विज्ञापन
Story ProgressBack

Balodabazar Violence: हिंसा में शामिल एक और आरोपी गिरफ्तार, तिरंगे के खंभे पर चढ़कर सफेद झंडा लगाने वाले को पुलिस ने दी ऐसी सजा

Police Arrest Accused: लोगों को उकसाने और राष्ट्रीय ध्वज के खंभे पर सफेद झंडा लहराने के लिए एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. अब तक मामले में कुल 138 गिरफ्तारियां हो चुकी है.

Read Time: 3 mins
Balodabazar Violence: हिंसा में शामिल एक और आरोपी गिरफ्तार, तिरंगे के खंभे पर चढ़कर सफेद झंडा लगाने वाले को पुलिस ने दी ऐसी सजा
पुलिस ने एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

Balodabazar Violence Accused: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार जिले में 10 जून को आयोजित धरना प्रदर्शन (Strike Movement) में शामिल लोगों ने आक्रोशित होकर पुलिस बल के साथ झूमाझपटी, पत्थर बाजी, मारपीट करते हुए संयुक्त कार्यालय परिसर और वहां खड़ी वाहनों में तोड़फोड़ करते हुए उन्हें और एसपी कार्यालय आग (SP Office Fire) के हवाले कर दिया था. इसी पूरे घटनाक्रम में एक विशेष बात सामने आई थी, कि एक आरोपी ने संयुक्त कार्यालय परिसर स्थित राष्ट्रीय ध्वजखंभ (National Flagpole) के ऊपर चढ़कर नारेबाजी करते हुए और चिल्लाते हुए सफेद ध्वजा लगा दिया गया था. इस पर अब पुलिस कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार की है. 

धरना प्रदर्शन में भड़की जनता

सतनाम समाज के प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में लगे कई पुलिस अधिकारी, कर्मचारी और प्रशासनिक अधिकारियों को गंभीर चोटें आई थी. साथ ही, उपद्रवियों ने संयुक्त जिला कार्यालय में तोड़फोड़ की और एसपी कार्यालय में आग लगा दी थी. धरना प्रदर्शन का आयोजन करने वाले और इस दौरान गाली गलौज कर, तोड़फोड़ व पत्थर बाजी करते हुए, वाहन और संयुक्त कार्यालय में आगजनी करने वाले आरोपियों के विरुद्ध थाना सिटी कोतवाली में विभिन्न धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया गया. इसमें शामिल आरोपियों और उपद्रवी तत्वों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों का निर्माण कर संभावित स्थलों में लगातार दबिश दी जा रही है.

बालोदा बाजार हिंसा मामले में अबतक तोड़फोड़ और आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले कुल 138 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा, कई प्रशासनिक अघकारियों को भी सच सामने आ गया.

गहराई से जांच में लगी है पुलिस

पुलिस द्वारा बताया गया कि धरना प्रदर्शन का आयोजन करने वाले और धरना प्रदर्शन के दौरान उपद्रव करने वाले लोगों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी को प्राथमिकता के आधार पर लिया गया है. जिसके तहत पुलिस की अलग-अलग टीम द्वारा आयोजकों का नाम, पता, फोटो आदि की पहचान कर उनके छिपने की हर संभावित ठिकाने पर लगातार दबिश दी जा रही है. साथ ही, मुखबिर के माध्यम से भी इन आरोपियों के संबंध में जानकारी जुटाया जा रहा है. इसी बीच संयुक्त कार्यालय मुख्य गेट के सामने स्थित ध्वजखंभ के ऊपर चढ़कर, नारेबाजी और चिल्लाते हुए लोगों को भड़काकर सफेद ध्वजा लगाने वाले आरोपी लवन थाना क्षेत्र के ग्राम कोरदा निवासी डिगेश्वर बांधे 21 वर्ष को पुलिस ने गिरफ्तार किया. 

ये भी पढ़ें :- System का शर्मनाक चेहरा! रेप के आरोपी ने रसूख के दम पर पीड़िता और उसके परिवार पर ही दर्ज करा दिए आठ FIR, हाईकोर्ट ने दिया बड़ा झटका

एफआईआर की संख्या 13 हुई

उपद्रव को अंजाम देने वाले उत्पतियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. वजह सीसीटीवी फुटेज और वीडियो में मिल रहे साक्ष्य से पुलिस अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. तोड़फोड़ और आगजनी मामले में एफआईआर की संख्या बढ़कर 13 हो गई. इधर सामने आ रहे हैं अप्रार्थियों के द्वारा जिस तरह से वीडियो फुटेज के माध्यम से साक्षी प्रस्तुत किए गए हैं, उसके मुताबिक पुलिस अब तक दर्ज एफआईआर में धारा बढ़ाते हुए लूट और डकैती की धारा भी जोड़ दी. 

ये भी पढ़ें :- CG News: रेत तस्कर बने जान के दुश्मन, ग्रामीणों के सब्र का टूटा बांध तो खोल दी पोल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CG News: यहां जिला अस्पताल में सोनोग्राफी कक्ष के बाहर लटक रहा ताला? वजह जानकर कहेंगे वाह..रे सिस्टम!
Balodabazar Violence: हिंसा में शामिल एक और आरोपी गिरफ्तार, तिरंगे के खंभे पर चढ़कर सफेद झंडा लगाने वाले को पुलिस ने दी ऐसी सजा
Sarguja Ambikapur Villagers did not get ration in ration shop for 3 months matter reached government
Next Article
अंगूठा लगवाने के बाद 3 माह से नहीं दिया गया राशन, अब ग्रामीणों ने विधायक संग मिलकर कर दिया 'कांड'
Close
;