विज्ञापन
Story ProgressBack

Cyber ​​Crime: ठग ने आधार कार्ड का क्लोन तैयार करके खाते से उड़ा दिये हजारों रुपये, ऐसे दिया चकमा

Cyber ​​Crime News: साइबर ठग ने एक कपड़ा व्यापारी को चकमा देते हुए उसके बैंक खाते से हजारों रुपये उड़ा दिये. पीड़ित ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत साइबर थाने में की.

Read Time: 2 mins
Cyber ​​Crime: ठग ने आधार कार्ड का क्लोन तैयार करके खाते से उड़ा दिये हजारों रुपये, ऐसे दिया चकमा
ठग ने आधार कार्ड का क्लोन तैयार करके खाते से उड़ा दिये हजारों रुपये

MP Cyber ​​Crime: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के बड़वानी (Barwani) में एक कपड़ा व्यापारी (Cloth Businessman) साइबर ठगी का शिकार हो गया. अंजड़ के पूर्व नगर परिषद उपाध्यक्ष रणछोड़ जिराती (पाटीदार) के बैंक खाते से ठग ने पल-भर में हजारों रुपये उड़ा दिये. दरअसल, शनिवार को रणछोड़ जिराती हर दिन की तरह अपनी दुकान चला रहे थे. तभी दोपहर में उनके पास एक ठग का फोन आता है. ठग अपने आप को एयरटेल कंपनी का कर्मचारी बताते हुए जिराती से आधार नंबर अपडेट करने के लिए कहता है. ठग की ये बात सुनकर जिराती ने अपना मोबाइल फोन अपने बेटे को दे देते हैं. इस बीच ठग जिराती के बेटे मिथलेश को अन्य बातों में फंसाकर भरोसे में ले लेता है.  

UIDAI नंबर पूछकर कर दिया खेला

शातिर ठग बातों ही बातों में बेटे से आधार कार्ड का UIDAI नंबर पूछ लेता है और फिर आधार कार्ड का क्लोन तैयार कर लिया. इस दौरान ठग मोबाइल फोन पर इंटरनेट चलाते हुए मोबाइल का कम्यूनिकेशन हैक कर लिया. हैरान करने वाली बात ये है कि पीड़ित के पास न कोई मैसेज और न कोई फोन कॉल्स आता है और श्रद्धा क्लाथ सेंटर के करंट खाते से 99,999 रुपये निकाल जाते हैं. 

ये भी पढ़ें- Exclusive: आदिवासियों की जमीन पर पंचायत ने बना दिया पुष्कर धरोहर तालाब, अब जमीन वापस लेने के लिए दर-दर भटक रहे परिवार

किसी तीसरे के खाते में गई रकम 

पीड़ित को जब पता चलता है कि उनके बैंके खाते से ठग ने रुपये पार कर दिये हैं, तो उनके पैर के नीचे से जमीन खिसक जाती है. पीड़ित इस मामले की शिकायत तुरंत अंजड थाना और साइबर थाना बड़वानी में करता है, हालांकि अबतक न पीड़ित का मोबाइल चालू हुआ है और न ही ठग का कुछ पता चला है. सिर्फ इतना पता चला है कि पीड़ित के बैंक खाते से फारूख रमजान नामक व्यक्ति के खाते में रकम गई.

ये भी पढ़ें- MP में आबकारी-पुलिस पर पथराव: गाड़ी के टूटे कांच, ड्राइवर और महिला आरक्षक घायल; 8 लोग गिरफ्तार 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चोर का टशन तो देखिए.... चोरी करने से पहले ऐसे पीता दिखा सिगरेट
Cyber ​​Crime: ठग ने आधार कार्ड का क्लोन तैयार करके खाते से उड़ा दिये हजारों रुपये, ऐसे दिया चकमा
Health Hazard Contaminated Salt with Gravel Found in Ration Distribution in MP District
Next Article
MP में जनता की सेहत से खिलवाड़ ! लोगों ने कहा- कब तक खाएं कंकड़ वाला नमक ?
Close
;