विज्ञापन
Story ProgressBack

बलौदा बाजार हिंसा पर सरकार का एक्शन, तत्कालीन एसपी-कलेक्टर निलंबित, न्यायिक जांच आयोग का हुआ गठन

CM Vishnu Deo Sai Action: बलौदा बाजार हिंसा मामले में छत्तीसगढ़ सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए तत्कालीन एसपी और कलेक्टर को निलंबित कर दिया है, इससे पहले दोनों का ट्रांसफर किया गया था. इसके अलावा सरकार ने मामले की जांच के लिए न्यायिक जांच आयोग का गठन किया है.

बलौदा बाजार हिंसा पर सरकार का एक्शन, तत्कालीन एसपी-कलेक्टर निलंबित, न्यायिक जांच आयोग का हुआ गठन
बलौदा बाजार के तत्कालीन कलेक्टर कुमार लाल चौहान और एसपी सदानंद कुमार.

Chhattisgarh Government Action on Baloda Bazar Violence Case: बलौदा बाजार हिंसा मामले (Baloda Bazar Violence Case) में छत्तीसगढ़ सरकार (CG Government) सख्त नजर आ रही है. बीते दो दिन पहले ही सरकार ने बलौदा बाजार एसपी और कलेक्टर का ट्रांसफर किया था और अब सरकार ने दोनों अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. बताया जा रहा कि शिकायत मिलने पर भी यथोचित कार्रवाई नहीं करने पर तत्कालीन एसपी-कलेक्टर पर यह कार्रवाई (Action Against SP-Collector) की गई है. इसके अलावा सरकार ने हिंसा मामले पर बड़ा फैसला लेते हुए न्यायिक जांच आयोग (Judicial Inquiry Commission) का गठन किया है.

ट्रांसफर के बाद अब सस्पेंशन

विष्णुदेव सरकार ने उचित कार्रवाई नहीं करने के आरोप में बलौदा बाजार के तत्कालीन एसपी और कलेक्टर पर बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि सस्पेंशन की यह कार्रवाई तत्कालीन कलेक्टर कुमार लाल चौहान और एसपी सदानंद कुमार पर हुई है. जिसको लेकर सरकार ने गुरुवार देर रात आदेश जारी किया. बलौदा बाजार में धार्मिक प्रतीक को नुकसान पहुंचाने के मामले में राज्य सरकार का यह बड़ा एक्शन माना जा रहा है.

न्यायिक जांच आयोग करेगा हिंसा की जांच

बलौदा बाजार हिंसा मामले में अधिकारियों पर एक्शन के अलावा विष्णुदेव सरकार ने जांच के लिए एक न्यायिक जांच आयोग का गठन किया है. रिटायर्ड जस्टिस सीबी बाजपाई को न्यायिक जांच आयोग का अध्यक्ष बनाया गया है. एक सदस्यीय न्यायिक जांच आयोग हिंसा मामले में 6 बिंदुओं पर जांच करेगा. इसके लिए सरकार ने जांच आयोग को शासन के सामने रिपोर्ट पेश करने के लिए 3 महीने का समय दिया है.

यह भी पढ़ें - Baloda Bazar Violence: हिंसा के बाद अधिकारियों पर गिरी गाज, सरकार ने देर रात बलौदा बाजार एसपी-कलेक्टर को हटाया

यह भी पढ़ें - Balodabazar: सुलझेगी बलौदाबाजार हिंसा की गुत्थी, सरकार ने 'दीपक' को सौंपी कमान, जानें नए कलेक्टर के बारे में सबकुछ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PM आवास की राशि मिलने के बाद भी नहीं बनाया घर, इस समय तक निर्माण कार्य पूरा नहीं करने पर होगी कुर्की
बलौदा बाजार हिंसा पर सरकार का एक्शन, तत्कालीन एसपी-कलेक्टर निलंबित, न्यायिक जांच आयोग का हुआ गठन
Congress protested in Dhamtari against increased electricity prices said this regarding Matari Vandan Yojana
Next Article
CG News: प्रदेश सरकार पर बरसी कांग्रेस,कहा-'महतारी वंदन योजना की राशि ऐसे वापस ले रही है सरकार'
Close
;