विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 17, 2023

बारिश से चलते आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण टला, अब 21 सितंबर को होगा अनावरण

मध्य प्रदेश में लगातार दो दिन से बारिश का दौर जारी है. राज्य में भारी बारिश के कारण ओमकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन 21 सितंबर को किया जाएगा.

Read Time: 3 min
बारिश से चलते आदि शंकराचार्य की मूर्ति का अनावरण टला, अब 21 सितंबर को होगा अनावरण
आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन 21 सितंबर को किया जाएगा.

खंडवा के ओंकारेश्वर में बनी आदि शंकराचार्य की विशाल मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम मध्य प्रदेश में जारी बारिश के कारण टल गया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को बताया कि राज्य में भारी बारिश के कारण ओमकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का उद्घाटन 21 सितंबर को किया जाएगा. पहले इसका उद्घाटन 18 सितंबर को होना था.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी जानकारी


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लिखा, "भगवान महाकाल की कृपा से मध्यप्रदेश में भरपूर वर्षा हो रही है. भगवान महाकाल और भगवान ओंकारेश्वर के आशीर्वाद से आज मां नर्मदा पर स्थित सभी डैम भर गए हैं. प्रदेश में वर्षा की स्थिति को देखते हुए हम ओंकारेश्वर स्थित भगवान आदि शंकराचार्य की प्रतिमा अनावरण के कार्यक्रम को 18 सितंबर के स्थान पर 21 सितंबर को करने जा रहे हैं. ओंकारेश्वर स्थित आदि शंकराचार्य की प्रतिमा अनावरण के कार्यक्रम स्थल पर जारी समस्त धार्मिक अनुष्ठान 21 सितंबर तक अनवरत जारी रहेंगे. भगवान आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण 21 सितंबर को किया जाएगा.''

ये भी पढ़ें- यह वोट की नहीं, धर्म और अधर्म की लड़ाई है... सीहोर में स्मृति ईरानी ने विपक्ष को दी चुनौती

ये भी पढ़ें- भोपाल में 'इंडिया' गठबंधन की अक्टूबर रैली रद्द, CM शिवराज ने कहा- गुस्से में है जनता!

मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश हुई है, जिससे राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है. 
अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि मध्य प्रदेश के इंदौर में पिछले 24 घंटों में भारी बारिश के बीच निचले इलाकों से 200 से अधिक लोगों को निकाला गया.

चार साल तक ओंकारेश्वर में रहे शंकराचार्य

माना जाता है कि केरल में जन्मे शंकराचार्य बाल्यावस्था में संन्यास लेने के बाद ओंकारेश्वर पहुंचे थे जहां उन्हें उनके गुरु गोविंद भगवत्पाद मिले थे और उन्होंने इस धार्मिक नगरी में चार वर्ष रहकर विद्या प्राप्त की थी. धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक शंकराचार्य ने अद्वैत वेदांत दर्शन को लोगों तक पहुंचाने के लिए ओंकारेश्वर से 12 वर्ष की आयु में देश के अन्य हिस्सों के लिए प्रस्थान किया था. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close