विज्ञापन
Story ProgressBack

नरोत्तम मिश्रा सहित शिवराज कैबिनेट के 10 से ज़्यादा मंत्री हारे, जानिए कितनों को मिली मात? 

राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती से 7,742 वोटों से हार का सामना करना पड़ा है. जिन अन्य प्रमुख मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा उनमें अटेर से अरविंद भदोरिया, हरदा से कमल पटेल और बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन शामिल हैं. वहीं बात करें, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की तो उन्होंने कांग्रेस (Congress) के अभिनेता से नेता बने विक्रम मस्तल को 1,04,974 मतों के अंतर से हराकर बुधनी सीट से छठी बार जीत हासिल कर ली.

Read Time: 3 min
नरोत्तम मिश्रा सहित शिवराज कैबिनेट के 10 से ज़्यादा मंत्री हारे, जानिए कितनों को मिली मात? 
नरोत्तम मिश्रा सहित शिवराज कैबिनेट के 10 से ज़्यादा मंत्री हारे, जानिए कितनों को मिली मात?

Madhya Pradesh Election Result: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दो तिहाई बहुमत मिल गया है लेकिन नरोत्तम मिश्रा सहित शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल के 10 से अधिक मंत्री अपना चुनाव हार गए हैं. निर्वाचन आयोग के मुताबिक, प्रदेश की 230 विधानसभा सीट में से भाजपा के उम्मीदवार 159 सीट जीत चुके हैं जबकि चार सीटों पर आगे चल रहे हैं. वहीं, कांग्रेस ने अब तक 63 सीट पर जीत दर्ज की है और वह तीन सीटों पर आगे चल रही है. भाजपा मध्य प्रदेश में सत्ता बरकरार रखने के साथ ही अपने विधायकों की संख्या बढ़ाने में सफल रही. वहीं, शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल के दस से अधिक मौजूदा मंत्री पराजित हो गए हैं. 

शिवराज कैबिनेट के 10 से ज़्यादा मंत्रियो को मिली शिकस्त 

राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र भारती से 7,742 वोटों से हार का सामना करना पड़ा है. जिन अन्य प्रमुख मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा उनमें अटेर से अरविंद भदोरिया, हरदा से कमल पटेल और बालाघाट से गौरीशंकर बिसेन शामिल हैं. इनके अलावा हारने वाले मंत्रियों में बड़वानी से प्रेम सिंह पटेल, बमोरी से महेंद्र सिंह सिसोदिया, बदनावर से राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, ग्वालियर ग्रामीण से भारत सिंह कुशवाह, अमरपाटन से रामखेलावन पटेल, पोहरी से सुरेश धाकड़ और परसवाड़ा से रामकिशोर कावरे शामिल हैं. एक अन्य मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के भतीजे राहुल सिंह लोधी को खरगापुर से हार का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें MP Election Results 2023: फग्गन सिंह कुलस्ते की करारी हार, BJP के बाकी 6 सांसदों का क्या है हाल?

वहीं बात करें, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की तो उन्होंने कांग्रेस (Congress) के अभिनेता से नेता बने विक्रम मस्तल को 1,04,974 मतों के अंतर से हराकर बुधनी सीट से छठी बार जीत हासिल कर ली. शिवराज सिंह चौहान को बुधनी विधानसभा में पड़े हुए वोटो में से 70 प्रतिशत से ज्यादा वोट मिले उनकी जीत का अंतर भी काफी बड़ा रहा है. उनकी जीत के साथ ही उनकी पार्टी ने भी बहुमत हासिल कर लिया है.

ये भी पढ़ें: Assembly Election Results 2023 : कमल या कमलनाथ किसके साथ आदिवासियों का हाथ, जानिए सभी ST सीटों का हाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close