विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

Top Event In MP-CG: चंद्रयान-3 के वैज्ञानिक पी. वीरामुथुवेल को किया जाएगा सम्मानित, जानें आज की बड़ी अपडेट्स

MP News: मध्य प्रदेश के भोपाल में आज 10वां विज्ञान मेला में चंद्रयान-3 के वैज्ञानिक पी. वीरामुथुवेल को सम्मानित किया जाएगा. वहीं छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में संभाग स्तरीय गोल्ड का फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

Read Time: 6 min
Top Event In MP-CG: चंद्रयान-3 के वैज्ञानिक पी. वीरामुथुवेल को किया जाएगा सम्मानित, जानें आज की बड़ी अपडेट्स
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज हने वाले 10 टॉप इवेंट
भोपाल/रायपुर:

नवाचारों को नई पीढ़ी से परिचित कराने के उद्देश्य से 15 सितंबर को 10वां विज्ञान मेला भोपाल के भेल दशहरा मैदान में आयोजित किया गया है. चार दिवसीय विज्ञान मेले में रविवार यानी 17 सितंबर को चंद्रयान-3 के वैज्ञानिक पी. वीरामुथुवेल को सम्मानित किया जाएगा. वहीं छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में स्व. महाराज एस सिंहदेव फाउंडेशन और सरगुजा फुटबॉल संघ की ओर से रविवार को गांधी स्टेडियम में संभाग स्तरीय गोल्ड का फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. तो आइये जानते हैं रविवार, 17 सितंबर को मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ के टॉप इवेंट के बारे में. 

डॉ. मकबूल अहमद की स्मृति पर विचार विमर्श और रचनापाठ का आयोजन 

मध्यप्रदेश उर्दू अकादमी, मध्यप्रदेश संस्कृति परिषद, संस्कृति विभाग द्वारा डॉ. मकबूल अहमद की स्मृति पर17 सितम्बर, 2023 को पन्ना के नेशनल एकेडमी स्पोकन इंग्लिश क्लासेस में विचार विमर्श और रचनापाठ आयोजित किया गया हैं. कार्यक्रम आज शाम 4 बजे शुरू होगा. इस कार्यक्रम में वक्ता व शायर डॉ. नाजिर दमोही मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. वहीं इस मौके पर स्थानीय वक्ता व शायर अश्विनी चतुर्वेदी, साहित्यकार शोअरा एस. कुमार चनपुरिया, लक्ष्मी नारायण चिरौलिया, मोहम्मद सादिक, मीर फरहान अली चिश्ती, पीयूष मिश्रा, सुदीप श्रीवास्तव, रघुवीर तिवारी, कपिल गुप्ता, निधी मिश्रा उपस्थित होंगे. 

खजुराहो में आदिवर्त' का किया जाएगा आयोजन

जनजातीय लोक कला राज्य संग्रहालय द्वारा 17 सितंबर, 2023 को सांस्कृतिक गांव 'अदिवर्त' का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में गीताकार देवी प्रसाद अग्रवाल,  परमानंदी मिश्र अपनी प्रतुति देंगे. 

ये भी पढ़े: PM मोदी के 73वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, अनोखे अंदाज में लोग दे रहे बधाई

10 वां भोपाल विज्ञान मेला में चंद्रयान-3 के वैज्ञानिक पी. वीरामुथुवेल को किया जाएगा सम्मानित

नवाचारों को नई पीढ़ी से परिचित कराने के उद्देश्य से 15 सितंबर को 10वां विज्ञान मेला भोपाल के भेल दशहरा मैदान में आयोजित किया गया है. चार दिवसीय विज्ञान मेले का आज तीसरा दिन है. वहीं इस मौके पर आज चंद्रयान-3 के वैज्ञानिक पी. वीरामुथुवेल को सम्मानित किया जाएगा. यह कार्यक्रम रविवार को 11 बजे से प्रारंभ होगा और रात 8 बजे से भोपाल शहर के एम्स रेटिना में अमित त्रिवेदी का कॉन्सर्ट लाइव होगा. 

रायपुर में नाचा समारोह में दिग्गज कलाकारों की प्रस्तुति

आदिवासी लोक कला अकादमी की ओर से 9 दिवसीय नाचा समारोह का आयोजन 13 से 21 सितंबर तक मुक्त काशी मंच के तहत रायपुर के घासीदास संग्रहालय परिसर में किया गया है. इस कार्यक्रम में हर शाम 7 बजे से मंचीय प्रस्तुति होती है. 
वहीं आज शाम परिसर के मुक्ताकाशी मंच से दिग्गज कलाकारों की प्रस्तुतियां देखने को मिलगी.

उज्जैन में संस्था कला चौपाल का नाट्य समारोह आज से शुरू

उज्जैन में रविवार शाम 7 बजे से रंग संस्था कला चौपाल का नाट्य समारोह कालिदास संस्कृत अकादमी के अभिरंग नाट्यगृह अकादमी शुरू किया जा रहा है.

ये भी पढ़े: बारिश से चलते आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण टला, अब 21 सितंबर को होगा अनावरण

अंबिकापुर में आज से गोल्ड कप फुटबॉल स्पर्धा

स्व. महाराज एस सिंहदेव फाउंडेशन और सरगुजा फुटबॉल संघ की ओर से 17 सितंबर से से गांधी स्टेडियम में संभाग स्तरीय गोल्ड का फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. प्रतियोगिता का उद्घाटन आज दोपहर 3 बजे हरी झंडी दिखाकर की जाएगी. वहीं आज का मैच रॉयल क्लब जरही और दसवी बटालियन के बीच मैच खेला जाएगा. 

अंबिकापुर क्रिकेट टीम के लिए ट्रायल आज

छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ की ओर से संचालित अंडर 23, अंडर 16 और अंडर 19 टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों का चयन किया जा रहा है. सरगुजा टीम के चयन के लिए ट्रायल 17 सितंबर यानी रविवार को रखा गया  है. तीनों आयु वर्ग का ट्रायल इसी दिन गांधी स्टेडियम अंबिकापुर में किया जाएगा. बता दें कि इस ट्रायल में खिलाड़ी जिनका जन्म 1 सितंबर 2008 से लेकर 31 अगस्त 2010 के बीच हुआ हो, वे ही अंडर 16 के लिए योग्य होंगे और अंडर 19 के लिए 1 सितंबर 2005 के बाद जन्में खिलाड़ी और अंडर 23 के लिए 1 सितंबर, 2001 के बाद जन्म लिए खिलाड़ी ही हिस्सा ले सकेंगे.

ये भी पढ़े: Petrol Diesel Price: MP-Chhattisgarh में पेट्रोल-डीजल के दाम जारी, जानें आज के लेटेस्ट रेट

दुर्गूकोंदल में आज से टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता

दुर्गूकोंदल में छह दिवसीय पंचायत स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन रविवार से किया जाएगा. आयोजन समिति के अध्यक्ष योगेश मरकाम, उपाध्यक्ष राहुल नरेटी, सचिव आमिर खान ने बताया कि स्पर्धा में प्रथम पुरस्कार 20001 रुपए, द्वितीय 10001 रुपए प्रदान किया जाएगा.

जांजगीर में करियर का निःशुल्क मार्गदर्शन शिविर का आयोजन 

दिल्ली आईएएस अकादमी जांजगीर ने 17 सितंबर को निःशुल्क करियर मार्गदर्शन शिविर का आयोजन करेगा. कार्यक्रम के मुख्य वक्ता सौरभ चतुर्वेदी होंगे. वहीं कार्यक्रम में चयनित अधिकारियों और दिल्ली आईएएस के शिक्षकों द्वारा मार्गदर्शन दिया जाएगा. कार्यक्रम का आयोजन जांजगीर के वार्ड नंबर 7 में स्थित विजन इंस्टीट्यूट ऑडिटोरियम में सुबह 11 बजे से किया जाएगा. 

शिवपुरी में रविवार को दुर्गा मठ में विमर्श व काव्य गोष्ठी समारोह का आयोजन 

हिंदी पखवाड़े के अंतर्गत विमर्श व काव्य गोष्ठी का आयोजन रविवार को शिवपुरी के दुर्गा मठ विष्णु मंदिर में किया जाएगा. 
इस कार्यक्रम में वर्तमान परिदृश्य में हिंदी विषय पर चर्चा की जायेगी.

ये भी पढ़े:भिंड-ग्वालियर NH पर टायर फटने से पलटी पिकअप, 4 की मौत, दो घायल 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close