विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 21, 2023

Virat Kohli Retirement: क्या विराट 2028 में लेंगे संन्यास? 2016 में की गई भविष्यवाणी अब तक रही है सही

Virat Kohli ने पूरे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 765 रन अपने बल्ले से बनाए. उन्होंने विश्व कप में अपने बल्ले से रनों की बरसता की और कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किये. विराट कोहली के फैन्स उन्हें अगले विश्व कप में खेलते देखना चाहते हैं.  

Read Time: 5 mins
Virat Kohli Retirement: क्या विराट 2028 में लेंगे संन्यास? 2016 में की गई भविष्यवाणी अब तक रही है सही
विराट कोहली का रिटारमेंट

Virat Kohli: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वनडे विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. विराट कोहली के बल्ले से टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन निकले और उन्होंने विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया. हालांकि, इतना अच्छा प्रदर्शन के बावजूद वो टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप का खिताब नहीं दिला पाए. वहीं, अब विराट कोहली की रिटायरमेंट को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई है. क्योंकि, अब अगला वनडे वर्ल्ड कप 2027 में खेला जाना है. ऐसे में उनके फैन्स के मन में सवाल आ रहे हैं कि, क्या विराट इतने दिन तक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलेंगे और क्या विराट अगले विश्व कप में टीम से जुड़ेंगे.

विराट कोहली ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 765 रन अपने बल्ले से बनाए और कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किये. विराट कोहली के फैन्स उन्हें अगले विश्व कप में खेलते देखना चाहते हैं.  

विराट कोहली के करियर को लेकर मुरलीधरन का बयान

श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिन गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने एक पोस्टकास्ट शो में विराट कोहली के करियर के बारे में कहा कि, विराट कोहली काफी फिट हैं लेकिन केवल फिट रह कर क्रिकेट में टिका नहीं जा सकता. आप कितने फिट हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता. आपकी नजर, आपकी चीजें धीमी हो जाएंगी. एक बार जब आप धीमे हो जाते हैं, तो आप पहले जैसे व्यक्तित्व वाले नहीं रहेंगे. 

विराट कोहली को लेकर भविष्यवाणी अब तक रही है सही

विराट कोहली के फैंस का मनोबल तब और ऊंचा हो गया जब सोशल मीडिया पर एक वायरल पोस्ट पर सभी की नजर गई. जिसमें विराट के रिटायरमेंट को लेकर भविष्यवाणी की गई थी. ये पोस्ट एक एक्स पोस्ट के जरिए सामने आया.  जिसमें एक यूजर ने फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉर्ट शेयर किया. ये पोस्ट "स्टार्स एंड एस्ट्रोलॉजी" नामक फेसबुक पेज से लिया गया था. इस पोस्ट में विराट कोहली के करियर और निजी जीवन को लेकर कई भविष्यवाणी की गई थी. जिसमें से कई सारी सच साबित हुई है जो विराट कोहली के जीवन में मौजूदा समय में घटी है. 

आपको बता दें, इस फेसबुक पोस्ट में दावा किया गया है कि विश्व कप 2027 के लिए सही समय पर वापस आने से पहले कोहली का फॉर्म अगस्त 2025 से फरवरी 2027 तक लगभग 18 महीने की अवधि के लिए कम हो जाएगा. इसके बाद कहा गया है कि,  विराट का करियर 2027 में रफ्तार पकड़ेगा और वह मार्च 2028 से पहले बहुत अच्छे नोट पर रिटायर हो जाएंगे.

साल 2016 के फेसबुक पोस्ट में ये तो भविष्यवाणी की गई है लेकिन आर्श्चय की बात ये है कि, इसी पोस्ट में दावा किया गया था कि, 'विराट कोहली की शादी की बातें मार्च/अप्रैल 2017 में सामने आएंगी और वह 2017 के अंत और 2018 की शुरुआत में शादी के बंधन में बंध जाएंगे.' 

आपको बता दें, विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने 11 दिसंबर 2017 को शादी के बंधन में बंधे थे. 

वहीं पोस्ट में ये भी दावा किया गया था कि, विराट कोहली के लिए साल 2020-21 का समय अच्छा नहीं रहेगा. लेकिन साल 2021-25 के बीच वह दमदार वापसी करेंगे और वह करियर में आगे बढ़ेंगे. ये दावा भी करीब-करीब सच साबित हुआ है.

आपको बता दें, 2016 में किये गए इस फेसबुक पोस्ट कई लोगों ने सवाल भी उठाए और कहा गया कि, इसे बाद में बदला गया होगा. लेकिन कई लोगों ने इसे जांचने के बाद कहा कि, इसमें किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. जिसके बाद लोगों को और भी आर्श्चय हुआ.

यह भी पढ़ें : VIDEO: विराट-रोहित का थामा हाथ, ड्रेसिंग रूम में PM मोदी ने कुछ यूं बढ़ाया खिलाड़ियों का हौसला

यह भी पढ़ें: World Cup : भारत ने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड को किसमें पछाड़ा, रोहित-कोहली-शमी-मैक्सवेल-हेड किस-किस ने बनाए रिकॉर्ड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India vs Afghanistan: अफगानिस्तान को 134 रन पर समेटा, जानें- भारत ने किसके दम पर दर्ज की जीत
Virat Kohli Retirement: क्या विराट 2028 में लेंगे संन्यास? 2016 में की गई भविष्यवाणी अब तक रही है सही
IPL 2024 CSK vs RCB Live Updates Royal Challengers Bangalore scored 173 runs in the first innings Karthik-Rawat played a brilliant innings
Next Article
CSK vs RCB Live: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहली पारी में बनाए 173 रन, कार्तिक-रावत ने खेली धुआंधार पारी
Close
;