विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs Bangladesh: हार्दिक और कुलदीप के कहर से बांग्लादेश ध्वस्त, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत 

Bangladesh vs India: हार्दिक ने मात्र 27 गेंदों पर 50 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए. शिवम दुबे ने 24 गेंदों पर 34 रन में तीन छक्के मारे. पंत ने 24 गेंदों पर 36 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए. विराट कोहली ने 28 गेंदों पर 37 रन में एक चौका और तीन छक्के मारे.

Read Time: 4 mins
India vs Bangladesh: हार्दिक और कुलदीप के कहर से बांग्लादेश ध्वस्त, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत 

India vs Bangladesh Highlights: आलराउंडर हार्दिक पांड्या (नाबाद 50 और 32 रन पर एक विकेट ) के बेहतरीन हरफनमौला प्रदर्शन और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ( 19 रन पर तीन विकेट ) की घातक गेंदबाजी से भारत ने बांग्लादेश को टी 20 विश्व कप के अपने दूसरे सुपर आठ मुकाबले में शनिवार को 50 रन से रौंद कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया.  

भारत ने पांच विकेट पर 196 रन का मजबूत स्कोर बनाने के बाद बांग्लादेश को आठ विकेट पर 146 रन पर थाम लिया और सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गयी. भारत का सुपर आठ में आखिरी मुकाबला सोमवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा. भारत की टूर्नामेंट में यह पांचवीं जीत है. उसका कनाडा के खिलाफ आखिरी ग्रुप मैच बारिश के कारण रद्द रहा था. भारत की बांग्लादेश के खिलाफ 14 टी20 मैचों में यह 13वीं जीत है जबकि उसने टी20 विश्व कप में सभी पांच मैच जीते हैं.

हार्दिक का रहा जलवा

इस मैच में सभी खिलाड़ियों से योगदान देखने को मिला. हालांकि, हार्दिक और कुलदीप ने सबसे अधिक प्रभावित किया. बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस के दौरान ही बोला था कि 150-160 इस विकेट पर अच्छा स्कोर होगा, लेकिन हार्दिक ने पहले तेज़ अर्धशतक लगाया और गेंदबाज़ी में कुलदीप ने बांग्लादेश को वापसी नहीं करने दी. जडेजा और अक्षर को छोड़कर भारत के सभी गेंदबाजों को विकेट मिला.

बांग्लादेश को नहीं मिला खुलकर खेलने का मौका

भारत ने विशाल स्कोर बनाने के बाद बांग्लादेश को मुकाबले में एक बार भी खुलकर खेलने नहीं दिया. पहले 10 ओवर तक बांग्लादेश का स्कोर दो विकेट पर 67 रन था, लेकिन इसके बाद वे लगातार विकेट गंवाते रहे और रन रेट लगातार बढ़ता रहा. कुलदीप ने तंजीद हसन, मो. तौहीद हृदोय और शाकिब अल हसन के विकेट झटके . जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लिए, जबकि हार्दिक के हिस्से में एक विकेट आया.

तंजीम ने कोहली-सूर्यकुमार यादव को एक ही ओवर में किया आउट

इससे पहले भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए आक्रामक शुरुआत की थी, लेकिन बीच में तंज़ीम साकिब ने एक ही ओवर में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को आउट कर भारत की रफ्तार को धीमा ज़रूर किया लेकिन पहले ऋषभ पंत और फिर शिवम दुबे और हार्दिक ने भारत को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया.

हार्दिक ने मात्र 27 गेंदों पर 50 रन ठोके

हार्दिक ने मात्र 27 गेंदों पर 50 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए. शिवम दुबे ने 24 गेंदों पर 34 रन में तीन छक्के मारे. पंत ने 24 गेंदों पर 36 रन में चार चौके और दो छक्के लगाए. विराट कोहली ने 28 गेंदों पर 37 रन में एक चौका और तीन छक्के मारे. कप्तान रोहित शर्मा ने 11 गेंदों पर 23 रन में तीन चौके और एक छक्का लगाया. सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में एक छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- India vs Afghanistan: अफगानिस्तान को 134 रन पर समेटा, जानें- भारत ने किसके दम पर दर्ज की जीत

भारत ने बांग्लादेश के बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किये जाने के फैसले का पूरा फायदा उठाते हर अपनी पारी में 12 चौके और 13 छक्के लगाए. भारत की बल्लेबाजी का यह आलम था कि विकेट पर उतरने वाला हर बल्लेबाज निर्भिक अंदाज में खेल रहा था और आने के साथ ही बॉउंड्री लगा रहा था. बांग्लादेश की तरफ से तंजीब साकिब और रिशाद हुसैन ने दो-दो विकेट लिए.

ये भी पढ़ें- Bangladesh vs India: हार्दिक की आतिशी अर्धशतक की बदौलत मजबूत स्कोर बनाने में सफल रही  भारतीय टीम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bangladesh vs India: हार्दिक की आतिशी अर्धशतक की बदौलत मजबूत स्कोर बनाने में सफल रही  भारतीय टीम
India vs Bangladesh: हार्दिक और कुलदीप के कहर से बांग्लादेश ध्वस्त, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत 
World Cup T20 2024: After Afghanistan's victory, alarm bells for India, semi-final battle becomes interesting
Next Article
World Cup T20 2024: अफगानिस्तान की जीत के बाद भारत के लिए खतरे की घंटी, सेमीफाइनल की जंग हुई दिलचस्प
Close
;