलमान खान, गायक नितिन मुकेश और रेडियो उद्घोषक अमीन सयानी जैसी कुछ प्रसिद्ध हस्तियां इस स्कूल के पूर्व छात्र हैं. कार्यक्रम में नितिन मुकेश विशेष रूप से उपस्थित थे. कार्यक्रम को केंद्रीय मंत्री और स्कूल के बोर्ड ऑफ गवर्नर्स के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी संबोधित किया.

सिंधिया ने याद किया कि 1980 के दशक में जब देश में सूचना प्रौद्योगिकी की शुरुआत हुई थी, तो इसे पाठ्यक्रम में शामिल करने वाला सिंधिया स्कूल देश का पहला संस्थान था. इस अवसर पर मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह (जो सिंधिया स्कूल के पूर्व छात्र हैं) भी उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- सिंधिया हमारे गुजरात के दामाद हैं, मेरा उनसे दूसरा रिश्ता है... ग्वालियर में बोले PM मोदी

ये भी पढ़ें- अनुच्छेद 370, तीन तलाक, GST... ग्वालियर में बोले PM- हमारी सरकार ने पूरे किए कई अधूरे काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close