विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

WC 2023 में 'अजय' रथ पर सवार भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला आज, जानिए पिच रिपोर्ट और Weather अपडेट

भारत और न्यूजीलैंड के बीज विश्व कप 2023 का लीग मैच आज रविवार को धर्मशाला में खेला जाएगा. यह मैच दोपहर 2 बजे से शुरु होगा. दोनों ही टीमें पिछले चारों मैच जीत चुकी हैं. आज जो भी टीम जीतेगी वह प्वॉइंट्स टेबल पर टॉप पर रहेगी.

Read Time: 3 min
WC 2023 में 'अजय' रथ पर सवार भारत-न्यूजीलैंड का मुकाबला आज, जानिए पिच रिपोर्ट और Weather अपडेट
फाइल फोटो

India vs New Zealand World Cup 2023: विश्व कप 2023 का 21 वां मुकाबला आज रविवार को भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand Match) के बीच खेला जाएगा. यह मैच दोपहर 2 बजे से धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम (Dharamshala Cricket Stadium) में होगा. भारतीय टीम विश्व कप (ICC World Cup 2023) के पिछले 4 मैचों में जीत दर्ज करने के बाद लगातार पांचवां मुकाबला जीतने के लिए उतरेगी. भारत ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश को हराया है.

2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का हिसाब करेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार का हिसाब बराबर करने उतरेगी. दोनों ही टीमों ने अभी तक विश्व कप में शानदार खेल दिखाया है. न्यूजीलैंड की टीम अपने चारों मुकाबले जीतने के बाद पांचवां मुकाबला भी जीतने की कोशिश करेगी. प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो न्यूजीलैंड का रन रेट भारतीय टीम से बेहतर होने के चलते वह नंबर 1 पर है. जबकि भारतीय टीम दूसरे नंबर पर बनी हुई है.

तेज गेंदबाजों को मदद करेगी पिच

धर्मशाला की पिच की बात करें तो पिच में हरी घास देखी गई है. यह पिच तेज गेंदबाजों को सहायता करेगी. इससे पहले धर्मशाला में 7 मुकाबले खेले गए हैं, यहां टॉस जीतने वाली टीमों ने हमेशा गेंदबाजी चुनी है. रात में ओस गिरने के कारण बाद में गेंदबाजी करना कठिन होता है. 

मैच में हल्की बारिश हो सकती है

मौसम की बात करें तो रविवार को धर्मशाला में थोड़े बहुत बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश का अनुमान है. इसके साथ ही यहां का मौसम ठंडा रहेगा. माना जा रहा कि बारिश की वजह से मैच प्रभावित नहीं होगा.

विश्व कप में न्यूजीलैंड का रिकॉर्ड बेहतर

विश्व कप में भारत का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के खिलाफ ज्यादा अच्छा नहीं है. दोनों ही टीमों के बीच विश्व कप में अब तक 8 मैच हुए हैं. जिनमें भारतीय टीम को महज 3 मैचों में जीत मिली है, जबकि न्यूजीलैंड ने 5 मैच जीते हैं.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन/सूर्यकुमार यादव/आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव. 

न्यूजीलैंड : डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, टॉम लैथम (कप्तान, विकेटकीपर), डेरेल मिशेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट.

ये भी पढ़ें - Parineeti Chopra Birthday : जब अपने मां-बाप से नफरत करने लगीं थीं परिणीति चोपड़ा

ये भी पढ़ें - Shardiya Navratri 2023: शारदीय नवरात्रि की महाअष्टमी आज, जानें कन्या पूजन का मुहूर्त और पूजन विधि

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close