विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 29, 2023

शाजापुर : गोहत्या के आरोपियों के घरों पर चली JCB, प्रशासन ने जमींदोज किए मकान

गोवध को लेकर प्रशासन बड़ी कार्रवाई करते हुए पहले ही पांचों आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई कर चुका है. इसमें से एक आरोपी ने न्यायालय से अग्रिम जमानत ले ली है.

Read Time: 3 min
शाजापुर : गोहत्या के आरोपियों के घरों पर चली JCB, प्रशासन ने जमींदोज किए मकान
जमींदोज हुए गोहत्या आरोपियों के मकान

शाजापुर : जिले के खेड़ी मंडल खा गांव में गो-हत्या के आरोपियों के खिलाफ प्रशासन ने मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके मकानों को जेसीबी की सहायता से जमींदोज कर दिया. बीते दिनों गाय की हत्या के मामले में आरोपी बनाए गए तीन लोगों के मकान पर जेसीबी का पंजा चला और देखते ही देखते मकानों को पूरी तरह मिट्टी में मिला दिया गया. इस पूरी कार्रवाई के दौरान शुजालपुर एसडीएम सत्येंद्र सिंह और पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में सुरक्षा बल और राजस्व अमला मौके पर मौजूद रहा. 

जानकारी के मुताबिक शुजालपुर सिटी पुलिस थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम खेड़ी मंडल खा के एक परिवार के आठ लोगों पर पुलिस ने 18 अगस्त को गोवंश की हत्या का मामला दर्ज करते हुए घटनास्थल से 20 किलो गोवंश मांस और हत्या में इस्तेमाल हुए धारदार हथियार जब्त किए थे. मौके से पुलिस की पकड़ में आए 65 वर्षीय सलीम ने पुलिस को बताया था कि वह खुद और अपने परिवार के लिए गाय के बछड़े को काट रहे थे. 

यह भी पढ़ें : शाजापुर : हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलटा चावल से भरा ट्रक, 2 घायल

रोते रहे आरोपियों के घरवाले
गोवंश प्रतिषेध अधिनियम के तहत आरोपी सलीम, मुस्ताक, फूल, बबलू, साहिर, राजा, अमजद, वहिद के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था. प्रशासन की घर तोड़ने की कार्रवाई के दौरान आरोपियों के घर में मौजूद महिलाओं ने कहा कि हम लोग गरीब हैं और हम रोड पर आ जाएंगे. हालांकि प्रशासन की कार्रवाई लगातार जारी रही और मकानों को जेसीबी की सहायता से पूरी तरह तोड़ दिया गया.

यह भी पढ़ें : शाजापुर में बना सबसे ज्यादा HLA टेस्ट का रिकॉर्ड, सर्वाधिक हिमोग्लोबिन जांच के लिए मिला सर्टिफिकेट

आरोपियों पर रासुका की कारवाई
गोवध को लेकर प्रशासन बड़ी कार्रवाई करते हुए पहले ही पांचों आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई कर चुका है. इसमें से एक आरोपी ने न्यायालय से अग्रिम जमानत ले ली है और एक अन्य आरोपी अभी फरार है. एसडीएम सत्येंद्र सिंह ने बताया कि गोवंश वध के मामले में आरोपी बनाए गए लोगों के मकान अवैधानिक रूप से अतिक्रमण में बने हुए थे इसीलिए उन्हें तोड़ा गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close