विज्ञापन
Story ProgressBack

MP-CG Top-10 Event : इंदौर में काव्य संध्या आज, राजनांदगांव में नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत

MP-CG Today News : मध्य प्रदेश के देवास जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत 27 दिसंबर को ग्राम पंचायत जामगोद में आयोजित शिविर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद करेंगे. तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. 27 दिसंबर को सुबह 10 दोपहर 2 बजे तक शिविर आयोजित किया जाएगा.

Read Time: 6 min
MP-CG Top-10 Event : इंदौर में काव्य संध्या आज, राजनांदगांव में नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत

MP-CG Top-10 Event News : मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में आज काव्य संध्या का आयोजन किया है. जहां देशभर से कवि अपनी प्रस्तुति देंगे. वहीं छत्तीसगढ़ के राजनंदगांव में आज से छोटा गोला रात्रिकालीन क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1. भोपाल : रंगमंचीय कार्यशाला का आयोजन

रंग मोहल्ला सोसाइटी ऑफ परफॉर्मिंग आर्ट्स समिति बुधवार से 20 दिवसीय रंगमंचीय कार्यशाला का आयोजन कर रही है. रंगश्री लिटिल बैले टूप में होने वाली कार्यशाला में एक्टिंग टेक्निक्स, बॉडी मूवमेंट, स्पीच और रंग कार्य के विभिन्न आयामों से अवगत कराया जाएगा. कार्यशाला शाम 4:30 से 8:30 बजे तक आयोजित की जाएगी. खास बात यह है कि इस कार्यशाला को उर्दू, हिंदी, इंग्लिश और मराठी भाषाओं में आयोजित किया जा रहा है. यह सभी के लिए नि:शुल्क है. कार्यशाला में उर्दू भाषा के लिए अदनान खान ट्रेनिंग देंगे. म्यूजिक और मराठी के लिए सुरेंद्र वानखेड़े, हिंदी और इंग्लिश के लिए विशाल चतुर्वेदी और बॉडी मूवमेंट की ट्रेनिंग उपेंद्र मोहन्ता देंगे.

2. इन्दौर : काव्य संध्या आज, देशभर से आएंगे कवि

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती पर अटल काव्य संध्या का आयोजन 27 दिसंबर को शाम 6 बजे अभिनव कला समाज में किया जा रहा है. काव्य समारोह में डॉ. ओमपाल सिंह निडर (फिरोजाबाद) , डॉ. चकाचौंध ज्ञानपुरी (बनारस), सोनिया सोनम (पानीपत), डॉ. राजकुमार रंजन (आगरा), सत्येन वर्मा सत्येन (इंदौर), आचार्य सफर जौनपुरी (नागपुर), रजिया बेगम जिया (धौलपुर), काव्य पाठ करेंगे. कार्यक्रम सभी के लिए खुला है.

3. देवास : विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जामगोद में पीएम का वर्चुअल संवाद

जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत 27 दिसंबर को ग्राम पंचायत जामगोद में आयोजित शिविर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद करेंगे. तैयारियों के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. 27 दिसंबर को सुबह 10 दोपहर 2 बजे तक शिविर आयोजित किया जाएगा. ग्राम पंचायत और वार्ड स्तर पर आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में विभिन्न विभागों ने पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ देने के लिए स्टॉल लगाकर आवेदन लिए जा रहे हैं. केन्द्र सरकार की योजनांतर्गत पात्र हितग्राहियों को लाभ वितरण किया जा रहा है.

4. राजनांदगांव : छोटा गोला रात्रिकालीन क्रिकेट टूर्नामेंट

सन सिटी में 27 दिसंबर से छोटा गोला रात्रिकालीन क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. शाम 7.30 बजे से ओपनिंग सेरेमनी रखी गई है. इसमें महिला क्रिकेट, चाइल्ड क्रिकेट, पुरुष क्रिकेट टीम भाग लेगी. सभी टीमों को अपने परिवार के साथ आने कहा गया है.

5. कांकेर : पेंशन मामलों का समाधान शिविर

जिले के सभी ब्लॉक में जिला कोषालय की ओर से सेवानिवृत्त और मृत शासकीय सेवकों के लंबित पेंशन मामलों के समाधान के लिए शिविर 27 दिसंबर से लगाया जाएगा. शुरुआत जनपद पंचायत चारामा के सभाकक्ष से होगी. उप कोषालय अंतागढ़ में 3 जनवरी, भानुप्रतापपुर और दुर्गकोंदल के लिए जपं भानुप्रतापपुर के सभाकक्ष में 5 जनवरी, उप कोषालय कार्यालय पखांजूर में 10 जनवरी, जिला कोषालय कार्यालय ककिर में 12 जनवरी और नपं कार्यालय नरहरपुर के सभाकक्ष में 17 जनवरी को शिविर का आयोजन दोपहर 12 बजे से होगा.

6. बीना : आज से क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत

आज से बीना कप क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. नये बस स्टैंड के सामने स्थित मैदान में टूनर्नामेंट को लेकर सारी व्यवस्थाएं की गई हैं. टूर्नामेंट में कड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. इसमें अन्य प्रदेशों की टीमें भी शामिल होंगी. पहला मुकाबला बीना और विदिशा के बीच खेला जाएगा.

7. हरदा : चारखेड़ा में रक्तदान शिविर

क्षेत्र के चारखेड़ा के जानकी मंदिर में बुधवार को रक्तदान शिविर (Blood Donation Camp) का आयोजन किया जाएगा. यह शिविर सुबह 9 बजे से शुरू होगा. इसमें ग्रामीण रक्तदान करेंगे. इस दौरान डॉ. शैलेंद्र परिहार और उनकी टीम मौजूद रहेगी.

8. दमोह : दो दिवसीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता

स्थानीय बालक उच्चतर माध्यमिक शाला के मैदान में 27 दिसंबर से 2 दिवसीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. प्रतियोगिता के दौरान बच्चों के अलग-अलग वर्गों में 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर दौड़, हॉकी, क्रिकेट, शतरंज, वॉलीबॉल, कबड्डी, बैडमिंटन, कुर्सी दौड़, रस्साकशी आदि खेलों का आयोजन किया जाएगा. प्रतियोगिता के समापन पर बच्चों को सम्मानित किया जाएगा.

9. बुरहानपुर : दत्त जन्मोत्सव मनाया, आज निकलेगी पालकी यात्रा

अखिल भारतीय स्वामी समर्थ सेवा व आध्यात्मिक विकास मार्ग दिंडोरी प्रणित केंद्र द्वारा श्रीराम नगर में 20 दिसंबर से 27 दिसंबर तक दत्त जयंती अखंड नाम जप यज्ञ सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है. इसमें मंगलवार को दत्त जन्मोत्सव मनाकर आरती की गई. बुधवार को समापन अवसर पर संदेश पालकी यात्रा शाम 4 बजे से गांव के मुख्य मार्गों पर निकाली जाएगी. यात्रा श्रीराम नगर पंडाल पहुंचकर प्रसादी वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन होगा.

10. बैतूल : बरखेड़ में पांढरया देव बाबा मंदिर में भंडारा

ग्राम बरखेड़ में मंगलवार से श्री पांढरया देव बाबा मंदिर में दो दिवसीय अनुष्ठान शुरू हुआ. पहले दिन मंगलवार को गांव के सभी देवी देवताओं का पूजन कर दही लाही का अनुष्ठान किया, जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए. पांढरया देव बाबा सेवा समिति के सदस्यों ने बताया आज पांढरया देव बाबा मंदिर स्थल पर विशाल भंडारा प्रसादी का वितरण किया जाएगा. भंडारा प्रसादी सुबह 11 बजे से शुरू होगी.

यह भी पढ़ें : Year Ender 2023: वर्ल्ड रिकॉर्ड, लाडली बहना योजना व चीतों से लेकर शिवराज की विदाई तक ये खबरें रहीं न्यूजमेकर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close