विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

ग्वालियर में ड्यूटी कर्मचारी के लिए मतदान जारी, मतदाताओं में दिखा खूब जोश, सुबह से लग रही कतार

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों के लिए ग्वालियर में मतदान जारी है.पहले दिन 652 अधिकारी कर्मचारियों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था, जबकि दूसरे दिन ये संख्या बढ़कर तीन गुना हो गई.

Read Time: 4 min
ग्वालियर में ड्यूटी कर्मचारी के लिए मतदान जारी, मतदाताओं में दिखा खूब जोश, सुबह से लग रही कतार
MP विधानसभा चुनाव में ड्यूटी पर लगे कर्मचारी मताधिकार का प्रयोग करने पोलिंग बूथ पर पहुंच रहे हैं.

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly election 2023) है. हालांकि इससे पहले 9 नवंबर को ग्वालियर (Gwalior) में विधानसभा चुनाव के दौरान ड्यूटी पर लगे कर्मचारियों ने पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मताधिकार का प्रयोग किया. इस बीच मतदाताओं में काफी उत्साह भी देखने को मिल रहा है. बता दें कि बूथ पर कर्मचारी मतदाताओं की भीड़ इतनी ज्यादा है कि वोटर्स को कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है.

भारी संख्या में उमड़ रही मतदाताओं की भीड़

मतदान केंद्र पर सुबह से ही लगी रही कतार

ड्यूटी कर्मचारी आज कर रहे अपना मताधिकार का प्रयोग 

दरअसल, प्रदेश की तरह ग्वालियर में भी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 17 नवंबर को होना है. इन चुनावों को सम्पन्न कराने के लिए कर्मचारी और अधिकारियों की ड्यूटी लग चुकी है. कई चरणों मे उनकी ट्रेनिंग भी पूरी हो चुकी है. हालांकि इन कर्मचारियों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अवसर पहले ही दिया जा रहा है. इसके लिए भारतीय यात्रा और पर्यटन संस्थान (IITTM) में पोलिंग बूथ बनांया गया है, जहां चुनावी ड्यूटी में तैनात अधिकारी और कर्मचारी वोट डाल सकेंगे. बता दें कि ग्वालियर में 7 नवंबर से मतदान शुरू हो गया है जो 10 नवंबर तक जारी रहेगा.

Gwalior

भारी संख्या में उमड़ रही मतदाताओं की भीड़

वोटर्स की भारी संख्या में उमड़ी भीड़

बूथ प्रभारी ने बताया कि मतदान केंद्र के आसपास छाया, पानी और पार्किंग और सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. वोटर्स जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं. बड़े उत्साह के साथ यहां वोट डालने पहुंच रहे हैं.  उन्होंने बताया कि भीड़ ज्यादा होने के कारण मतदताओं को लाइन में खड़ा होना पड़ रहा है. सभी विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग स्थानों पर बूथ बनायें गए हैं ताकि वोटर्स को कोई असुविधा न हो.

पहले दिन 652 अधिकारी कर्मचारियों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था, जबकि दूसरे दिन यह संख्या बढ़कर तीन गुना हो गई.

ग्वालियर पूर्व क्षेत्र में खासा उत्साह है. इस केंद्र के प्रभारी का कहना है कि उनके यहां पहले दिन 141 कर्मचारियों  ने मतदान किया था, जबकि दूसरे दिन ये संख्या बढ़कर 300 के आसपास पहुंच गई. अभी भी मतदान जारी है. 

ये भी पढ़े: कमलनाथ का 'हिंदू कार्ड', मतदान से 8 दिन पहले 'राम' से लेकर 'कबीर' तक को किया कवर

कर्मचारी मतदाताओं में देखने को मिल रहा उत्साह

वोट डालने पहुंच रहे अधिकारी और कर्मचारी अपने मताधिकार का उपयोग करके काफी खुश हैं. वोट डालने पहुंची पूजा कटारे कहती है कि यहां व्यवस्थाएं अच्छी है और हम अपना वोट देकर खुश हैं. उन्होंने कहा कि अच्छे समाज और देश के भविष्य के लिए सभी मतदाताओं को अपना मत का प्रयोग करना चाहिए.

कतारों में खड़े होकर मतदाता कर रहें अपना मताधिकार का प्रयोग

कतारों में खड़े होकर मतदाता कर रहें अपना मताधिकार का प्रयोग

वहीं संगीता गुप्ता कहती है, ' मैं खुश हूं कि अपने वोट की भागीदारी निभाने आई हूं. सराफा स्कूल में शिक्षिका प्रतिभा तोमर भी वोट डालकर खुश है और वो कहती हैं कि सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए.

ये भी पढ़े: MP Election 2023: सतना में पीएम मोदी में किया दावा, 10 वर्षों में गरीबों के खाते में डाले गए 33 लाख करोड़ रुपए

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close