विज्ञापन

Bhopal: 18 जुलाई से शुरू होगा राजस्व महा-अभियान 2.0, सीएम डॉ. यादव ने अधिकारियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लिया जायजा

MP News: राजस्व महा अभियान को लेकर सीएम डॉ. मोहन यादव ने अपने आवास पर संबंधित अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर तैयारियों का जायजा लिया. बता दें कि यह खास अभियान प्रदेश में 31 अगस्त तक चलाया जाएगा.

Bhopal: 18 जुलाई से शुरू होगा राजस्व महा-अभियान 2.0, सीएम डॉ. यादव ने अधिकारियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लिया जायजा
सीएम ने की अधिकारियों के साथ बैठक

Rajaswa Maha Abhiyan MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकार राजस्व महा अभियान 2.0 (Revenue Maha Abhiyan 2.0) शुरू करने जा रही है. महा अभियान की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने मुख्यमंत्री निवास समत्व भवन में अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिये बैठक ली. 18 जुलाई से प्रदेश में राजस्व महा अभियान 2.0 शुरू होगा और 31 अगस्त 2024 तक इसे चलाया जाएगा. बता दें कि इस अभियान के पहले संस्करण में 30 लाख से अधिक प्रकरणों का निराकरण किया गया था. 

महा अभियान में इन चीजों को किया जाएगा शामिल

राजस्व महा-अभियान में संभागायुक्त, जिला कलेक्टर, अपर कलेक्टर और अनुविभाग अधिकारी द्वारा तहसील न्यायालयों का निरीक्षण किया जाएगा. राजस्व न्यायालयों (RCMS) में समय सीमा से ज्यादा लंबित नामांतरण, बंटवारा और अभिलेख दुरुस्ती के प्रकरणों का निराकरण होगा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिए.

सीएम डॉ. यादव ने दिए जरूरी निर्देश

सीएम डॉ. मोहन यादव ने राजस्व महा अभियान 2.0 को लेकर संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि अभियान की रोजाना मॉनिटरिंग होनी चाहिए. पटवारी अपने-अपने हलके में रहे और अभियान के तहत समस्याओं का त्वरित निराकरण हो. इसके अलावा, राजस्व अभियान में अभिलेख दुरस्ती को लेकर भी समय सीमा तय होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें :- CM Mohan Yadav का बड़ा फैसला, बुजुर्गों को सरकार कराएगी प्रदेश के तीर्थ स्थलों के दर्शन 

अभियान पर अधिक ध्यान देने की जरूरत-सीएम डॉ. यादव

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि राजस्व महा अभियान 2.0 महत्वपूर्ण है. अभियान में बेहतर काम करने वाले अधिकारियों को सराहा जायेगा और कोताही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होगी. राजस्व संबंधी सभी प्रकरण RCMS में दर्ज कराए जाएं यह सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा, 'खसरा एवं नक्शा में एकरूपता नहीं होने से कृषकों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है. किसानों की इन समस्याओं का अभियान में निराकरण करें.'

ये भी पढ़ें :- MP News: यहां पटवारी की मौत से इन सरकारी कर्मचारियों में फैला आक्रोश, SDM को हटाने पर अड़े

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP के इस युवा IPS अफसर के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा, होगी मजिस्ट्रियल जांच , जानें क्या है पूरा मामला 
Bhopal: 18 जुलाई से शुरू होगा राजस्व महा-अभियान 2.0, सीएम डॉ. यादव ने अधिकारियों संग वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर लिया जायजा
Negligence Ruckus created by keeping the dead body of an innocent child at health center in Betul
Next Article
Negligence: मासूम के सिर में था तेज दर्द और बुखार, PHC में नहीं मिला समय पर इलाज तो हो गई मौत!
Close