विज्ञापन
Story ProgressBack

Odisha New CM: ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी का शपथ ग्रहण आज, सीएम यादव भी होंगे मौजूद

Mohan Majhi Oath: ओडिशा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस मौके पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव भी मौजूद रहेंगे.

Odisha New CM: ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी का शपथ ग्रहण आज, सीएम यादव भी होंगे मौजूद

Odisha New CM Oath: ओडिशा में बहुमत हासिल करने के बाद आज बीजेपी के नवनिर्वाचित विधायक मोहन चरण माझी मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. मोहन माझी (Mohan Charan Majhi) के साथ राज्य के दो डिप्टी सीएम भी शपथ लेंगे. बता दें कि ओडिशा (Odisha) के नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav) को ऑब्जर्वर के रूप में भेजा गया था. मंगलवार को विधायक दल की बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने नए मुख्यमंत्री के रूप में मोहन माझी के नाम की घोषणा की. इसके साथ ही दो डिप्टी सीएम के रूप में के.वी. सिंह देव (K V Singh Deo) और प्रवाति परिदा (Pravati Parida) के नाम का ऐलान किया गया.

आदिवासी नेता और क्योंझर से चार बार के विधायक मोहन चरण माझी को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया है. बुधवार को जनता मैदान में शाम 4.45 बजे ओडिशा के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री पद व गोपनीयता की शपथ लेंगे. इस मौके पर बीजेपी के केंद्रीय व प्रदेश स्तर के तमाम दिग्गज नेता मौजूद होंगे. वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

मोहन माझी का राजनीतिक सफर

मोहन चरण माझी चार बार के विधायक हैं. वे पहली बार 2000 में क्योंझर विधानसभा सीट से जीत कर विधायक बने थे. इसके बाद 2004, 2019 और अब 2024 में भी वे क्योंझर सीट से जीते हैं. राजनीति में आने से पहले माझी एक शिक्षक थे. उन्होंने आरएसएस की शैक्षणिक इकाई सरस्वती शिशु मंदिर में शिक्षक की नौकरी की. इसके बाद माझी ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत 1997 में की थी. माझी 1997 से लेकर साल 2000 तक सरपंच रहे. इसके बाद साल 2000 में माझी क्योंझर से पहली बार विधायक बने.

संगठन में संभाली कई जिम्मेदारियां

मोहन चरण माझी ने 2005 से 2009 तक बीजद-बीजेपी गठबंधन सरकार के दौरान बीजेपी के राज्य आदिवासी मोर्चा के सचिव और उप मुख्य सचेतक के रूप में भी काम किया. उन्होंने पिछली विधानसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक के रूप में भी काम किया. माझी ने मुख्यमंत्री के रूप में अपने नाम की घोषणा के बाद भगवान जगन्नाथ को नमन किया और ओडिशा की सत्ता में बदलाव लाने वाले 4.5 करोड़ लोगों का आभार जताया.

यह भी पढ़ें - New CM of Odisha: कौन है मोहन माझी, जिसे बीजेपी ने चुना है ओडिशा का मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ें - MP News: उमा भारती के सुरक्षा अधिकारी के पास पाकिस्तान और दुबई से आया फोन, मांगी ये जानकारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Budget 2024: आर्थिक सर्वेक्षण ने अर्थव्यवस्था को लेकर दिए उत्साहजनक संकेत, जीडीपी में 8.2 फीसदी की वृद्धि की उम्मीद
Odisha New CM: ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी का शपथ ग्रहण आज, सीएम यादव भी होंगे मौजूद
Ajit Doval has once again been appointed National Security Advisor by the Central Government of India third term of Ajit Doval
Next Article
NSA बने रहेंगे अजीत डोभाल, केंद्र सरकार से तीसरी बार मिला एक्सटेंशन
Close
;