विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather News: मध्य प्रदेश के इन 37 जिलों में बारिश का अलर्ट, सिवनी में बिजली गिरने से तीन की मौत

MP News: मौसम विभाग ने बुधवार के लिए मध्य प्रदेश के 37 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं मंगलवार को सिवनी में बिजली गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई.

Read Time: 3 mins
MP Weather News: मध्य प्रदेश के इन 37 जिलों में बारिश का अलर्ट, सिवनी में बिजली गिरने से तीन की मौत
प्रतीकात्मक फोटो

Madhya Pradesh Weather Today: मध्य प्रदेश में मौसम लगातार बदल रहा है. मंगलवार को प्रदेश (Madhya Pradesh) के अलग-अलग हिस्सों में अलग-अलग मौसम देखने को मिला. सिवनी में आकाशीय बिजली (Lightning in Seoni) गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि चार महिलाएं झुलस गई हैं. वहीं बुधवार के लिए मौसम विभाग (IMD) ने करीब दो-तिहाई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही विभाग ने आंधी और ओलावृष्टि का अलर्ट भी जारी किया है. वहीं सीधी और सिंगरौली में लू का अलर्ट जारी किया गया है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 

मौसम विभाग (Meteorological Department) ने मध्य प्रदेश में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया है. बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला और बालाघाट में ओलावृष्टि के साथ आंधी चलने का अलर्ट जारी किया गया है. जबकि रायसेन, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, निवाड़ी और टीकमगढ़ जिले में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

कब आएगा मानसून?

केरल में मानसून के दस्तक के बाद अब मध्य प्रदेश में मानसून का इंतजार किया जा रहा है. भीषण गर्मी से प्रभावित इलाकों में मानसून के आने के बाद राहत मिलने की उम्मीद है. बता दें कि केरल में समय से एक दिन पहले ही मानसून ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग के अनुसार केरल से मध्य प्रदेश तक मानसून को आने में 15 दिनों का समय लग सकता है. ऐसे में 13 जून के बाद एमपी में मानसून आने की संभावनाएं हैं.

सिवनी में बिजली गिरने से तीन की मौत

सिवनी जिले में मंगलवार शाम को आकाशीय बिजली गिरने से तीन मजदूरों की मौत हो गई जबकि चार महिलाएं झुलस गईं. पुलिस के मुताबिक, यह घटना सिवनी जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर बंडोल पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत बकोड़ी गांव में हुई. पुलिस बताया कि यह घटना उस समय हुई जब कुछ मजदूर और अन्य लोग बारिश के बीच ट्रैक्टर-ट्रॉली पर पत्थर लाद रहे थे. बारिश से बचने के लिए कुछ मजदूर ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे छिप गए जबकि अन्य खुले में खड़े थे. ट्रॉली के पास खड़े तीन मजदूरों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई, जबकि ट्रॉली के नीचे बैठी चार महिलाएं झुलस गईं, जिनका जिला अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें - Odisha New CM: ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी का शपथ ग्रहण आज, सीएम यादव भी होंगे मौजूद

यह भी पढ़ें - 15 लाख की अंगूठी, 2 गाड़ियों से लगाए 6 चक्कर... इंदौर में बुर्का गैंग ने कैसे चोरी की वारदात को दिया था अंजाम?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Cyber Crime: आधार नंबर पूछकर तैयार कर लिया क्लोन फिर मोबाइल कम्युनिकेशन हैक कर दिया ठगी को अंजाम
MP Weather News: मध्य प्रदेश के इन 37 जिलों में बारिश का अलर्ट, सिवनी में बिजली गिरने से तीन की मौत
PM Shri Religious Tourism Heli Service started in State becomes easy to go from Mahakaleshwar to Omkareshwar
Next Article
Helicopter Service: पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा की हुई शुरुआत, अब महाकालेश्वर-ओंकारेश्वर जाना हुआ आसान
Close
;