विज्ञापन
Story ProgressBack

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विश्व हिंदू परिषद पहुंचेगा 35 लाख घरों तक, 22 जनवरी को मनाएगा दिवाली

Ram Mandir: 35 लाख में से 15 लाख घरों तक विश्व हिंदू परिषद निमंत्रण देने पहुंच चुका है. किसी भी सनातनी का एक भी घर और शहर का एक भी कोना ना छूटे यही विश्व हिंदू परिषद का संकल्प है.

Read Time: 3 min
राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विश्व हिंदू परिषद पहुंचेगा 35 लाख घरों तक, 22 जनवरी को मनाएगा दिवाली
22 जनवरी को मनाएगा दिवाली विश्व हिंदू परिषद

Ram Mandir News: अयोध्या (Ayodhya) में होने वाली भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में दिवाली जैसे उत्साह का माहौल है. प्राण प्रतिष्ठा समारोह को और ऐतिहासिक बनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने 35 लाख घरों तक पहुंचाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. वीएचपी ने विश्व संवाद केंद्र में चर्चा करते हुए बताया कि 22 जनवरी को मध्य भारत प्रांत भगवा से रंगा हुआ नज़र आएगा. वीएचपी 22 जनवरी को दीपावली मनाएगा.

की जाएगी आतिशबाजी, मनेगी दिवाली

बड़े स्तर पर उत्सव मनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने रूपरेखा तैयार की है. वीएचपी के नेता ने बताया कि हर बाजार में लाइटिंग, आतिशबाजी के साथ रंगोली से शहर और गांव को सजाने के लिए तैयारी की जा रही है. सभी कॉलेज, स्कूल और शिक्षण संस्थान समेत सार्वजनिक स्थान पर बड़ी स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया जाएगा.

हर सनातनी के घर एक पत्र एक चित्र और अक्षत पहुंचाया जा रहा है

वहीं शहर समेत हर गांव में प्रत्येक सनातनी के घर पर भगवा पताकाएं लगाई जाएगी. उन्होंने कहा कि मध्य भारत प्रांत के करीब 11 हजार मंदिरों में भी विशेष आयोजन होंगे. उन्होंने बताया कि हर सनातनी के घर एक पत्र एक चित्र और अक्षत पहुंचाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें राजनांदगांव के सरकारी विभागों का करोड़ों का बिजली बिल बकाया, विद्युत विभाग की नोटिस भी बेअसर

35 लाख में से मिला 15 लाख लोगों को निमंत्रण

35 लाख में से 15 लाख घरों तक विश्व हिंदू परिषद निमंत्रण देने पहुंच चुका है. किसी भी सनातनी का एक भी घर और शहर का एक भी कोना ना छूटे यही विश्व हिंदू परिषद का संकल्प है.उन्होंने बताया कि मध्य भारत प्रांत के 111 संत 22 जनवरी को अयोध्या कार्यक्रम में शामिल होंगे.

ये भी पढ़ें 300 जूनियर डॉक्टर वेतन नहीं मिलने के कारण हड़ताल पर, कॉलेज के डीन ने कहा सरकार के पास नहीं है बजट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close