विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

PM मोदी के 73वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, अनोखे अंदाज में लोग दे रहे बधाई

दीपक अपनी कलाकृतियाँ बनाने के लिए एक मोमबत्ती, एक सुई (या एक पुरानी पेन निब) और एक कैनवास के धुएं का उपयोग करता है.इस बीच, पुणे में एक बीजेपी कार्यकर्ता ने पीएम मोदी की 73वीं जयंती पर अनाज और बाजरा का उपयोग करके उनका चित्र बनाया है.

Read Time: 3 min
PM मोदी के 73वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, अनोखे अंदाज में लोग दे रहे बधाई
आर्टिस्ट विस्वाल ने कहा मैंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 73 वें जन्मदिन पर बधाई देने के लिए उनका एक स्मोक पेंटिंग बनाया है.
भोपाल:

उड़ीसा के कटक के स्मोक आर्टिस्ट दीपक बिस्वाल ने पीएम नरेंद्र मोदी की 73वीं जयंती पर उन्हें बधाई देते हुए पीएम मोदी की स्मोक पेंटिंग बनाई है. इस पेंटिंग में कोणार्क के सूर्य मंदिर के पहिए के साथ-साथ ओडिशा की शानदार विरासत को भी दिखाया गया है. ये स्मोक पेंटिग बेहद खूबसूरत लग रही है. पीएम के जन्मदिन के अवसर पर दुनिया भर से उनके लिए बधाइयां आ रही हैं. लोग अलग-अलग तरह से उन्हें बधाइयां दे रहे हैं, उड़ीसा के पुरी जिले में एक कलाकार ने पीएम को जन्मदिन की बधाई देते हुए रेत पर उनकी कलाकृति बनाई है.

बीजेपी कर रही है खास तैयारी

बीजेपी भी उनके जन्मदिन को खास अंदाज में मनाने को तैयार है. पार्टी आज से 2 अक्टूबर तक देश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करेगी और समाज के विभिन्न वर्गों तक पहुंच बनाएगी. 

हाल ही में संपन्न हुए 20 शिखर सम्मेलन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति रात्रिभोज में विश्व नेताओं और प्रतिनिधियों का स्वागत करते समय पीएम मोदी ने पृष्ठभूमि के रूप में ओडिशा के प्रतिष्ठित कोणार्क पहिए का भी उपयोग किया था. स्मोक आर्टिस्ट दीपक ने इसे अपनी पेंटिग में जगह दी है.

ओडिसा की शानदार संस्कृत, विरासत का प्रतीक

एएनआई से बात करते हुए, आर्टिस्ट विस्वाल ने कहा, "मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 73 वें जन्मदिन पर बधाई देने के लिए उनका एक स्मोक पेंटिंग बनाई है. इसमें, मैंने कोणार्क पहिया का भी चित्रण किया है, जो ओडिशा की शानदार संस्कृति, विरासत का प्रतिनिधित्व करता है."

ये भी पढ़ें:भाजपा वास्तविक मुद्दों से भटका रही है ध्यान : कमलनाथ

कलाकृति बनाने का है अलग तरीका

दीपक अपनी कलाकृतियां बनाने के लिए एक मोमबत्ती, एक सुई (या एक पुरानी पेन निब) और एक कैनवास के धुएं का उपयोग करता है. इस बीच, पुणे में एक बीजेपी कार्यकर्ता ने पीएम मोदी की 73वीं जयंती पर अनाज और बाजरा का
उपयोग करके उनका चित्र भी बनाया है. बीजेपी कार्यकर्ता किशोर तरवड़े ने एएनआई को बताया, "चित्र का आकार 10X18 फीट है और इसे लगभग 60 किलोग्राम अनाज जैसे गेहूं, दाल और बाजरा (जवार, रागी) से बनाया गया है.
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close