विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

कमलनाथ का 'हिंदू कार्ड', मतदान से 8 दिन पहले 'राम' से लेकर 'कबीर' तक को किया कवर

वैसे तो मध्यप्रदेश में चुनावों की आहट से बहुत पहले बीजेपी-कांग्रेस (BJP-Congress) हिंदुत्व का वोट अपने पाले में करने की जुगत में जुट गई थीं लेकिन अब चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है दोनों में ये होड़ और तेज हो गई है. अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने नया हिंदुत्व कार्ड खेला है.

Read Time: 2 min
कमलनाथ का 'हिंदू कार्ड', मतदान से 8 दिन पहले 'राम' से लेकर 'कबीर' तक को किया कवर

Madhya Pradesh Assembly election 2023: वैसे तो मध्यप्रदेश में चुनावों की आहट से बहुत पहले बीजेपी-कांग्रेस (BJP-Congress) हिंदुत्व का वोट अपने पाले में करने की जुगत में जुट गई थीं लेकिन अब चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है दोनों में ये होड़ और तेज हो गई है. शायद ऐसा पहली बार हो रहा है कि कांग्रेस भी बीजेपी को हिंदुत्व के मामले में कड़ी टक्कर दे रही है. अब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ (State Congress President Kamal Nath) ने नया हिंदुत्व कार्ड खेला है. उन्होंने ट्वीट करके 11 बड़ी घोषणाएं की है. इसमें राम वन गमन पथ (Ram Van Gaman Path) से लेकर पुजारियों का 25 लाख तक की वरदान स्वास्थ्य बीमा जैसी योजनाएं शामिल हैं. 

Latest and Breaking News on NDTV

दरअसल मध्यप्रदेश के चुनाव में हिन्दू ,हिंदुत्व ,सनातन और राम मंदिर का मुद्दा लगातार चर्चा में बना हुआ है. शिवराज अलग-अलग इलाकों में धामों का निर्माण करा रहे हैं तो कमलनाथ भी अपनी सभाओं में ये कहना नहीं भूलते कि उन्होंने 108 फीट के हनुमान की मूर्ति बनवाई है. वे कहते हैं मैं इसका ढिंढोरा नहीं पिटता. मैं हिंदू हूं मगर बेवकूफ नहीं. मौजूदा चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी राम मंदिर के पोस्टर लगा रही है और उसके नेता हर चुनावी सभा में इसका जिक्र करते हैं. खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी लाडली लक्ष्मी योजना के अलावा राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बनाए गए धामों का जिक्र अपनी चुनावी सभा में करना नहीं भूलते. बहरहाल कमलनाथ ने अपने एक्स मैसेज में लिखा है- आस्था और विश्वास के साथ खुशहाल मध्यप्रदेश का निर्माण हो, यह मेरा संकल्प है और मैं इसे साकार करने के लिए वचनबद्ध हूं.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: चुनाव प्रचार के दौरान भिड़े BJP-कांग्रेस समर्थक, महिला प्रत्याशी संग मारपीट से गरमाई सियासत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close