विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

MP-CG Top-10 Event : अमित शाह-भूपेश बघेल का बस्तर दौरा आज, 'जेठालाल-बबीता' इंदौर में खेलेंगे गरबा

मिनी बॉम्बे के नाम से प्रसिद्ध इंदौर (Indore) शहर में टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (aarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) फेम दिलीप जोशी (Dilip Joshi) और मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) गरबा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

Read Time: 5 min
MP-CG Top-10 Event : अमित शाह-भूपेश बघेल का बस्तर दौरा आज, 'जेठालाल-बबीता' इंदौर में खेलेंगे गरबा

MP-CG Top-10 Event News : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Home Minister Amit Shah) आज जगदलपुर (Jagdalpur) और कोण्डागांव में जनसभा को संबोधित करेंगे, वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel) भी बस्तर के दौरे पर रहेंगे. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की बात करें तो आज मिनी बॉम्बे के नाम से प्रसिद्ध इंदौर (Indore) शहर में टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (aarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) फेम दिलीप जोशी (Dilip Joshi) और मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta) गरबा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1. भोपाल : NIFT में सूत्र सृजन वर्कशॉप

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (निफ्ट) में सूत्र सृजन स्पिनिंग वर्कशॉप और क्राफ्ट बाजार का आयोजन होने जा रहा है. इस खादी महोत्सव का आयोजन निफ्ट के भौंरी स्थित कैंपस में होगा, यहां खादी ग्राम उद्योग, जूट, बैग्स, मीनाकारी ज्वेलरी और लाख के खिलौने से सजा एक क्राफ्ट बाजार भी होगा. इसमें डिजाइन स्टूडेंट्स न सिर्फ कारीगरी सीखेंगे, बल्कि इन आइटम्स को खरीदकर आर्टिजन्स के लिए मार्केट क्रिएट करने का काम भी करेंगे.

2. बस्तर : अमित शाह और भूपेश बघेल का दौरा

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज बस्तर संभाग के जगदलपुर और कोण्डागांव में जनसभा को संबोधित करेंगे. साथ ही भाजपा के विधानसभा प्रत्याशियों (BJP Candidates) की नामांकन रैली में शिरकत करेंगे. वही सीएम भूपेश बघेल आज नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा का दौरा करेंगे. सीएम बघेल दोपहर को दंतेवाड़ा से जगदलपुर के लिए होंगे रवाना और जगदलपुर में ही रात्रि विश्राम करेंगे.

3. इंदौर : गरबा कार्यक्रम में आएंगे 'जेठालाल' और 'बबीता'

एक गरबा उत्सव में तारक मेहता का उल्टा चश्मा धारावाहिक के फेम दिलीप जोशी (जेठालाल) और मुनमुन दत्ता (बबीता) आज आएंगे. वे प्रतिभागियों से रूबरू होंगे. यह उत्सव लाभ गंगा परिसर में होगा. पहले दिन 19 अक्टूबर को अघोरी म्यूजिक के कलाकार प्रस्तुति देंगे.

4. राजनांदगांव : भंवरमरा में छत्तीसगढ़ी नाचा कार्यक्रम

शारदा उत्सव समिति दुर्गा चौक भंवरमरा में पंचमी तिथि पर 19 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ी नाचा का कार्यक्रम रखा गया है. हिमांचल साहू ने बताया कि गुरुवार को भंडरपुर वालों की प्रस्तुति होगी.

5. भिलाई :  माता का जगराता कार्यक्रम 

श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा उत्सव समिति, पदुम नगर भिलाई-3 द्वारा 19 अक्टूबर को पंचमी के दिन रात 9 बजे से जगराता का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम में भक्ति का जुनून भिलाई की टीम द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी.

6.महू : स्वर्ग मंदिर में नाड़ी परीक्षण शिविर

स्वर्ग मंदिर में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था द्वारा नाड़ी परीक्षण शिविर लगाया जाएगा. यह शिविर गुरूवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा.सिद्धेश्वर माथुर ने बताया कि इसमें नाड़ी वैद्य मानस परिहार नाड़ी परीक्षण करेंगे.

7.हरदा: मां की गोदभराई का कार्यक्रम 

शर्मा कॉलोनी स्थित मां ज्वाला देवी मंदिर समिति द्वारा पंचमी के मौके पर गुरुवार को मां की गोद भराई कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. हिमाचल से लाई गई मां ज्वाला देवी मंदिर की अखंड ज्योत मंदिर में प्रज्वलित होती है. नवरात्र में रोजाना धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं.

8.धमतरी: सांकरा में जसगीत और झांकी की प्रस्तुति

जय दुर्गे बाल मंडली स्कूलपारा, सांकरा के तत्वावधान में 19 अक्टूबर को जसगीत झांकी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इसमें भखारा भठेली के कलाकारों द्वारा जसगीत व झांकी की प्रस्तुति दी जाएगी.

9. महासमुंद: पंचमी पर निकलेगी चुनरी यात्रा

आज शहर में चुनरी यात्रा निकाली जाएगी. नगर की कुल देवी मां महामाया में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 51 मीटर की चुनरी चढ़ाई जाएगी. चुनरी यात्रा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

10. बड़वानी/ सेंधवा:  खाटू श्याम बाबा का कीर्तन एवं माता का जगराता

शहर में पुरानी एबी रोड स्थित लक्ष्मी मंदिर के सामने स्थित परिसर में गुरुवार को खाटू श्याम बाबा के कीर्तन एवं माता के जगराते का आयोजन किया जाएगा. इसमें भजन गायक हिमांशु सिंव्हल धामनोद एवं ओजस शर्मा सेंधवा द्वारा भजनों की प्रस्तुती दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : MP Weather News : प्रदेश में हुई ठंड की शुरुआत, जाने अधिकतम और न्यूनतम तापमान?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close