विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Bypoll: भाजपा ने अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में इस नेता को दिया टिकट, 10 जुलाई को होगा मतदान

MP By-Election: भाजपा ने मध्य प्रदेश की अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कमलेश शाह (Kamlesh Shah) को चुनावी मैदान में उतारा है.

Read Time: 2 mins
MP Bypoll: भाजपा ने अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में इस नेता को दिया टिकट, 10 जुलाई को होगा मतदान

Amarwada Assembly By-Election: चुनाव आयोग (Election Commission of India) की ओर से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अमरवाड़ा विधानसभा (Amarwada Assembly Bypoll) के लिए उपचुनाव का ऐलान करने के साथ ही भाजपा (BJP) ने भी उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए कमलेश शाह (Kamlesh Shah) को चुनावी मैदान में उतारा है.

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे कमलेश शाह

आपको बता दें कि कमलेश शाह मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के करीबियों में से थे, लेकिन विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार के बाद लोकसभा चुनाव से पहले कमलेश ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था. उन्होंने भोपाल में मुख्यमंत्री मोहन यादव के निवास पर अपनी धर्मपत्नी और हरई नगरपालिका की पूर्व अध्यक्ष माधवी शाह और बहन व जिला पंचायत सदस्य केसर नेताम ने बीजेपी की सदस्यता ली थी. इसके साथ ही उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें- MP News: जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए जवान को नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई, भावुक हुए लोग

10 जुलाई को होगा मतदान

आपको बता दे इससे पहले चुनाव आयोग उपचुनाव का ऐलान किया था. इसके मुताबिक छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा में उपचुनाव के लिए 14 जून से नामांकन भरे जाएंगे और 21 जून नामांकन की आखिरी तारीख होगी. इसके बाद नामांकन पत्रों की समीक्षा 24 जून को की जाएगी.  26 जून नाम वापसी की अंतिम तारीख है. वहीं,  10 जुलाई को मतदान होगा और मतगणना 13 जुलाई को होगी. उप चुनाव के तारीखों की घोषणा के साथ ही 10 जून 2024 से छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो गई है. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में तैयार होने से पहले ही गिरने लगे पीएम आवास योजना के घर, जानें-क्यों हुआ ऐसा ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ग्वालियर में 'बेखौफ' अपराधी: 24 घंटे के अंदर हत्या की दूसरी वारदात, शहर के बीचों-बीच युवक को मारी गोली
MP Bypoll: भाजपा ने अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में इस नेता को दिया टिकट, 10 जुलाई को होगा मतदान
RSS leader Indresh Kumar targeted BJP, said about the results of Lok Sabha elections 2024- the party got reduced to 241 due to arrogance
Next Article
RSS नेता ने BJP पर साधा निशाना, कहा- अहंकार की वजह से लोकसभा में 241 पर सिमट गई पार्टी
Close
;